BREAKING NEWS

पुतिन का दावा-रूस ने बना ली कोरोना वायरस की पहली वैक्सीन, बेटी को लगाया गया टीका◾ब्रेन सर्जरी के बाद वेंटिलेटर सपोर्ट पर प्रणब मुखर्जी, हालत नाजुक◾मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में PM मोदी में कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने पर दिया जोर, कहा-महामारी बदल रही अपना रूप◾राजनीति में व्यक्तिगत शत्रुता का कोई स्थान नहीं, बस पार्टी के सामने जरूरी मुद्दों को रखा : सचिन पायलट◾जम्मू-कश्मीर के दो जिलों में ट्रायल के तौर पर 15 अगस्त के बाद शुरू होगी 4G इंटरनेट सेवा ◾CM गहलोत बोले- BJP की सरकार गिराने की साजिश रही नाकाम, हमारे सभी विधायक है हमारे साथ ◾कोरोना वायरस : देश में पिछले 24 घंटे में 53 हजार 601 नए मरीजों की पुष्टि, 871 लोगों ने गंवाई जान ◾मनरेगा पर राहुल ने शेयर किया ग्राफ, क्या सूट-बूट-लूट की सरकार समझ पाएगी गरीबों का दर्द◾बुलंदशहर : US में पढ़ने वाली छात्रा की छेड़खानी के दौरान सड़क हादसे में मौत◾UP : बागपत में BJP नेता एवं पूर्व जिलाध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, CM योगी ने जताया शोक ◾World Corona : दुनियाभर में महामारी का प्रकोप बरकरार, संक्रमितों का आंकड़ा 2 करोड़ के पार◾BSP विधायकों के कांग्रेस में विलय के खिलाफ याचिका पर SC में आज होगी सुनवाई◾पायलट की वापसी के बाद कांग्रेस नेताओं ने जताई खुशी, कहा- 'स्वागत है सचिन'◾अमेरिका : व्हाइट हाउस के पास हुई गोलीबारी के बाद ट्रंप ने अचानक छोड़ी कोरोना ब्रीफिंग◾हाई कमान से मुलाकात के बाद बोले पायलट: पद की कोई लालसा नहीं, समस्या का जल्द समाधान जल्द हो◾वेंटिलेटर सपोर्ट पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, सफलतापूर्वक हुई मस्तिष्क की सर्जरी हुई ◾महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 9,181 नये मामले सामने आये ,293 और लोगों की मौत◾केरल : बारिश थमने से कुछ राहत, इडुक्की में भूस्खलन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 49 हुई◾पायलट मामले के समाधान के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तीन सदस्यीय समिति गठित की ◾दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 707 नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 1.46 लाख के पार◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हारे तो Indian team के इन दिग्गज खिलाड़ियों पर गिरेगी गाज

इंग्लैंड और भारत के बीच में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही हैं जिसमें भारतीय टीम ने बहुत ही निराशाजनक प्रदर्शन किया है। इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 2-0 से पीछे चल रही है। इस सीरीज का तीसरा मैच ट्रेंट ब्रिज में खेला जा रहा है।

\"\"

अगर भारतीय टीम यह मैच हार जाती है तो उसके हाथ से यह सीरीज भी चली जाएगी। जिसके बाद टीम के कई स्टार खिलाडिय़ों पर गाज गिर सकती है। आज हम आपको उन 5 खिलाडिय़ों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके ऊपर इस सीरीज के बाद मुश्किलें ओर भी बढ़ सकती हैं।

\"\"

1. शिखर धवन

https://www.instagram.com/p/Bj9X1FXBCqI/?utm_source=ig_embed&utm_campaign=embed_loading_state_control

एजबेस्टन टेस्ट में 31 रनों की हार के बाद सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन को बलि का बकरा बनाकर टीम से बाहर किया गया था। दरअसल उपमहाद्वीप के बाहर धवन का रिकॉर्ड टेस्ट क्रिकेट में बेहद ख़राब है। जिसके कारण वह अकसर टीम से अंदर बाहर रहते हैं।

2.  हार्दिक पंड्या

https://www.instagram.com/p/Blr-VgMBuqV/?utm_source=ig_embed&utm_campaign=embed_loading_state_control

हार्दिक पंड्या टीम इंडिया में बतौर ऑलराउंडर खेल रहे हैं, हालाँकि अब तक उन्होंने टेस्ट सीरीज में गेंद और बल्ले दोनों से बेहद ख़राब प्रदर्शन किया हैं। टीम मैनेजमेंट पंड्या को बाहर करके क्रुनाल पंड्या और रविंद्र जडेजा जैसे खिलाड़ियों को मौका दे सकती हैं।

3.  दिनेश कार्तिक

https://www.instagram.com/p/BgdJ2OOhyJb/?utm_source=ig_embed&utm_campaign=embed_loading_state_control

विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक को चोटिल रिद्धिमान साहा के स्थान पर टीम में चुना गया था, हालाँकि उन्होंने अभी तक बल्ले और कीपिंग से ख़राब प्रदर्शन किया है, जिसके बाद अब उनका टेस्ट करियर लगभग खत्म माना जा रहा हैं. तीसरे टेस्ट में ऋषभ पंत को मौके दिए जाने की चर्चाएं काफी तेज हैं।

4.  मुरली विजय

\"\"

मुरली विजय टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाजों में से एक हैं। हालाँकि इंग्लैंड के विरुद्ध खेली जा रही सीरीज में अभी तक उन्होंने अपनी बल्लेबाज़ी से सभी को निराश किया हैं। विजय लॉर्ड्स टेस्ट की दोनों पारियों में बिना खाता खोले पवेलियन लौटे थे। जिसके बाद बाद उनकी जमकर आलोचना की गयी थी।

5.  अजिंक्य रहाणे

\"\"

टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे विदेशो में टीम के सबसे सफल बल्लेबाज हुआ करते थे, हालाँकि पिछली कुछ सीरीज से उनका प्रदर्शन बेहद ख़राब चल रहा हैं, जिसके कारण उन्हें टीम से बाहर करने की मांग काफी तेज हो गयी हैं। रहाणे ने शुरूआती दो मैचो में सिर्फ 48 रन बनायें हैं।