BREAKING NEWS

अनुच्छेद 370 को रद्द किये जाने के खिलाफ याचिकाओं पर संविधान पीठ कल से करेगी सुनवाई ◾दुष्कर्म की राजधानी बना भारत, फिर भी चुप हैं मोदी : राहुल गांधी◾कांग्रेस कभी गठबंधन के भरोसे पर खरा नहीं उतरती : नरेन्द्र मोदी ◾TOP 20 NEWS 09 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भीकाजी कामा प्लेस मेट्रो स्टेशन के नजदीक जेएनयू के छात्रों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज ◾नागरिकता संशोधन विधेयक भाजपा के घोषणापत्र का हिस्सा रहा, जनता ने इसे मंजूर किया : अमित शाह◾कर्नाटक उपचुनाव : BJP को 12 सीटों पर जीत मिली, विधानसभा में मिला स्पष्ट बहुमत ◾कर्नाटक : सिद्धारमैया ने कांग्रेस विधायक दल के नेता पद से दिया इस्तीफा◾JNU छात्रों ने राष्ट्रपति भवन तक शुरू किया मार्च, पुलिस ने की शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अपील◾रॉबर्ट वाड्रा को कोर्ट से बड़ी राहत, मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए विदेश जाने की मिली अनुमति◾बीजेपी ने छह सीटें जीतने के साथ कर्नाटक विधानसभा में बहुमत किया हासिल ◾झारखंड में बोले राहुल- सत्ता में आने पर लोगों को जल, जंगल और जमीन लौटाया जाएगा◾कांग्रेस ने धर्म के आधार पर देश विभाजन किया जिसके कारण नागरिकता कानून में संशोधन की जरूरत पड़ी : अमित शाह◾अखिलेश यादव ने नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया भारत और संविधान का अपमान◾झारखंड में बोले PM मोदी- कांग्रेस कभी भी गठबंधन के भरोसे पर खरा नहीं उतरी◾गृहमंत्री अमित शाह ने लोकसभा में पेश किया नागरिकता संशोधन विधेयक◾शिवसेना नागरिकता संशोधन विधेयक का करेगी समर्थन: संजय राउत ◾हैदराबाद एनकाउंटर मामले पर बुधवार को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾कर्नाटक उपचुनाव : कांग्रेस नेता शिवकुमार ने मानी हार, बोले-लोगों ने दलबदलुओं को किया स्वीकार◾विभाजनकारी चालक के साथ कैब की सवारी है ‘कैब’ विधेयक: कपिल सिब्बल ◾

खेल

राशिद के दम पर अफगानिस्तान ने शिकंजा कसा

 rashid

चटगांव : स्पिनर राशिद खान के बल्ले के बाद गेंद से शानदार प्रदर्शन के बूते अफगानिस्तान ने एकमात्र टेस्ट के दूसरे दिन स्टंप तक बांग्लादेश के आठ विकेट झटक लिये। राशिद ने सुबह 61 गेंद में 51 रन की पारी खेली जिससे अफगानिस्तान ने पहली पारी में 342 रन बनाये और फिर इस स्पिनर ने 47 रन देकर चार विकेट चटकाये जिसमें अपने पहले ही ओवर में एक विकेट हासिल करना भी शामिल रहा। बांग्लादेश की टीम दिन का खेल समाप्त होने तक आठ विकेट पर 194 रन बनाकर जूझ रही थी। मोमिनुल हक ही बांग्लादेश के लिये अर्धशतकीय पारी खेल सके जबकि मोसादेक हुसैन 44 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं। 

मोमिनुल ने 71 गेंद में 52 रन बनाये। पुछल्ले बल्लेबाज ताइजुल इस्लाम 14 रन बनाकर दूसरे छोर पर हैं। टीम अब भी 148 रन से पिछड़ रही है और उसके केवल दो विकेट बचे हैं। घरेलू टीम ने एक विकेट पहले ही ओवर में खो दिया जब तेज गेंदबाज यासिर अहमदजई ने पारी के पहले ही ओवर में बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज शादमैन इस्लाम को शून्य पर आउट कर दिया।लेकिन सौम्य सरकार और लिटन दास ने 49 रन की साझेदारी निभायी। मोहम्मद नबी ने सौम्य को 17 रन पर पगबाधा आउट किया। 

इसके बाद राशिद ने खुद को आक्रमण पर लगाया और लिटन को 33 रन पर आउट कर दिया। राशिद ने पांचवें ओवर में शाकिब अल हसन को 11 रन पर पगबाधा आउट किया और दो गेंद बाद मुश्फिकर रहीम को शून्य पर पवेलियन भेजा। इससे चाय तक बांग्लादेश का स्कोर पांच विकेट पर 88 रन हो गया। अंतिम सत्र में भी वे बेहतर नहीं कर सके और राशिद ने महमूदुल्लाह रियाद को सात रन पर बोल्ड कर दिया और फिर अपनी लेग स्पिन से अन्य बल्लेबाजों को परेशान किया। 

राशिद ने इससे पहले अफगानिस्तानी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी उठाते हुए 61 गेंद में तेजी से 51 रन की पारी खेली क्योंकि टीम ने पांच विकेट पर 271 रन से खेलते हुए जल्द ही कुछ विकेट गंवा दिये। पूर्व कप्तान असगर अफगान अपने रात के 88 रन के स्कोर में केवल चार रन ही जोड़ सके और स्पिनर ताईजुल इस्लाम को विकेट दे बैठे जिन्होंने 116 रन देकर चार विकेट अपने नाम किये। बांग्लादेश के लिये आफ स्पिनर नईम हसन और शाकिब ने दो-दो विकेट प्राप्त किये।