BREAKING NEWS

ऑड-ईवन योजना विस्तार पर निर्णय सोमवार को : केजरीवाल ◾कश्मीर में हालात हो रहे सामान्य, हिरासत से नेताओं को रिहा किया जाएगा, समयसीमा तय नहीं : गृह मंत्रालय ◾शिवसेना 25 सालों तक राज करेगी : संजय राउत ◾भाजपा ने कांग्रेस मुख्यालय पर लगाए नारे, राहुल ने क्या किया, देश को किया शर्मसार◾शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस सरकार कार्यकाल पूरा करेगी : पवार ◾शीतकालीन सत्र के लिए सरकार के एजेंडा में नागरिकता विधेयक ◾कश्मीर में आतंकियों एवं शहरी नक्सलियों के खिलाफ प्रभावी एवं निर्णायक कार्रवाई करे सीआरपीएफ : शाह ◾पाकिस्तान अगर भारत से अच्छे संबंध चाहता है तो वांछित भारतीय अपराधियों को सौंपे : जयशंकर ◾बाबरी मस्जिद के पास रहने वाले परिवार ने खोलीं अयोध्या विवाद की परतें ◾दिल्ली -NCR में प्रदूषण पर बैठक से सांसद गंभीर और शीर्ष अधिकारी गैरहाजिर रहे ◾दिल्ली की जिला अदालतों में वकीलों की हड़ताल खत्म ◾CJI गोगोई ने सेवानिवृत्त होने से पहले अयोध्या पर फैसले के साथ इतिहास के पन्नों में नाम दर्ज कराया ◾प्रधानमंत्री ने प्रदूषण की ‘आपात स्थिति’ पर मुख्यमंत्रियों के साथ कितनी बैठकें कीं?: कांग्रेस ◾दिल्ली में प्रदूषण से निपटने के लिए सभी एजेंसियों को साथ मिलकर काम करना होगा : जावड़ेकर ◾प्रदूषण पर संसदीय समिति की बैठक में नहीं आने पर गंभीर की सफाई◾महाराष्ट्र : चन्द्रकांत पाटिल बोले- भाजपा के पास 119 विधायकों का समर्थन, जल्दी ही सरकार बनाएंगे◾TOP 20 NEWS 15 NOV : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾प्रियंका गांधी बोली- भाजपा सरकार भी डींगें हांकने के लिए डाटा छिपाने में लगी है◾प्रदूषण को लेकर SC ने 4 राज्यों के चीफ सेक्रेटरी को किया तलब, कहा- ऑड-ईवन स्थायी समाधान नहीं◾INX मीडिया : दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज की चिदंबरम की जमानत याचिका ◾

खेल

आनंदन ने विश्व मिलिट्री खेलों में भारत को दिलाया दूसरा स्वर्ण

वुहान : भारत के आनंदन गुणासेकरन ने यहां जारी मिश्व मिलिट्री खेलों में मंगलवार को (दिव्यांग इवेंट) में भारत को दो स्वर्ण पदक दिलाया। 

आनंदन ने पुरुषों की 100 और 400 मीटर आईटी1 स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। भारतीय खिलाड़ी ने 100 मीटर स्पर्धा में 12 सेकेंड का समय निकालते हुए पहले स्थान के साथ स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया।

 

पेरू के कासस जोस ने 12.65 सेकेंड के समय के साथ इस स्पर्धा का रजत और कोलंबिया के फरजारडो पाडरे टीओडिसेलो ने 12.72 सेकेंड के समय के साथ कांस्य पदक हासिल किया। 

32 वर्षीय आनंदन ने इसके बाद 400 मीटर में भी स्वर्ण पदक अपने नाम किया। उन्होंने 53.35 सेकेंड के समय के साथ दिन का स्वर्ण पदक हासिल किया। कोलंबिया के टीओडिसेलो ने रजत और रानकिन माइकल ने कांस्य पदक हासिल किया। 

आनंदन इससे पहले पैरा-एशियाई खेलों में भी भारत के लिए रजत और कांस्य पदक जीत चुके हैं। उन्होंने 2018 में पैरा-एशियाई खेलों में पुरुषों की 200 मीटर टी44/टी62/64 स्पर्धा में कांस्य पदक हासिल किया था। 

इससे पहले, विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीतकर इतिहास रचने वाले भारतीय मुक्केबाज अमित पंघाल (52 किग्रा) ने भी क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। 

पंघल ने प्री-क्वार्टर फाइनल में ट्यूनीशिया के बुघानमी बिलेल को 4-1 से हराकर अंतिम आठ में अपनी जगह पक्की की।