BREAKING NEWS

नेताजी की प्रतिमा आने वाली पीढ़ियों को साहस, राष्ट्रभक्ति एवं बलिदान के लिए प्रेरित करेगी - अमित शाह ◾PM मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना - महान व्यक्तित्वों के योगदान को मिटाने का हुआ प्रयास , अब देश गलतियों को कर रहा है ठीक◾भारत ने नेताजी की 125वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी, राष्ट्र ने योगदान को किया याद ◾CM योगी ने अखिलेश पर साधा निशाना - सपा ने हज हाउस बनवाया, हमने कैलाश मानसरोवर भवन◾SA vs IND : दक्षिण अफ्रीका ने भारत को चार रन से हराकर सीरीज पर किया कब्जा◾असमः गणतंत्र दिवस पर उल्फा(आई) का बंद नहीं, सीएम सरमा ने किया स्वागत◾पश्चिम बंगाल : सांसद अर्जुन सिंह पर फेंके गए पत्थर, BJP-TMC समर्थकों में जमकर हुई हाथापाई ◾अखिलेश के राज में बिजली ही नहीं आती थी, आज वो फ्री बिजली देने की बात कर रहे हैंः सीएम योगी ◾नेताजी जयंती : PM मोदी ने किया सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण, सम्मान में कही ये बात ◾दिल्ली : बीते 24 घंटों में आए कोरोना के 9 हजार से अधिक मामलें, इतने मरीजों की हुई मौत ◾पीएम की सुरक्षा चूक को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर ◾ 10 मार्च को अखिलेश यादव कहेंगे- ईवीएम बेवफा है: अनुराग ठाकुर◾SC एवं ST की बदौलत हम न सिर्फ चुनाव जीतेंगे बल्कि यूपी में सरकार भी बनायेंगेः चंद्रशेखर ◾ उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू हुए दूसरी बार कोरोना संक्रमित, खुद को किया आइसोलेट◾UP: एक और विधायक ने छोड़ा BJP का साथ, बताई यह वजह..., जानें अब तक किन नेताओं ने दिया इस्तीफा ◾नकवी ने मोदी और योगी को बताया 'एम-वाई' फैक्टर, कहा- 3B 'बलवाई, बाहुबली, बेईमानी’ का 'ब्रदरहुड' बेचैन ◾ भाजपा के सहयोगी अपना दल सोनेलाल ने किया मुस्लिम उम्मीदवार का एलान,आजम खान के बेटे के खिलाफ ठोकेंगे ताल◾दिल्ली : गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली में तैनात हुए 27 हजार से अधिक जवान, कमिश्नर ने दी जानकारी ◾हिंदुओं को जलसे की इजाजत दी तो..विवादित बोल पर बवाल, सिद्धू के सलाहकार मुस्तफा ने धर्म विशेष के खिलाफ उगला जहर ◾बेरोजगारी पर राहुल ने किया केंद्र का घेराव, कहा- सरकार कर रही पूंजीपतियों का विकास, सिर्फ ‘हमारे दो’... ◾

अजीत आगरकर ने टीम इंडिया को चेताया, WTC के फाइनल में विराट एंड कंपनी के सामने होंगे कई बड़े चैलेंज

भारतीय टीम और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का मुकाबला होने के लिए कुछ ही दिन और बाकी रह गए हैं। वहीं, क्रिकेट फैंस इस मैच का हर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ये मुकाबला 18 जून से साउथम्पटन में खेला जाएगा। पहली बार हो रहे टेस्ट क्रिकेट के इस वर्ल्ड कप को किस टीम की ऐतिहासिक जीत होगी और कौन सी टीम इसका खिताब अपने घर ले जाएगी, इसको लेकर कई खिलाड़ी पहले भविष्यवाणी कर चुकें है। इसी बीच भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर ने बड़ा बयान दिया है।

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत आगरकर का मानना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत की राह आसान नहीं होगी क्योंकि विरोधी टीम के पास मजबूत तेज गेंदबाज गेंदबाजी आक्रमण है और इंग्लैंड के हालात उनके अनुकूल होंगे।

स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘गेम प्लान’ पर अगरकर ने भारत उन चुनौतियों पर चर्चा की जिनका सामना भारत को करना पड़ सकता है। अगरकर ने कहा,  निश्चित तौर पर इसमें न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजी आक्रमण में काफी विविधता है। मेरे कहने का मतलब कि ऐसा इसलिए है क्योंकि आप काइल जेमीसन जैसे गेंदबाज को देखिए जो लंबा है और अलग तरह की चुनौती पेश करता है।

अगरकर ने ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी की अनुभवी तेज गेंदबाजी जोड़ी के अलावा नील वैगनर की सराहना की जो अपनी तेज गति से किसी को भी हैरान करने की क्षमता रखते हैं। बोल्ट और साउदी दोनों दायें हाथ के बल्लेबाज को गेंदबाजी करते हुए एक गेंद बाहर निकालते हैं तो दूसरी अंदर लेकर आते हैं। इसके बाद वैगनर, जब कुछ मदद नहीं मिल रही होती और पिच सपाट होती है तो वह आकर विकेट हासिल करता है और नियमित तौर पर वह ऐसा कर रहा है। इसलिए चुनौती अलग तरह की होगी।

अगर जानते हैं कि एजियस बाउल के हाथों न्यूजीलैंड टीम के अधिक अनुकूल होंगे। उन्होंने कहा, हालात भी उनके पक्ष में होंगे क्योंकि जब आप इंग्लैंड में खेलते हैं तो ये लगभग वैसे ही होते हैं जैसे न्यूजीलैंड में होते हैं। इससे ड्यूक गेंद के साथ आसानी हो जाती है जो स्विंग करती है। इसलिए यह काफी चुनौतीपूर्ण होगा।

अगरकर ने बताया चीजें न्यूजीलैंड के पक्ष में

अगरकर इस दौरान कहते है इसके अलावा भारत ने हाल के समय में कोई टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है, आस्ट्रेलिया दौरे के बाद भारत विदेशी सरजमीं पर नहीं खेला है। आस्ट्रेलिया के हालात पूरी तरह अलग थे। इसलिए यह सबसे बड़ी चुनौती है। भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी सरजमीं और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू मैदान दोनों जगह पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए जीत दर्ज की। हाल के वर्षों के भारत के प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए अगरकर ने कहा कि टीम इंडिया का मजबूत पक्ष विभिन्न खिलाड़ियों के साथ जीतने की क्षमता है।

18 जून से शुरू होगा महामुकाबला 

न्यूजीलैंड और भारत के बीच डब्ल्यूटीसी फाइनल साउथम्पटन में 18 से 22 जून तक खेला जाएगा। इसके बाद  इंग्लैंड के विरुद्ध श्रृंखला चार अगस्त से नॉटिंघम में शुरू होगी। इसका दूसरा टेस्ट 12 से 16 अगस्त को लॉडर्स में खेला जाना है, तीसरा मैच  25 से 29 अगस्त को लीड्स में, चौथा दो से छह सितंबर को ओवल पर  जबकि  पांचवां 10 से 14 सितंबर को मैनचेस्टर में खेला जाएगा। 

भारतीय टीम इस प्रकार:-

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिट होने पर), रिद्धिमान साहा (फिट होने पर).