BREAKING NEWS

जलवायु परिवर्तन पर ‘बेसिक’ देशों को एक सुर में आवाज उठानी होगी : जावड़ेकर ◾BJP सरकार का रवैया नकारात्मक, अमेठी-मैनपुरी में सैनिक स्कूल की स्थापना समाजवादी सरकार में हुई : अखिलेश◾MP : मुख्यमंत्री कमलनाथ उज्जैन मंदिर को दे सकते हैं 300 करोड़ की सौगात ◾TOP 20 NEWS 17 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ AIIMS अस्पताल में लगी भीषण आग, अभी तक कोई हताहत नहीं◾जेटली जीवन रक्षक प्रणाली पर : नीतीश, पीयूष गोयल समेत अन्य नेता हाल जानने एम्स पहुंचे ◾PM मोदी : भूटान का पड़ोसी होना सौभाग्य कि बात, भूटान कि पंचवर्षीय योजनाओं में करेंगे सहयोग◾पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, एक जवान शहीद◾प्रियंका गांधी बोलीं- देश में 'भयंकर मंदी' लेकिन सरकार के लोग खामोश◾ मायावती का ट्वीट- देश में आर्थिक मंदी का खतरा, इसे गंभीरता से लें केंद्र◾AAP के पूर्व विधायक कपिल मिश्रा भाजपा में शामिल◾चिदंबरम बोले- मीर को नजरबंद करना गैरकानूनी, नागरिकों की स्वतंत्रता सुनिश्चित करें अदालतें◾राजनाथ के आवास पर ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की बैठक शुरू, शाह समेत कई मंत्री मौजूद◾भूटान पहुंचे मोदी का PM लोटे ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत, दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर◾शरद पवार बोले- पता नहीं राणे का कांग्रेस में शामिल होने का फैसला गलत था या बड़ी भूल◾उत्तर कोरिया ने किया नए हथियार का परीक्षण, किम ने जताया संतोष◾12 दिन बाद आज से घाटी में फोन और जम्मू समेत कई इलाकों में 2G इंटरनेट सेवा बहाल◾राम माधव बोले- जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को मिलेगा देश के कानूनों के अनुसार लाभ◾वित्त मंत्रालय के अधिकारियों संग PMO की बैठक आज, इन मुद्दों पर होगी चर्चा◾कोविंद, शाह और योगी जेटली को देखने AIIMS पहुंचे, जेटली की हालत नाजुक : सूत्र ◾

खेल

6 फुट 5 इंच लंबे हैं कार्नवाल वजन 140 किलोग्राम

पोर्ट ऑफ स्पेन : विंडीज के चयनकर्ताओं ने 26 साल के ऑलराउंडर रहकीम कॉर्नवाल को टीम में शामिल किया। कॉर्नवाल की लंबाई 6 फीट 5 इंच है। उनका वजन 140 किलोग्राम है। कॉर्नवाल के वजन और लंबाई को देखकर विंडीज में उन्हें क्रिकेट का ‘माउंटेन मैन’ कहा जाता है। अनुभवी क्रिकेटर क्रिस गेल को टीम में नहीं लिया गया। कॉर्नवाल ने हाल ही में वेस्टइंडीज चैम्पियनशिप में लिवार्ड आइसलैंड हरिकेन्स और वेस्टइंडीज ‘ए’ के लिए प्रथम श्रेणी में बेहतर प्रदर्शन किया। 

उन्होंने 55 प्रथम श्रेणी मैच में 23.90 की औसत से 260 विकेट लिए। उन्होंने 24.43 की औसत से 2224 रन बनाए। उनके नाम एक शतक और 13 अर्धशतक हैं। लिस्ट ए मैचों में भी कॉर्नवाल ने बेहतर प्रदर्शन किया है। 48 मैच में 32.63 की औसत से 1240 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक और 4 शतक लगाए। कॉर्नवाल के नाम लिस्ट ए में 56 विकेट भी हैं। 

कॉर्नवाल ने भारत ए के खिलाफ अनाधिकारिक टेस्ट में दो अर्धशतक लगाए और 4 विकेट भी लिए। वेस्टइंडीज क्रिकेट के अंतरिम चयन समिति के अध्यक्ष रॉबर्ट हेन्स ने कहा कि रहकीम लंबे समय से बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने खुद को मैच विजेता के तौर पर पेश किया है। इसलिए हमें लगा कि उनकी योग्यता के आधार पर टीम में स्थान दिया जाए।