BREAKING NEWS

दिल्ली में कोरोना के 5,760 नए मामले सामने आये, संक्रमण दर गिरकर 11.79 ◾ रामपुर से आजम खां और कैराना से नाहिद हसन लड़ेंगे चुनाव, जानिए सपा की 159 उम्मीदवारों की लिस्ट में किसे कहां से मिली टिकट◾केंद्र सरकार को सुभाषचंद्र बोस को देश के पहले प्रधानमंत्री के रूप में मान्यता देनी चाहिए : TMC◾कपटी 1 दिन में प्राइवेट नंबर पर 5 हजार से ज्यादा मैसेज नहीं आ सकते.....सिद्धू का केजरीवाल पर निशाना◾कर्नाटक : मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई अपने पहले बजट की तैयारियों में जुटे ◾गणतंत्र दिवस के बाद टाटा को सौंप दी जाएगी एयर इंड़िया, जानें अधिग्रहण की पूरी जानकारी◾पाक PM ने की नवजोत सिद्धू को मंत्रिमंडल में लेने की सिफारिश, अमरिंदर सिंह ने किया बड़ा खुलासा ◾कांग्रेस ने बेरोजगारी को लेकर केंद्र पर कसा तंज, कहा- कोरोना काल में बढ़ी अमीरों और गरीबों के बीच खाई ◾पंजाब: NDA में पूरा हुआ बंटवारे का दौर, नड्डा ने किया ऐलान- 65 सीटों पर BJP लड़ेगी चुनाव, जानें पूरा गणित ◾शरजील इमाम पर चलेगा देशद्रोह का मामला, भड़काऊ भाषणों और विशेष समुदाय को उकसाने के लगे आरोप ◾ गणतंत्र दिवस: 25-26 जनवरी को दिल्ली मेट्रो की पार्किंग सेवा रहेगी बंद, जारी की गई एडवाइजरी◾महिला सशक्तिकरण की बात कर रही BJP की मंत्री हुई मारपीट की शिकार, ऑडियो वायरल, जानें मामला? ◾UP चुनाव: SP को लगा तीसरा बड़ा झटका, BJP में शामिल हुए विधायक सुभाष राय, टिकट कटने से थे नाराज ◾देश में कोरोना के मामलों में 15 फरवरी तक आएगी कमी, कुछ राज्यों और मेट्रो शहरों में कम हुए कोविड केस◾UP चुनाव: BJP के साथ गठबंधन नहीं होने के जिम्मेदार हैं आरसीपी, JDU अध्यक्ष बोले- हमने किया था भरोसा.. ◾फडणवीस का उद्धव ठाकरे को जवाब, बोले- 'जब शिवसेना का जन्म भी नहीं हुआ था तब से BJP...'◾BJP ने जारी की पांचवी सूची, महज एक उम्मीदवार के नाम की हुई घोषणा, UP कोर ग्रुप की बैठक में मंथन जारी ◾राष्ट्रीय बाल पुरस्कार: PM मोदी ने बच्चों से "वोकल फॉर लोकल’’ अभियान को आगे बढ़ाने का किया आग्रह◾गोवा चुनाव: TMC ने उठाए BJP की मंशा पर सवाल, कहा- 'डबल इंजन सरकार' का नारा तानाशाही का संकेत ◾राहुल गांधी ने केंद्र को घेरा, कहा- गरीब और मध्य वर्ग के लोग सरकार की ‘आर्थिक महामारी’ के शिकार हुए◾

पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने तोड़ी चुप्पी,बोले-रोहित शर्मा की चोट के बारे में रवि शास्त्री को...

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने मौजूदा स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा को लेकर एक चौंका देने वाला बयान दिया है। दरअसल वीरेंद्र सहवाग का कहना है कि ऐसा हो ही नहीं सकता है कि टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की चोट से अवगत न हो। रोहित को चोट का हवाला देकर आस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया था, लेकिन मुंबई इंडियंस के कप्तान मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लीग चरण के अपने आखिरी मैच में मैदान पर उतरे, जिसके बाद उनके चोट को लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं। 

शास्त्री ने पिछले सप्ताह एक न्यूज चैनल से कहा था कि वो चयन समीति का हिस्सा नहीं थे, इसलिए रोहित को आस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल करना या न करना उनका फैसला नहीं था। शास्त्री ने साथ ही कहा था कि उन्हें रोहित की मेडिकल रिपोर्ट के बारे में पता था, जिसमें कहा गया था कि वह फिर से चोटिल हो सकते हैं और इसलिए उन्हें सलाह दी गई थी कि फिलहाल वापसी न करे। 

सहवाग ने कहा, मुझे नहीं लगता है कि ऐसा संभव हो सकता है कि रवि शास्त्री को रोहित की चोट के बारे में कोई जानकारी न हो। वह चयन समिति का हिस्सा नहीं होते, लेकिन चयनकर्ता एक या दो दिन पहले ही उनकी राय जरूर लेते होंगे कि इस बारे में वो क्या सोचते हैं।

उन्होंने कहा, मैं रवि शास्त्री के इस बयान से सहमत नहीं हूं कि वह चयन समिति का हिस्सा नहीं हैं। यहां तक कि अगर वह आधिकारिक रूप से नहीं है तो भी चयनकर्ता कोच और कप्तान से गैर आधिकारिक रूप से यह पूछते हैं कि आस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में किसे होना चाहिए। हैदराबाद के खिलाफ मैच के दौरान जब कमेंटेटर मार्क निकोलस ने रोहित से पूछा था कि क्या उनकी हैमस्ट्रिंग (घुटना) चोट पूरी तरह से ठीक है, तो रोहित ने जवाब दिया था, हां पूरी तरह से ठीक है। सहवाग ने आगे कहा कि रोहित को टीम में चुना जाना चाहिए था और अगर वह फिट नहीं हो पाते तो आगे जाकर उनकी जगह किसी और को टीम में चुना जा सकता था। 

इस बात के लिए सहवाग हुए हैरान 

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा, मैं यह देखकर हैरान हूं कि जो खिलाड़ी अपनी फ्रेंचाइजी के लिए खेलने को तैयार है उसका चयन अपने देश की टीम में खेलने के लिए नहीं हुआ। ये बीसीसीआई की ओर से कुप्रबंधन है। उनको पूरी जानकारी लेनी चाहिए थी कि अगर वो अपनी आईपीएल टीम के लिए खेल सकते हैं तो उन्हें भारतीय टीम में भी रख सकते थे।

उन्होंने कहा,अगर वह चोटिल होते तो उनकी जगह किसी और को टीम में शामिल किया जा सकता था। लेकिन उन्हें भारतीय टीम में नहीं चुना गया, यह मुझे समझ नहीं आता। यह अजीब है। अब, आप क्या करेंगे? वह पिछले मैच में हैदराबाद के खिलाफ खेले थे। वह प्लेऑफ में खेलेंगे। वह कह रहा है मैं फिट हूं। फिर भी आपने उन्हें क्यों नहीं चुना।

बीसीसीआई ने पिछले सोमवार को ही आस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम का एलान किया था, जिसमें रोहित को किसी भी प्रारुप के लिए टीम में नहीं चुना गया था। बीसीसीआई ने कहा था, बीसीसीआई की मेडिकल टीम रोहित और इशांत शर्मा की चोट पर नजर रखेगी। हालांकि बीसीसीआई के उस बयान के कुछ देर बाद ही मुंबई इंडियंस ने ट्विटर पर एक वीडियो और फोटो पोस्ट किया था, जिसमें रोहित नेट में अभ्यास करते हुए दिखाई दे रहे थे।