BREAKING NEWS

मोदी ने जेटली को दी श्रद्धांजलि, सत्ता में आने के बाद गरीबों का कल्याण किया : प्रधानमंत्री मोदी◾जेटली के आवास पर तीन घंटे से अधिक समय तक रुके रहे अमित शाह ◾भाजपा को हर कठिनाई से उबारने वाले शख्स थे अरुण जेटली◾राहुल और अन्य विपक्षी नेता श्रीनगर हवाईअड्डे पर रोके गये, सभी को भेजा वापिस ◾अरूण जेटली का पार्थिव शरीर उनके आवास पर लाया गया, भाजपा और विपक्षी नेताओं ने दी श्रद्धांजलि ◾वरिष्ठ नेता अरुण जेटली के निधन पर प्रधानमंत्री ने कहा : मैंने मूल्यवान मित्र खो दिया ◾क्रिेकेटरों ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरूण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त किया ◾पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली का निधन : राजनीतिक खेमे में दुख की लहर◾प्रधानमंत्री मोदी द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने के लिए UAE पहुंचे ◾बिहार के विवादास्पद विधायक अनंत सिंह ने दिल्ली की अदालत में आत्मसमर्पण किया ◾सत्य और न्याय की स्थापना के लिए हुआ श्रीकृष्ण का अवतार : योगी◾अर्थव्यवस्था की रफ्तार बढ़ाने के लिए कई उपायों की घोषणा, एफपीआई पर ऊंचा कर अधिभार वापस ◾आईएनएक्स मीडिया मामला : चिदम्बरम ने उच्चतम न्यायालय में नयी अर्जी लगायी ◾विपक्ष के 9 नेताओं के साथ राहुल गांधी कल करेंगे कश्मीर का दौरा ◾TOP 20 NEWS 23 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾अर्थव्यवस्था की बिगड़ी हालत पर निर्मला सीतारमण बोली- भारत की आर्थिक स्थिति बेहतर◾सरकार के आर्थिक सलाहकारों ने भी माना कि संकट में है अर्थव्यवस्था : राहुल गांधी◾पेरिस में PM मोदी का संबोधन, बोले-हिंदुस्तान में अब टेंपरेरी के लिए व्यवस्था नहीं◾ईडी मामले में चिदंबरम को मिली राहत, 26 अगस्त तक नहीं होगी गिरफ्तारी◾एफएटीएफ के एशिया प्रशांत समूह ने पाकिस्तान को काली सूची में डाला◾

खेल

विदर्भ ट्रॉफी जीतने से 4 विकेट दूर

नागपुर : रणजी चैंपियन विदर्भ ईरानी कप जीतने से मात्र चार विकेट दूर रह गया है। विदर्भ ने शेष भारत के खिलाफ ईरानी कप मुकाबले में शनिवार को चौथे दिन अपनी पहली पारी सात विकेट पर 800 रन पर घोषित करने के बाद शेष भारत के छह विकेट 236 रन पर गिरा दिए। विदर्भ ने पांच विकेट पर 702 रन से आगे खेलते हुए सात विकेट पर 800 रन पर अपनी पारी घोषित की। शेष भारत अभी विदर्भ के स्कोर से 564 रन पीछे है जबकि उसके चार विकेट बाकी हैं। रणजी खिताब जीत चुके विदर्भ का अब ईरानी कप पर भी कब्जा सुनिश्चित हो गया है। शेष भारत की तरफ से युवा ओपनर पृथ्वी शॉ ने 64 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से 51 रन बनाये।

कप्तान करुण नायर मात्र 21 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। ओपनर रवि कुमार समर्थ अपना खाता भी नहीं खोल सके। मयंक अग्रवाल ने 11 रन बनाये जबकि केएस भरत शून्य पर पवेलियन लौट गए। शेष भारत ने अपने छह विकेट 28 वें ओवर तक मात्र 98 रन पर गंवा दिए थे लेकिन हनुमा विहारी और जयंत यादव ने सातवें विकेट की अविजित साझेदारी में 138 रन जोड़कर टीम को पतन से बचा लिया। हनुमा 171 गेंदों पर नाबाद 81 रन में अब तक 10 चौके लगा चुके हैं जबकि जयंत ने 147 गेंदों पर नाबाद 62 रन में नौ चौके लगाए हैं।

विदर्भ को रणजी चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज रजनीश गुरबानी ने 13 ओवर में मात्र 46 रन देकर चार विकेट झटके। इससे पहले विदर्भ ने कल के पांच विकेट पर 702 रन से आगे खेलना शुरू किया और अपनी पारी में 98 रन का इजाफा कर अपनी पारी सात विकेट पर 800 रन पर घोषित कर दी। अपूर्व वानखेड़े ने 99 रन से आगे खेलते हुए अपना शतक पूरा किया और 221 गेंदों में 16 चौकों और छह छक्कों की मदद से नाबाद 157 रन बनाकर पवेलियन लौटे। शेष भारत के लिये तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल 36 ओवर में 91 रन पर दो विकेट लेकर सफल रहे हैं।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें।