BREAKING NEWS

राम मंदिर के ट्रस्ट में संघ प्रमुख भागवत को नहीं होना चाहिए : विहिप◾मेरी मानसिक ताकत तोड़ना चाहती है केंद्र सरकार : चिदंबरम ◾भारत की पहचान 'दुष्कर्म राजधानी' के रूप में बन गई है : राहुल◾TOP 20 NEWS 7 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा का नारा 'अबकी बार, तीन पार' होगा : केजरीवाल◾एनआरसी के खिलाफ कल जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेगी पार्टी : संजय सिंह◾राकांपा नेता उमाशंकर यादव बोले- नैतिकता के आधार पर तत्काल इस्तीफा दें CM योगी◾बलात्कारी के लिए मृत्युदंड से सख्त सजा कुछ नहीं हो सकती, पालक भी जिम्मेदारी समझें : स्मृति ईरानी◾CM केजरीवाल ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत को बताया शर्मनाक, ट्वीट कर कही ये बात ◾बलात्कार की घटनाओं पर स्वत: संज्ञान लें सुप्रीम कोर्ट : मायावती◾PM मोदी, अमित शाह और अजीत डोभाल पुणे में शीर्ष पुलिस अधिकारियों के सम्मेलन में हुए शामिल ◾केरल में बोले राहुल गांधी- महिलाओं के खिलाफ हिंसा और ज्यादतियों में हुई बढ़ोतरी◾सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर PM मोदी ने लोगों से किया अनुरोध, बोले- सशस्त्र बल के कल्याण के लिए योगदान दें◾उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के विरोध में BJP मुख्यालय पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज◾उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे अखिलेश यादव, कहा- वो जिंदा रहना चाहती थी◾उन्नाव पीड़िता की मौत पर बोली स्वाति मालीवाल- सरकार बलात्कार पीड़िताओं के प्रति असंवेदनशील ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत पर बोली प्रियंका गांधी- यह हम सबकी नाकामयाबी है हम उसे न्याय नहीं दिला पाए◾उन्नाव रेप केस: बुजुर्ग पिता की गुहार, बेटी के गुनहगारों को मिले मौत की सजा◾उन्नाव रेप पीड़िता की दर्दनाक मौत अति-कष्टदायक : मायावती◾सीएम बनने के बाद PM मोदी से पहली बार मिले उद्धव ठाकरे, सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए मुम्बई रवाना हुए मोदी ◾

खेल

ये खिलाड़ी मजबूर हुआ बैसाखियों के सहारे चलने पर, फिर भी पहुंचा भारतीय टीम से मिलने

आईपीएल 2019 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में खेलने वाले भारतीय टीम के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को चोट लग गई थी। दरअसल शार्दुल को टखने में चोट लगी थी। शार्दुल ठाकुल को आईपीएल मैच के दौरान चोट लगी थी लेकिनन वह चेन्नई की टीम में खेल रहे थे। 

चेन्नई सुपर किंग्स को मुंबई के खिलाफ मैच में 2 रन एक गेंद पर चाहिए थे और उस दौरान शार्दुल स्ट्राइक पर थे। शार्दुल ठाकुर गेंदबाजी के साथ अच्छी-खासी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। कई बार अपनी टीम के लिए शार्दुल ने रन बनाए हैं। लेकिन आईपीएल के फाइनल मैच में वह ऐसा करने में असफल रहे। 


आईपीएल के दौरान चोटिल हो गया था यह गेंदबाज

शार्दुल की टखने की चोट आईपीएल के बाद से सामने आई थी। शार्दुल ठाकुर ने अपनी चोट पर एम एस धोनी और रोहित शर्मा से बात की और उनकी सलाह पर वह इंग्लैंड सर्जरी के लिए चले गए। इस समय विश्व कप के लिए भारतीय टीम भी इंग्लैंड में मौजूद है। बीते रविवार को शार्दुल ठाकुर भारतीय टीम के अपने साथी खिलाडिय़ों से मिलने गए। शार्दुल ठाकुर की तस्वीर भारतीय क्रिकेट टीम ने अपनी अधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा की है।

इस तस्वीर में साफ दिखाई दे रहा है कि बैसाखियों के सहारे शार्दुल ठाकुर खड़े हुए हैं। इस बात से पता लगता है कि सर्जरी के बाद शार्दुल अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं और इसी वजह से उन्हें बैसाखियों के सहारे चलना पड़ रहा है। शार्दुल ठाकुर की इस तस्वीर के साथ भारतीय क्रिकेट टीम ने कैप्शन में लिखा, रविवार को शार्दुल हमसे मिलने यहां पहुंचे, उन्हें देखकर अच्छा लगा। यह चैंपियन खिलाड़ी जल्द से जल्द ठीक हो जाए ऐसी हमारी कामना है।  

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में शार्दुल ठाकुर आईपीएल 2019 में खेले हैं। शार्दुल ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से क्रिकेट फैंस और दिग्गजों को प्रभावित किया है। भारत की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने वनडे इंटरनेशनल में 5 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 6 विकेट अपने नाम पर की हैं। 


शार्दुल की यह कोशिश होंगी की वह आने वाले वक्त में भारतीय टीम में खेल सकें। भारतीय टीम में इस समय जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी के अलावा शार्दुल ठाकुर चौथे गेंदबाज के रूप में विकल्प हैं।