BREAKING NEWS

चुनाव के बाद एग्जिट पोल के नतीजे, भाजपा ने राहुल को मारा ताना ◾पकिस्तान द्वारा डाक मेल सेवा पर रोक लगाने के लिए रवि शंकर प्रसाद ने की आलोचना ◾सम्राट नारुहितो के राज्याभिषेक समारोह में शामिल होने जापान पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद ◾गृह मंत्री अमित शाह से मिले CM कमलनाथ, केंद्र से 6,600 करोड़ रुपये की सहायता मांगी ◾पाकिस्तान ने भारत के साथ डाक सेवा बंद की, भारत ने अंतरराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन बताया ◾सरकार ने सियाचिन को पर्यटकों के लिए खोलने का फैसला किया : राजनाथ सिंह ◾TOP 20 NEWS 21 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- अगर पाक ने घुसपैठ कराना बंद नहीं की तो सशस्त्र बल उसे मुहंतोड़ जवाब देते रहेंगे◾भारत करतारपुर पर 23 को करेगा एग्रीमेंट, आस्था के नाम पर श्रद्धालुओं से वसूली पर अड़ा पाक ◾महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग समाप्त, जानें किस-किस ने डाला वोट◾उपचुनाव : यूपी समेत 17 राज्यों में वोटिंग समाप्त, जानें कहां कितने प्रतिशत हुआ मतदान◾हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान समाप्त, जानें कितने प्रतिशत हुआ मतदान◾आरे विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- मेट्रो कंस्ट्रक्शन पर नहीं लगाई कोई रोक ◾BJP विधायक के वीडियो पर राहुल गांधी का तंज, कहा- पार्टी में सबसे ईमानदार व्यक्ति हैं बख्शीश सिंह◾संसद का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से 13 दिसंबर तक चलेगा◾शरद पवार ने डाला वोट, लोगों से की लोकतांत्रिक अधिकार का इस्तेमाल करने की अपील◾संघ प्रमुख मोहन भागवत बोले- बीते 90 वर्षों से हमें निशाना बनाया जा रहा है ◾हरियाणा में मुकाबला सिर्फ BJP और कांग्रेस के बीच : भूपिंदर सिंह हुड्डा◾केजरीवाल ने BJP पर साधा निशाना - बिजली सब्सिडी खत्म कर देगी भाजपा◾पोस्ट पेमेंट बैंक ने चुनौतियों को अवसर में बदला : PM मोदी ◾

खेल

6 फुट 5 इंच लंबे हैं कार्नवाल वजन 140 किलोग्राम

पोर्ट ऑफ स्पेन : विंडीज के चयनकर्ताओं ने 26 साल के ऑलराउंडर रहकीम कॉर्नवाल को टीम में शामिल किया। कॉर्नवाल की लंबाई 6 फीट 5 इंच है। उनका वजन 140 किलोग्राम है। कॉर्नवाल के वजन और लंबाई को देखकर विंडीज में उन्हें क्रिकेट का ‘माउंटेन मैन’ कहा जाता है। अनुभवी क्रिकेटर क्रिस गेल को टीम में नहीं लिया गया। कॉर्नवाल ने हाल ही में वेस्टइंडीज चैम्पियनशिप में लिवार्ड आइसलैंड हरिकेन्स और वेस्टइंडीज ‘ए’ के लिए प्रथम श्रेणी में बेहतर प्रदर्शन किया। 

उन्होंने 55 प्रथम श्रेणी मैच में 23.90 की औसत से 260 विकेट लिए। उन्होंने 24.43 की औसत से 2224 रन बनाए। उनके नाम एक शतक और 13 अर्धशतक हैं। लिस्ट ए मैचों में भी कॉर्नवाल ने बेहतर प्रदर्शन किया है। 48 मैच में 32.63 की औसत से 1240 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक और 4 शतक लगाए। कॉर्नवाल के नाम लिस्ट ए में 56 विकेट भी हैं। 

कॉर्नवाल ने भारत ए के खिलाफ अनाधिकारिक टेस्ट में दो अर्धशतक लगाए और 4 विकेट भी लिए। वेस्टइंडीज क्रिकेट के अंतरिम चयन समिति के अध्यक्ष रॉबर्ट हेन्स ने कहा कि रहकीम लंबे समय से बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने खुद को मैच विजेता के तौर पर पेश किया है। इसलिए हमें लगा कि उनकी योग्यता के आधार पर टीम में स्थान दिया जाए।