BREAKING NEWS

चिदंबरम के बचाव में प्रियंका, बोली-केंद्र की असफलताओं को उजागर करने की भुगत रहे है सजा◾उत्तर प्रदेश : योगी कैबिनेट का हुआ विस्तार, 23 मंत्रियो ने ली शपथ ◾कश्मीर मामले पर ट्रंप ने फिर की मध्यस्थता की पेशकश, कहा- PM मोदी से करूंगा बात◾INX मीडिया : चिदंबरम की बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने जारी किया लुकआउट नोटिस ◾मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के निधन पर PM मोदी ने किया शोक किया व्यक्त ◾भारतीय सेना ने लिया अभिनंदन का बदला, गिरफ्तार करने वाले पाक कमांडो को किया ढेर◾चिदंबरम के लिए कयामत की रात, जेल या बेल पर फैसला सुबह ◾पंजाब, हरियाणा में बनी हुई है बाढ़ की स्थिति◾अयोध्या मामला : हिंदू निकाय ने न्यायालय से कहा: 12 वीं सदी में मंदिर के अस्तित्व का उल्लेख ◾INX मीडिया घोटाला : सीबीआई और ED ने चिदंबरम पर कसा शिकंजा , घर पर लगाया नोटिस, तलाशी अभियान अब भी जारी...◾PM मोदी ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री को फोन कर लंदन में भारतीयों पर हुए हमले का उठाया मुद्दा ◾असम में NRC भारत का आंतरिक मामला : जयशंकर ◾गडकरी और जावड़ेकर ने एम्स जाकर जेटली की सेहत की जानकारी ली ◾अनुच्छेद 370 हटने के बाद बारामूला में पहली मुठभेड़ ◾आम आदमी पार्टी के विधायक संदीप कुमार अयोग्य घोषित◾कश्मीर मुद्दे पर रक्षा मंत्री की US रक्षा मंत्री से बात , राजनाथ बोले - ये हमारा अंदरूनी मसला◾चंद्रयान-2 ने चांद की कक्षा में सफलतापूर्वक किया प्रवेश , अब ISRO का ध्यान ‘सॉफ्ट लैंडिंग’ पर ◾TOP 20 NEWS 20 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾योगी मंत्रिमंडल का पहला विस्तार बुधवार को होगा ◾अमित शाह ने बीजेपी नेताओं के साथ की बैठक, राज्यों में चुनाव संबंधी अहम जिम्मेदारी सौंपी ◾

खेल

एआईटीए ने नये सिरे से सुरक्षा जांच की मांग की

नई दिल्ली : भारत के राष्ट्रीय टेनिस महासंघ ने पाकिस्तान के खिलाफ इस्लामाबाद में होने वाले डेविस कप मुकाबले का स्थान बदलने की मांग नहीं करने का फैसला किया लेकिन ताजा राजनयिक तनाव के मद्देनजर आईटीएफ से नये सिरे से सुरक्षा जांच करवाने का अनुरोध किया। डेविस कप मुकाबले 14 और 15 सितंबर को इस्लामाबाद में होने है लेकिन पाकिस्तान के साथ राजनीतिक तनाव के चलते भारत का खेलना अनिश्चित माना जा रहा है। जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के केंद्र सरकार के फैसले के बाद पाकिस्तान ने भारत के साथ राजनयिक संबंध कम कर लिये हैं। 

एआईटीए सचिव हिरण्यमय चटर्जी ने आईटीएफ के कार्यकारी निदेशक जस्टिन अलबर्ट को लिखे ईमेल में कहा कि हमें पता है कि राजनयिक संबंध बिगड़ने से पहले आपने सुरक्षा जांच कराई थी। आईटीएफ अपनी संतुष्टि और संबंधित पक्षों की सुरक्षा सुनिश्चित कराने के लिये एक और सुरक्षा जांच करा सकता है। उन्होंने पहले कहा था कि एआईटीए यह मुकाबला तटस्थ स्थान पर कराने की मांग कर सकता है। उन्होंने इस पत्र में हालांकि लिखा कि एआईटीए सुरक्षा को लेकर आपकी आखिरी मंजूरी का इंतजार कर रहा है। 

टीम के आगमन से लेकर प्रस्थान तक का विस्तृत सुरक्षा कार्यक्रम का ब्यौरा चाहिये ताकि हम खिलाड़ियों के वीजा के लिये आवेदन कर सके। एआईटीए ने कहा कि वह आईटीएफ के निर्देशों का पालन करेगा। चटर्जी ने कहा कि अगर आईटीएफ पाकिस्तान टेनिस महासंघ से बात करने के बाद महसूस करता है कि सुरक्षा की सौ फीसदी गारंटी नहीं है तो वह आगे के लिये निर्देश दे सकता है। एआईटीए उसका अनुसरण करेगा। इससे पहले खेलमंत्री कीरेन रीजीजू ने यह कहकर मामले में दखल देने से इनकार कर दिया था कि डेविस कप द्विपक्षीय टूर्नामेंट नहीं है।