BREAKING NEWS

कर्नाटक उपचुनाव में 62.18 प्रतिशत मतदान, 12 सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला ◾प्याज को लेकर भाजपा सांसद ने कांग्रेस पर कसा तंज ◾मोदी को तानाशाह के रूप में बदनाम करने की साजिश : स्वामी◾आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री पहुंचे दिल्ली, मिलेंगे प्रधानमंत्री एवं केंद्रीय मंत्रियों से ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता दिल्ली हवाई अड्डे पहुंची, पुलिस ने अस्पताल तक बनाया ग्रीन कॉरीडोर ◾अनुच्छेद 370 : लाइव स्ट्रीमिंग संबंधी याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾हफ्ते भर बाद भी मंत्रियों को नहीं मिला विभाग, भाजपा ने की आलोचना ◾बैंक धोखाधड़ी : ईडी ने रतुल पुरी की जमानत अर्जी का किया विरोध◾राहुल गांधी ने प्याज पर सीतारमण के बयान को लेकर तंज कसा ◾TOP 20 NEWS 05 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾PNB घोटाला : नीरव मोदी भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित ◾DTC और क्लस्टर बसों में लगेंगे CCTV कैमरे, पैनिक बटन, GPS : केजरीवाल ◾मायावती ने केंद्र द्वारा लाए गए नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया विभाजनकारी और असंवैधानिक◾चिदंबरम ने पहले ही दिन जमानत की शर्तों का उल्लंघन किया: प्रकाश जावड़ेकर◾अर्थव्यवस्था पर असामान्य रूप से मौन हैं PM मोदी, सरकार को नहीं कोई खबर : चिदंबरम ◾रेपो दर में नहीं हुआ कोई बदलाव, RBI ने GDP ग्रोथ अनुमान घटाकर किया 5 फीसदी◾वायनाड में बोले राहुल- PM मोदी और अमित शाह ‘काल्पनिक’ दुनिया में जी रहे हैं इसलिए देश संकट में है◾जेल से बाहर आते ही एक्शन में दिखे चिदंबरम, संसद परिसर में मोदी सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन◾प्रियंका ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- प्रदेश में कानून व्यवस्था बेहतर होने के फर्जी प्रचार से बाहर निकलना चाहिए◾महाराष्ट्र में शिवसेना को बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हुए 400 पार्टी कार्यकर्ता◾

खेल

एआईटीए ने नये सिरे से सुरक्षा जांच की मांग की

 davis cup new

नई दिल्ली : भारत के राष्ट्रीय टेनिस महासंघ ने पाकिस्तान के खिलाफ इस्लामाबाद में होने वाले डेविस कप मुकाबले का स्थान बदलने की मांग नहीं करने का फैसला किया लेकिन ताजा राजनयिक तनाव के मद्देनजर आईटीएफ से नये सिरे से सुरक्षा जांच करवाने का अनुरोध किया। डेविस कप मुकाबले 14 और 15 सितंबर को इस्लामाबाद में होने है लेकिन पाकिस्तान के साथ राजनीतिक तनाव के चलते भारत का खेलना अनिश्चित माना जा रहा है। जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के केंद्र सरकार के फैसले के बाद पाकिस्तान ने भारत के साथ राजनयिक संबंध कम कर लिये हैं। 

एआईटीए सचिव हिरण्यमय चटर्जी ने आईटीएफ के कार्यकारी निदेशक जस्टिन अलबर्ट को लिखे ईमेल में कहा कि हमें पता है कि राजनयिक संबंध बिगड़ने से पहले आपने सुरक्षा जांच कराई थी। आईटीएफ अपनी संतुष्टि और संबंधित पक्षों की सुरक्षा सुनिश्चित कराने के लिये एक और सुरक्षा जांच करा सकता है। उन्होंने पहले कहा था कि एआईटीए यह मुकाबला तटस्थ स्थान पर कराने की मांग कर सकता है। उन्होंने इस पत्र में हालांकि लिखा कि एआईटीए सुरक्षा को लेकर आपकी आखिरी मंजूरी का इंतजार कर रहा है। 

टीम के आगमन से लेकर प्रस्थान तक का विस्तृत सुरक्षा कार्यक्रम का ब्यौरा चाहिये ताकि हम खिलाड़ियों के वीजा के लिये आवेदन कर सके। एआईटीए ने कहा कि वह आईटीएफ के निर्देशों का पालन करेगा। चटर्जी ने कहा कि अगर आईटीएफ पाकिस्तान टेनिस महासंघ से बात करने के बाद महसूस करता है कि सुरक्षा की सौ फीसदी गारंटी नहीं है तो वह आगे के लिये निर्देश दे सकता है। एआईटीए उसका अनुसरण करेगा। इससे पहले खेलमंत्री कीरेन रीजीजू ने यह कहकर मामले में दखल देने से इनकार कर दिया था कि डेविस कप द्विपक्षीय टूर्नामेंट नहीं है।