BREAKING NEWS

SKM की बैठक खत्म, क्या समाप्त होगा आंदोलन या रहेगा जारी? कल फाइनल मीटिंग◾महाराष्ट्र: आदित्य ठाकरे ने 'ओमिक्रॉन' से बचने के लिए तीन सुझाव सरकार को बताए, केंद्र को भेजा पत्र◾गांधी का भारत अब गोडसे के भारत में बदल रहा है..महबूबा ने केंद्र सरकार को फिर किया कटघरे में खड़ा, पूर्व PM के लिए कही ये बात◾UP चुनाव: सपा-रालोद आई एक साथ, क्या राज्य में बनेगी डबल इंजन की सरकार, रैली में उमड़ा जनसैलाब ◾बेंगलुरु का डॉक्टर रिकवरी के बाद फिर हुआ कोरोना पॉजिटिव, देश में ओमीक्रॉन के 23 मामलों की हुई पुष्टि ◾समाजवादी पार्टी पर PM मोदी का हमला, बोले-'लाल टोपी' वालों को सिर्फ 'लाल बत्ती' से मतलब◾पीेएम मोदी ने पूर्वांचल को दी 10 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात, सपा के लिए कही ये बात◾सदन में पैदा हो रही अड़चनों के लिए सरकार जिम्मेदार : मल्लिकार्जुन खड़गे◾UP चुनाव में BJP कस रही धर्म का फंदा? आनन्द शुक्ल बोले- 'सफेद भवन' को हिंदुओं के हवाले कर दें मुसलमान... ◾नगालैंड गोलीबारी केस में सेना ने नगारिकों की नहीं की पहचान, शवों को ‘छिपाने’ का किया प्रयास ◾विवाद के बाद गेरुआ से फिर सफेद हो रही वाराणसी की मस्जिद, मुस्लिम समुदाय ने लगाए थे तानाशाही के आरोप ◾लोकसभा में बोले राहुल-मेरे पास मृतक किसानों की लिस्ट......, मुआवजा दे सरकार◾प्रधानमंत्री मोदी ने सांसदों को दी कड़ी नसीहत-बच्चों को बार-बार टोका जाए तो उन्हें भी अच्छा नहीं लगता ...◾Winter Session: निलंबन वापसी के मुद्दे पर राज्यसभा में जारी गतिरोध, शून्यकाल और प्रश्नकाल हुआ बाधित ◾12 निलंबित सदस्यों को लेकर विपक्ष का समर्थन,संसद परिसर में दिया धरना, राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित ◾JNU में फिर सुलगी नए विवाद की चिंगारी, छात्रसंघ ने की बाबरी मस्जिद दोबारा बनाने की मांग, निकाला मार्च ◾भारत में होने जा रहा कोरोना की तीसरी लहर का आगाज? ओमीक्रॉन के खतरे के बीच मुंबई लौटे 109 यात्री लापता ◾देश में आखिर कब थमेगा कोरोना महामारी का कहर, पिछले 24 घंटे में संक्रमण के इतने नए मामलों की हुई पुष्टि ◾लोकसभा में न्यायाधीशों के वेतन में संशोधन की मांग वाले विधेयक पर होगी चर्चा, कई दस्तावेज भी होंगे पेश ◾PM मोदी के वाराणसी दौरे से पहले 'गेरुआ' रंग में रंगी गई मस्जिद, मुस्लिम समुदाय में नाराजगी◾

वेंकटेश अय्यर आखिर क्यों आईपीएल में KKR के लिए ही खेलना चाहते थे? गांगुली से है खास कनेक्शन

