BREAKING NEWS

LJP में फूट पर चिराग पासवान के तर्क को पशुपति कुमार पारस ने दी चुनौती◾अयोध्या में कथित भूमि घोटाले को लेकर AAP नेता संजय सिंह करेंगे कोर्ट का रुख◾बाइडन और पुतिन अपने राजदूतों को वापस उनके पदों पर भेजने के लिए सहमत ◾सोनिया गांधी ने ली कोविड-19 टीके की दोनों खुराकें, संक्रमित होने के चलते राहुल को टीकाकरण में देरी हुई◾मौर्य ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा - रामभक्तों के खून से होली खेलने वाले मंदिर पर जनता को कर रहे गुमराह◾आगामी विधानसभा चुनाव किसके नेतृत्व में लड़ा जाएगा, यह भाजपा नेतृत्व करेगा तय : केशव प्रसाद मौर्य ◾उत्तर प्रदेश : बीते 24 घंटे में सिर्फ 310 कोरोना केस मिले, संक्रमण से 50 और लोगों की मौत◾PNB घोटाला : CBI ने मेहुल चोकसी के खिलाफ दायर की नई चार्जशीट, सबूतों से हेराफेरी के लगे आरोप◾राहुल के आरोपों पर हर्षवर्धन का पलटवार, कहा- उनके ज्ञान के सामने तो आर्यभट्ट व अरस्तु जैसे विद्वान भी नतमस्तक◾धनकड़ के दिल्ली दौरे पर TMC का तंज - 'अंकल जी, हम पर एक एहसान करें ,बंगाल वापस न आएं' ◾जेनेवा समिट में बाइडन और पुतिन ने की मुलाकात, हाथ मिलाकर रिश्ते बेहतर करने के दिए संकेत◾कोविड-19 : फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए PM मोदी की सौगात, 18 जून को लॉन्च करेंगे कस्टमाइज्ड क्रैश कोर्स◾VivaTech सम्मेलन में बोले PM-महामारी से प्रभावित स्वास्थ्य सुविधाओं और अर्थव्यवस्था को दुरूस्त करने की जरूरत◾ब्लू इकोनॉमी को मजबूत करने के लिए मोदी कैबिनेट ने 'डीप सी मिशन' को दी मंजूरी ◾6 साल के बच्चे को कोविड से बचाने के लिए मां-बाप ने लिया ऐसा फैसला कि पीएम मोदी भी हो गए भावुक ◾पंजाब कांग्रेस में घमासान जारी, अमरिंदर सिंह के साथ काम करने को तैयार नहीं सिद्धू, ठुकराया डिप्टी सीएम का पद◾चिराग पासवान बोले- शेर का बेटा हूं, लंबी लड़ाई के लिए तैयार, लंबे वक्त से पार्टी तोड़ने की कोशिश में JDU ◾दिल्ली में कोरोना वायरस के 212 नए मामले, 25 लोगों की मौत, संक्रमण दर 0.27 फीसदी◾गांधी परिवार और कांग्रेस कर रहे हैं महापाप, खुद टीका लगवाया नहीं और फैला रहे हैं भ्रम : संबित पात्रा ◾क्या कोवैक्सीन में इस्तेमाल हुआ बछड़े का सीरम, केंद्र ने कहा- सोशल मीडिया पर तोड़-मरोड़ कर पेश किए गए तथ्य ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

अजीत आगरकर ने टीम इंडिया को चेताया, WTC के फाइनल में विराट एंड कंपनी के सामने होंगे कई बड़े चैलेंज

भारतीय टीम और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का मुकाबला होने के लिए कुछ ही दिन और बाकी रह गए हैं। वहीं, क्रिकेट फैंस इस मैच का हर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ये मुकाबला 18 जून से साउथम्पटन में खेला जाएगा। पहली बार हो रहे टेस्ट क्रिकेट के इस वर्ल्ड कप को किस टीम की ऐतिहासिक जीत होगी और कौन सी टीम इसका खिताब अपने घर ले जाएगी, इसको लेकर कई खिलाड़ी पहले भविष्यवाणी कर चुकें है। इसी बीच भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर ने बड़ा बयान दिया है।

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत आगरकर का मानना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत की राह आसान नहीं होगी क्योंकि विरोधी टीम के पास मजबूत तेज गेंदबाज गेंदबाजी आक्रमण है और इंग्लैंड के हालात उनके अनुकूल होंगे।

स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘गेम प्लान’ पर अगरकर ने भारत उन चुनौतियों पर चर्चा की जिनका सामना भारत को करना पड़ सकता है। अगरकर ने कहा,  निश्चित तौर पर इसमें न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजी आक्रमण में काफी विविधता है। मेरे कहने का मतलब कि ऐसा इसलिए है क्योंकि आप काइल जेमीसन जैसे गेंदबाज को देखिए जो लंबा है और अलग तरह की चुनौती पेश करता है।

अगरकर ने ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी की अनुभवी तेज गेंदबाजी जोड़ी के अलावा नील वैगनर की सराहना की जो अपनी तेज गति से किसी को भी हैरान करने की क्षमता रखते हैं। बोल्ट और साउदी दोनों दायें हाथ के बल्लेबाज को गेंदबाजी करते हुए एक गेंद बाहर निकालते हैं तो दूसरी अंदर लेकर आते हैं। इसके बाद वैगनर, जब कुछ मदद नहीं मिल रही होती और पिच सपाट होती है तो वह आकर विकेट हासिल करता है और नियमित तौर पर वह ऐसा कर रहा है। इसलिए चुनौती अलग तरह की होगी।

अगर जानते हैं कि एजियस बाउल के हाथों न्यूजीलैंड टीम के अधिक अनुकूल होंगे। उन्होंने कहा, हालात भी उनके पक्ष में होंगे क्योंकि जब आप इंग्लैंड में खेलते हैं तो ये लगभग वैसे ही होते हैं जैसे न्यूजीलैंड में होते हैं। इससे ड्यूक गेंद के साथ आसानी हो जाती है जो स्विंग करती है। इसलिए यह काफी चुनौतीपूर्ण होगा।

अगरकर ने बताया चीजें न्यूजीलैंड के पक्ष में

अगरकर इस दौरान कहते है इसके अलावा भारत ने हाल के समय में कोई टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है, आस्ट्रेलिया दौरे के बाद भारत विदेशी सरजमीं पर नहीं खेला है। आस्ट्रेलिया के हालात पूरी तरह अलग थे। इसलिए यह सबसे बड़ी चुनौती है। भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी सरजमीं और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू मैदान दोनों जगह पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए जीत दर्ज की। हाल के वर्षों के भारत के प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए अगरकर ने कहा कि टीम इंडिया का मजबूत पक्ष विभिन्न खिलाड़ियों के साथ जीतने की क्षमता है।

18 जून से शुरू होगा महामुकाबला 

न्यूजीलैंड और भारत के बीच डब्ल्यूटीसी फाइनल साउथम्पटन में 18 से 22 जून तक खेला जाएगा। इसके बाद  इंग्लैंड के विरुद्ध श्रृंखला चार अगस्त से नॉटिंघम में शुरू होगी। इसका दूसरा टेस्ट 12 से 16 अगस्त को लॉडर्स में खेला जाना है, तीसरा मैच  25 से 29 अगस्त को लीड्स में, चौथा दो से छह सितंबर को ओवल पर  जबकि  पांचवां 10 से 14 सितंबर को मैनचेस्टर में खेला जाएगा। 

भारतीय टीम इस प्रकार:-

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिट होने पर), रिद्धिमान साहा (फिट होने पर).