BREAKING NEWS

चीन के पीछे हटने से एक दिन पहले NSA डोभाल और चीनी विदेश मंत्री के बीच हुई थी बातचीत◾सेना के पीछे हटने पर बोला चीन- दोनों देशों के बीच तनाव कम करने के लिए उठाया गया कदम◾CM केजरीवाल बोले-दिल्ली में अब रोज 20 से 24 हजार हो रहे है कोरोना टेस्ट, मृत्यु दर में आई कमी ◾गलवान घाटी में 1-2 किमी तक पीछे हटी चीनी सेना, झड़प वाले स्थान पर बना बफर जोन◾विकास दुबे के संपर्क में आए तीन और पुलिसकर्मी सस्पेंड, हिस्ट्रीशीटर अब भी पकड़ से दूर◾साउथ चाइना सी में अमेरिकी युद्धपोत की तैनाती पर चीन ने दी धमकी, US नेवी ने उड़ाई ड्रैगन की खिल्ली◾राहुल रक्षा मामले की एक भी बैठक में नहीं हुए शामिल, लेकिन सशस्त्र बल पर उठा रहे हैं सवाल : नड्डा◾श्यामाप्रसाद मुखर्जी की जयंती आज, पीएम मोदी समेत इन नेताओं ने ऐसे किया याद◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 14 लाख से अधिक, अब तक 5 लाख 33 हजार लोगों की हुई मौत ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 7 लाख के करीब, महामारी से लगभग 20 हजार लोगों की मौत ◾राहुल ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- भविष्य में कोविड-19, GST और नोटबंदी फेलियर पर स्टडी में होंगी शामिल ◾दिल्ली में पिछले 3 महीने से बंद ऐतिहासिक स्मारक आज से खुलेंगे, लेना होगा ऑनलाइन टिकट ◾राहुल गांधी ने सरकार पर लगाया आरोप, बोले-PM केयर्स कोष में अपारदर्शिता से खतरे में पड़ रही है जिंदगियां◾कोरोना वायरस के 6.87 लाख मामलों के साथ रूस को पीछे छोड़ भारत तीसरे स्थान पर पहुंचा ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कोहराम जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 6,555 नए केस◾खालिस्तानी समर्थक संगठन SFJ पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, 40 वेबसाइट्स पर लगाया प्रतिबंध◾घाटे के चलते आने वाले दिनों में टेलीकॉम कंपनियां बढ़ा सकती है फ़ोन कॉल और इंटरनेट के रेट ◾तमिलनाडु में कोरोना वायरस के 4,150 नये मामले आये सामने , मृतकों की संख्या 1,510 पहुंची ◾राजधानी दिल्ली में कोरोना का विस्फोट जारी, बीते 24 घंटे में 2,244 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 99 हजार के पार◾गुजरात के कच्छ जिले में 4.2 तीव्रता का भूकंप आया, वहीं 4.6 तीव्रता के झटकों से फिर थर्राया मिजोरम ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

WORLD CUP 2019, PAK VS AUS : वार्नर का शतक, आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 308 रन का लक्ष्य दिया

टांटन : सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के शतक और कप्तान आरोन फिंच के साथ उनकी शतकीय साझेदारी से आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप के लीग मैच में 307 रन बनाए। वार्नर ने 111 गेंद में 11 चौके और एक छक्के से 107 रन पारी खेलने के अलावा साथी सलामी बल्लेबाज फिंच (82) के साथ पहले विकेट के लिए 146 रन की साझेदारी की। पाकिस्तान को हालांकि अंतिम 17 ओवरों में करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने वाले मोहम्मद आमिर (30 रन पर पांच विकेट) ने शानदार वापसी दिलाई। शाहीन शाह अफरीदी (70 रन पर दो विकेट) ने उनका अच्छा साथ दिया। 

आस्ट्रेलिया का स्कोर 33 ओवर में दो विकेट पर 218 रन था लेकिन इसके बाद टीम 89 रन ही जोड़ सकी और 49वें ओवर की अंतिम गेंद तक पूरी टीम पवेलियन लौट गई। वार्नर और फिंच के अलावा टीम का कोई बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया। पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद वार्नर और फिंच ने आस्ट्रेलिया को शानदार शुरुआत दिलाई। 

वार्नर ने शाहीन शाह अफरीदी पर चौके के साथ खाता खोला जबकि फिंच ने इस तेज गेंदबाज पर छक्का जड़ा। दोनों ने 10वें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। फिंच 26 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जबकि वहाब रियाज की गेंद पर स्लिप में आसिफ अली ने उनका कैच टपका दिया। आस्ट्रेलियाई कप्तान को मोहम्मद हफीज के 17वें ओवर में भी जीवनदान मिला जब विकेटकीपर सरफराज उनका कैच नहीं पकड़ पाए। फिंच ने इसी ओवर में लगातार गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के के साथ 62 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। 

वार्नर ने भी हसन अली पर चौके के साथ सिर्फ 51 गेंद में 50 रन पूरे किए। फिंच ने हफीज पर लगातार दो छक्के मारे लेकिन मोहम्मद आमिर की गेंद को हवा में लहराकर हफीज को कैच दे बैठे। उन्होंने 84 गेंद का सामना करते हुए चार छक्के और छह चौके मारे। वार्नर ने हसन अली पर लगातार दो चौके जड़े जबकि शोएब मलिक पर छक्का भी मारा। शोएब ने हालांकि स्टीव स्मिथ (10) को आसिफ के हाथों कैच कराके आस्ट्रेलिया को दूसरा झटका दिया। आस्ट्रेलिया के 200 रन 32वें ओवर में पूरे हुए। ग्लेन मैक्सवेल (20) ने हफीज के ओवर में दो चौके और एक छक्का जड़ा लेकिन अफरीदी ने उन्हें बोल्ड कर दिया। 

वार्नर ने अफरीदी पर चौके के साथ 102 गेंद में 15वां शतक पूरा किया जो पिछले साल गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में एक साल के प्रतिबंध के बाद उनका पहला शतक है। वहाब की गेंद पर थर्ड मैन पर आसिफ ने वार्नर का कैच छोड़ा लेकिन यह सलामी बल्लेबाज इसका फायदा नहीं उठा पाया और अफरीदी की गेंद पर डीप प्वाइंट पर इमाम उल हक को आसान कैच दे बैठा। उस्मान ख्वाजा भी 16 गेंद में 18 रन बनाने के बाद आमिर का शिकार बने जबकि इस तेज गेंदबाज ने शान मार्श (23) की पारी का भी अंत किया। वहाब ने नाथन कोल्टर नाइल (02) जबकि हसन अली ने पैट कमिंस (02) को आउट किया। आमिर ने 49वें ओवर में एलेक्स कैरी (20) और मिशेल स्टार्क (01) को आउट करके आस्ट्रेलिया की पारी का अंत किया और करियर में पहली बार पांच विकेट हासिल किए।