BREAKING NEWS

इन वजहों के कारण राकेश झुनझुनवाला को कहा जाता है 'बिग बुल', PM मोदी के भी रहे है खास !◾वेंटिलेटर से हटाए गए सलमान रुश्दी, चाक़ू हमले में आयी है हाथ और लीवर पर गहरी चोट◾मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर मराठा आरक्षण समर्थक और पूर्व विधायक विनायक मेटे की दुर्घटना में मौत◾शेयर बाजार के 'बिग बुल' राकेश झुनझुनवाला 62 वर्ष की उम्र में निधन , पीएम मोदी ने जताई संवेदना ◾सावधान ! चीनी मांझे का खतरा बरकरार, कुछ लोगों की जा चुकी है जान, कई लोग घायल◾उद्धव ने CM शिंदे पर साधा निशाना , कहा - शिवसेना कोई खुले में रखी चीज नहीं कि कोई उसे उठा ले जाए◾Independence Day : देशभक्ति के जोश में डूबी दिल्ली, तिरंगे से जगमगाती दिखी प्रतिष्ठित इमारतें◾दिल्ली में शनिवार को सामने आए कोरोना वायरस संक्रमण के 2,031 नए मामले, साथ ही दर्ज हुई नौ और मरीजों की मौत ◾स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को संबोधित करेंगी राष्ट्रपति मुर्मू◾आज का राशिफल (14 अगस्त 2022)◾‘हर घर तिरंगा’ मुहिम को मिली प्रतिक्रिया से बहुत खुश एवं गौरवान्वित हूं : PM मोदी◾हर घर तिरंगा अभियान : मोहन भागवत ने RSS मुख्यालय पर फहराया तिरंगा ◾CM योगी ने वीर जवानों की सराहना की , कहा - देश के लिए बलिदान देने की जरूरत पड़ी, तो जवानों ने कभी संकोच नहीं किया◾NGT चीफ और जयराम रमेश ने उपराष्ट्रपति धनखड़ से की मुलाकात ◾विपक्ष के 11 दलों ने ईवीएम, धनबल और मीडिया के ‘दुरुपयोग’ के खिलाफ लड़ने का किया संकल्प◾ पाक : बारूदी सुरंग हमले में एक जवान की मौत, दो घायल◾ केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बोलीं- लोगों से अपने घरों पर तिरंगा फहराने का आग्रह करने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं मोदी ◾J-K News: जम्मू कश्मीर में आतंकियों का कहर! श्रीनगर में ग्रेनेड हमले में CRPF का एक जवान घायल◾जयराम ठाकुर ने कहा- पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग से केंद्र को अवगत कराऊंगा◾ उपराज्यपाल सिन्हा का दावा - आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील ठोकेगी सरकार◾

Ashes2021: दूसरे टेस्ट में भी ऑस्ट्रेलिया ने दी इंग्लैंड को पटखनी, सीरीज में 2-0 से आगे

एडिलेड के ओवल मैदान में खेले जा रहे एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच को ऑस्ट्रेलिया ने शानदार तरीके से जीत लिया है। इंग्लैंड की दूसरी पारी के 5 विकेट झटकने वाले तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन की बेहतरीन गेंदबाज़ी के बल बुते ऑस्ट्रेलिया ने इस डे नाईट टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 275 रनों की करारी शिकस्त दी है। पांचवें और आखरी दिन सोमवार को इंग्लैंड की टीम 468 रनों के टारगेट के जवाब में 192 रन ही बना सकी।

इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की एशेज सीरीज में 2-0 बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच की अपनी पहली पारी में नौ विकेट पर 473 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। इसके बाद उसने इंग्लैंड को उसकी पहली पारी में 236 रन पर ढेर कर दिया। जिसके बाद  टीम ने फिर अपनी दूसरी पारी नौ विकेट पर 230 रन बनाकर घोषित कर दी।  

आखरी पारी में इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 468 रन का विशाल लक्ष्य रखा। लेकिन इंग्लैंड की टीम इस लक्ष्य के जवाब में 192 रन ही बना सकी और उसे 275 रन से हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट में इंग्लैंड को नौ विकेट से हराया था। और सीरीज का तीसरा टेस्ट अब 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।