आईपीएल 2021 का दूसरा चरण अब तक कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए काफी बेहतर रहा है। इस दौरान केकेआर दोनों मुकाबले जीतने में सफल रहा। वहीं टीम की इस जीत में युवा खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर का योगदान अहम रहा। आईपीएल के दूसरे फेज में केकेआर ने अय्यर को प्लेइंग XI में मौका दिया और इस खिलाड़ी ने टीम मैनेजमेंट को बिल्कुल निराश नहीं किया। भले ही वेंकटेश ने आईपीएल में अब तक सिर्फ 2 मैच ही खेले हैं, लेकिन अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे। 

वेंकटेश ने गुरुवार को खेले गए मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में भी बेहतरीन बल्लेबाजी कर फैंस के दिलों में अपनी खास जगह बना ली है। वेंकटेश ने इस मैच में 53 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं इससे पहले वेंकटेश ने अपने डेब्यू मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 27 गेंदों पर नाबाद 41 रन की मैच विनिंग पारी खेली थी।

बेशक वेंकटेश आरसीबी के विरुद्ध अपने डेब्यू आईपीएल मैच में फिफ्टी जड़ने से महज 9 रन से चूक गए थे। लेकिन मुंबई के खिलाफ अगले ही मैच में उन्होंने अर्धशतक लगाकर धमाल मचा दिया साथ ही इसकी भरपाई कर दी। घरेलू क्रिकेट में मध्य प्रदेश की तरफ से खेलने वाले अय्यर पहले 6 नंबर पर बल्लेबाजी करते थे। परन्तु अब रातों-रात वो ओपनर बने और अब गेंदबाजों पर कहर बनकर टूट रहे हैं।

इस बीच क्रिकेटर ने MI के खिलाफ मैच के बाद अपनी जिंदगी का एक और बड़े राज से पर्दा उठाया है। दअरसल मैच के बाद उन्होंने राहुल त्रिपाठी से बातचीत की जिसका वीडियो आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर साझा किया गया है।

 

वीडियो में वेंकटेश ने कहा कि वह सौरव गांगुली के बहुत बड़े वाले फैन हैं। इसके साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि वो गांगुली की वजह से आईपीएल में केकेआर के लिए खेलना चाहते थे। इस दौरान वेंकटेश ने कहा सच कहूं तो केकेआर पहली फ्रेंचाइजी टीम थी, जिसके लिए मैं खेलना चाहता था और वो भी सौरव गांगुली की वजह से। 

वेंकटेश ने कहा, गांगुली केकेआर के कप्तान थे। इसलिए जब मेरा चयन इस फ्रैंचाइजी के लिए हुआ तो यह मेरे लिए सपना पूरा जैसा होना था। केकेआर में मेरा बहुत अच्छे से स्वागत हुआ। मैं 'दादा' का बहुत बड़ा फैन हूं। वैसे तो इस दुनिया में उनके लाखों फैंस हैं और मैं उनमें से एक हूं। अप्रत्यक्ष रूप से मेरी बैटिंग में दादा का काफी बड़ा रोल रहा है। 

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने आगे कहा, जब मैं छोटा था तो दाएं हाथ से बैटिंग करता था लेकिन में सौरव गांगुली की तरह बनना चाहता था। जिस तरह से वो छक्के लगाते थे और बल्लेबाजी व गेंदबाजी करते थे, मैं भी उसी तरह बनना चाहता था। उन्होंने मेरे जीवन पर काफी बड़ा प्रभाव डाला है और इसके लिए मैं उनका शुक्रगुजार हूं।

बता दें, , वेंकटेश के पास एमबीए की डिग्री है। वह सीए के स्टूडेंट रहे हैं और फाइनल का एग्जाम क्रिकेट की वजह से नहीं दे पाए। वेंकटेश को केकेआर ने 20 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया। आईपीएल 2021 के पहले हाफ में बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को प्लेइंग इलेवन में मौक नहीं मिला था। वहीं गुरुवार को  अबुधाबी में खेले गए आईपीएल 2021 के 34वां मुकाबले की बात करें तो केकेआर ने रोहित की कप्तानी वाली मुंबई को 7 विकेट से हरा दिया।