BREAKING NEWS

कोविड-19 ओमीक्रोन स्वरूप से उठी संक्रमण की लहर को लेकर चिंतित दक्षिण अफ्रीका के वैज्ञानिक◾साउथ अफ्रीका से कर्नाटक आए 2 लोग कोरोना पॉजिटिव, राज्य में मचा हड़कंप◾WHO ने ओमिक्रॉन कोविड वैरिएंट को लेकर सभी देशों को सतर्क रहने को कहा◾भारत ड्रोन का इस्तेमाल वैक्सीन पहुंचाने के लिए करता है, केंद्रीय मंत्री ने साधा पाकिस्तान पर निशाना ◾सोमवार से दिल्ली में फिर खुलेंगे स्कूल, उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने दी जानकारी◾UP: प्रतिज्ञा रैली में BJP पर जमकर गरजी प्रियंका, बोली- 'इनका काम केवल झूठा प्रचार करना'◾राजनाथ ने मायावती और अखिलेश पर तंज कसते हुए कहा- उप्र को न बुआ और न बबुआ चाहिए, सिर्फ बाबा चाहिए◾कांग्रेस नेता आजाद ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- केंद्र शासित प्रदेश बनने से DGP को थानेदार और सीएम को MLA... ◾ट्रेक्टर मार्च रद्द करने के बाद इन मुद्दों पर अड़ा संयुक्त किसान मोर्चा, कहा - विरोध जारी रहेगा ◾ओमिक्रोन कोरोना का डर! PM मोदी बोले- अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने के फैसले की फिर हो समीक्षा◾अक्षर और अश्विन की फिरकी के जाल में फंसा न्यूजीलैंड, पहली पारी में 296 रनों पर सिमटी कीवी टीम ◾'जिहाद यूनिवर्सिटी': पाकिस्तान का वो मदरसा जिसके पास है अफगानिस्तान में काबिज तालिबान की डोर◾अखिलेश यादव ने किए कई चुनावी ऐलान, बोले- अब जनता BJP का कर देगी सफाया ◾संसद में बिल पेश होने से पहले किसानों का बड़ा फैसला, स्थगित किया गया ट्रैक्टर मार्च◾दक्षिण अफ्रीका में बढ़ते नए कोरोना वेरिएंट के मामलों के बीच पीएम मोदी ने की बैठक, ये अधिकारी हुए शमिल ◾कोरोना के नए वैरिएंट को राहुल ने बताया 'गंभीर' खतरा, कहा-टीकाकरण के लिए गंभीर हो सरकार◾बेंगलुरू से पटना जा रहे विमान की नागपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग, 139 यात्री और क्रू मेंबर थे सवार ◾कृषि कानूनों को रद्द करने की घोषणा के बाद आंदोलन का कोई औचित्य नहीं : नरेंद्र सिंह तोमर ◾NEET PG काउंसलिंग में देरी को लेकर रेजिडेंट डॉक्टर्स की हड़ताल, दिल्ली में ठप पड़ी 3 अस्पतालों की OPD सेवांए◾नवाब मलिक ने किया दावा, बोले- अनिल देशमुख की तरह मुझे भी फंसाना चाहते हैं कुछ लोग◾

आईपीएल में ख़राब प्रदर्शन के बाद इन खिलाड़ियों का विश्वकप 2019 में खेलना है मुश्किल

हम सब जानते है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री 2019 विश्व कप को लेकर युवाओ को ज्यादा मौके दे रहे है।2019 विश्व कप को अब ज्यादा देर नही है, अब इसमे सिर्फ 15 महीने ही दूर है।

\"india

इंग्लैंड मे होने वाला यह विश्व कप 1992 मे हुए विश्व कप की तरह ही खेला जाएगा।यानि सभी 10 टीमें एक ही ग्रुप मे होगी और सभी आपस मे एक दूसरे से राउंड रॉबिन मैच खेलेगी।इस हिसाब से हर टीम 9 मैच खेलेगी। जो टॉप 4 पर टीमे होगी वो सेमीफाइनल मे क्वालीफाई करेगी और जो इस सेमीफाइनल को अपने नाम करेगी वह सीधा फाइनल मे प्रवेश कर जाएगी।

\"ind-vs-sa\"

आज हम विश्व कप 2019 को लेकर ऐसे 4 खिलाड़ियों के नाम बताएगे जिनका खेलना तय नही है।

अक्षर पटेल

\"Related

अक्षर पटेल को रवींद्र जडेजा की रिप्लेसमेंट के तौर पर देखा गया है।अक्षर पटेल को इनकी जगह परफेक्ट खिलाड़ी माना जा रहा था।

हालांकि, 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में इंग्लैंड में उंगली स्पिनरों की अप्रभावीता का मतलब था कि भारतीय टीम मैंनेजमेंट को कुलदीप यादव और युजेंद्र चहल को आजमाने के लिए मजबूर होना पड़ा और इन्होने इसका काफी आनंद और लाभ उठाया।

अक्षर पटेल इस बार विश्व कप 2019 का हिस्सा नही होगे क्योँकि रिस्ट स्पिनरो की महत्तवता इंग्लैंड मे कई ज्यादा है।

मनीष पाँडे

\"\"

2015 में सिडनी में शतक के बाद, मनीष पांडे के लिए बहुत ही आरामदायक लग रहा था। लेकिन कर्नाटक-खिलाड़ी मध्य क्रम में अपनी जगह को बनाने और सील करने में सक्षम नहीं रहे है। जिसके कारण इन्हे टीम मे शामिल नही किया जा सकता।मनीष पाँडे के अलावा ओर भी कई बल्लेबाज है जो मिडिल ऑर्डर की समस्या का समाधान कर सकते है।

रवींद्र जडेजा

\"\"

रवींद्र जडेजा का उत्सुक मामला शायद भारतीय क्रिकेट में अब तक का सबसे रहस्यमय मामला रहा है। टी-20 विशेषज्ञ के रूप में अपना करियर शुरु किया था लेकिन अब इन्हे टेस्ट मैचों में भारत के प्रमुख स्पिनर के रूप में देखा जा रहा है। परंतु जडेजा के करियर मे एक मुड़ाव आया है।

इन्होंने ओडीआई में गेंद और बल्ले के साथ विकेट लेने की क्षमता खो दी है और इनमे कोई आत्मविश्वास भी नहीं रहा है। इसके अलावा, कुलदीप यादव और युजेंद्र चहल ने इनकी जगह लेकर अच्छा प्रदर्शन कर रहे है।

युवराज सिंह

\"\"

2011 विशव कप मे युवराज सिंह ने बहुत ही अहम भूमिका निभाई थी।इस विश्व कप मे इन्हे मैंन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया था।चैंपियंस ट्रॉफी मे इनका नाम 15 सदस्य टीम मे भी शामिल नही था।हालांकि यह अभी भी अपनी फोर्म पाने मे असमर्थ रहे है।इसलिए इनका विश्व कप 2019 मे खेलना भी मुश्किल है।

अधिक जानकारियों के लिए बने रहिये पंजाब केसरी के साथ।