BREAKING NEWS

EWS वर्ग की आय सीमा मापदंड पर केंद्र करेगी पुनर्विचार, SC की फटकार के बाद किया समिति का गठन ◾Today's Corona Update : एक दिन में 8 हजार से ज्यादा नए मामले, 1 लाख से कम हुए एक्टिव केस◾जम्मू-कश्मीर : पुलवामा मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के शीर्ष कमांडर समेत 2 आतंकी ढेर◾Winter Session: लोकसभा में आज 'ओमिक्रॉन' पर हो सकती है चर्चा, सदन में कई बिल पेश होने की संभावना ◾महंगाई : महीने की शुरुआत में कॉमर्श‍ियल सिलेंडर की कीमतों में हुआ इजाफा, रेस्टोरेंट का खाना हो सकता है मंहगा◾UPTET 2021 पेपर लीक मामले में परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय उपाध्याय गिरफ्तार◾कोरोना के नए वेरिएंट के बीच भारतीय एयरलाइन कंपनियों ने दोगुनी की कीमतें, जानिए कितना देना होगा किराया ◾IPL नीलामी से पहले कोहली, रोहित, धोनी रिटेन ; दिल्ली की कमान संभालेंगे ऋषभ पंत, पढ़ें रिटेंशन की पूरी लिस्ट ◾गृह मंत्री अमित शाह दो दिन के राजस्थान दौरे पर जाएंगे, BSF जवानों की करेंगे हौसला अफजाई◾पंजाबः AAP नेता चड्ढा ने सभी राजनीतिक दलों पर लगाया आरोप, कहा- विधानसभा चुनाव में केजरीवाल बनाम सभी पार्टी होगा◾'ओमिक्रॉन' के बढ़ते खतरे के बीच क्या भारत में लगेगी बूस्टर डोज! सरकार ने दिया ये जवाब ◾2021 में पेट्रोल-डीजल से मिलने वाला उत्पाद शुल्क कलेक्शन हुआ दोगुना, सरकार ने राज्यसभा में दी जानकारी ◾केंद्र सरकार ने MSP समेत दूसरे मुद्दों पर बातचीत के लिए SKM से मांगे प्रतिनिधियों के 5 नाम◾क्या कमर तोड़ महंगाई से अब मिलेगाी निजात? दूसरी तिमाही में 8.4% रही GDP ग्रोथ ◾उमर अब्दुल्ला का BJP पर आरोप, बोले- सरकार ने NC की कमजोरी का फायदा उठाकर J&K से धारा 370 हटाई◾LAC पर तैनात किए गए 4 इजरायली हेरॉन ड्रोन, अब चीन की हर हरकत पर होगी भारतीय सेना की नजर ◾Omicron वेरिएंट को लेकर दिल्ली सरकार हुई सतर्क, सीएम केजरीवाल ने बताई कितनी है तैयारी◾NIA की हिरासत मेरे जीवन का सबसे ‘दर्दनाक समय’, मैं अब भी सदमे में हूं : सचिन वाजे ◾भाजपा की चिंता बढ़ा सकता है ममता का मुंबई दौरा, शरद पवार संग बैठक के अलावा ये है दीदी का प्लान ◾ओमीक्रोन के बढ़ते खतरे पर गृह मंत्रालय का एक्शन - कोविड प्रोटोकॉल गाइडलाइन्स 31 दिसंबर तक बढा़ई ◾

बोल्ट के कैच छोड़ने पर सूर्यकुमार हुए बेहद खुश, इस खास वजह से कीवी बॉलर का किया शुक्रिया

बुधवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज का आगाज हो गया है। ऐसे में पहले मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हरा दिया है। इस बीच भारत अपनी इसी जीत के साथ सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। गौरतलब है टीम इंडिया की इस जीत में सूर्यकुमार यादव ने महत्वपूर्ण योगदान दिया।

इस दौरान सूर्यकुमार यादव 40 गेंदों का सामना 62 रनों की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली। जिसमें उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के जड़े, जिसके बाद उन्हें कीवी गेंदबाज बोल्ट ने वापस पवेलियन भी भेज दिया।

दरअसल कीवी टीम के गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने सूर्यकुमार यादव का कैच शुरू में  लेने से ही चूक गए थे। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर शुरुआत में सूर्यकुमार ने पारी को संभाला और बाद में तेजी से रन भी बटोरे। भले ही बोल्ड के लिए शुरू का कुछ समय सही नहीं रहा हो, लेकिन फिर उन्होंने  दो विकेट भी अपने नाम किये और उन्होंने सूर्यकुमार को भी आउट किया था।  

बता दें, भारत की पारी के 16वें ओवर में सूर्यकुमार यादव का कैच भी छूटा। जिसके लिए सूर्यकुमार ने मजकिया अंदाज में ट्रेंट बोल्ट को उनका कैच छोड़ने पर आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, मैं मैच खत्म करना चाहता था, लेकिन आप इसी तरह सीखते हैं और आगे बढ़ते हैं। ट्रेंट बोल्ट की बात करूं तो आज मेरी पत्नी का जन्मदिन है और बोल्ट ने जो मेरा कैच छोड़ा, वह मेरी पत्नी के लिए परफेक्ट बर्थडे गिफ्ट था। 

 उल्लेखनीय है, सूर्यकुमार यादव उस दौरान आउट हुए, जो काफी नाजुक पल था। दरअसल यादव के बोल्ड होने के बाद ही श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर का भी विकेट गिरा और मैच ऐन मौके पर बुरी तरह फंस गया था, ऐसे में आखिरी में ऋषभ पंत के शानदार चौके ने टीम को जीत दिलाई।