BREAKING NEWS

केजरीवाल ने गुजरात में सत्ता में आने पर महिलाओं को 1000 रुपये मासिक भत्ता देने का किया ऐलान ◾ISRO ने गगनयान से जुड़ा LEM परीक्षण सफलतापूर्वक पूरा किया◾Corbevax Corona Vaccine : केंद्र सरकार ने वयस्कों को कॉर्बेवैक्स की बूस्टर खुराक देने को दी मंजूरी ◾भारत के अतीत, वर्तमान के लिए प्रतिबद्धता और भविष्य के सपनों को झलकाता है तिरंगा : PM मोदी◾ हिमाचल में भी खिसक सकती हैं भाजपा की सरकार ! कांग्रेस ने विधानसभा में लाया अविश्वास प्रस्ताव ◾काले कपड़ों में कांग्रेस के प्रदर्शन पर PM मोदी ने कसा तंज, कहा- जनता भरोसा नहीं करेगी...◾जब नीतीश कुमार ने कहा था - येन केन प्रकारेण सत्ता प्राप्त करूंगा, लेकिन अच्छा काम करूंगा◾न्यायमूर्ति यू यू ललित होंगे सुप्रीमकोर्ट के नए प्रधान न्यायधीश ◾दिग्गज कारोबारी अडानी को जेड प्लस सिक्योरिटी, आईबी ने दिया था इनपुट◾शपथ लेने के बाद नीतीश की गेम पॉलिटिक्स शुरू, मोदी के खिलाफ कर सकते हैं ये बड़ा काम ◾नुपूर को सुप्रीम राहत, जांच पूरी न होने तक नहीं होगी गिरफ्तारी, सभी एफआईआर को एक साथ जोड़ा ◾ ‘‘नीतीश सांप है, सांप आपके घर घुस गया है।’’, भाजपा नेता गिरिराज ने याद की लालू की पुरानी बात ◾ सुनील बंसल का बीजेपी में बढ़ा कद, बनाए गए पार्टी महासचिव◾पिता जेल में तो संभाली पार्टी की कमान, 75 सीट जीतकर किया धमाकेदार प्रदर्शन, जानिए तेजस्वी के संघर्ष की कहानी ◾बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव◾शपथ लेते ही BJP पर बरसे नीतीश, कहा-2014 में जीतने वालों को 2024 की करनी चाहिए चिंता ◾60 वर्ष से अधिक उम्र की बहनों और माताओं के लिए बसों में निःशुल्क यात्रा योजना जल्द आएगी : CM योगी ◾ गुजरात भाजपा में फूट के संकेत ! मतभेद की खबर पकड़ रही हैं जोर◾निर्माणाधीन टंकी का लेंटर गिरने से 19 मजदूर मलबे में दबे◾राकांपा प्रमुख शरद पवार ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- सहयोगियों को धीरे-धीरे खत्म कर रही है भाजपा ◾

कोहली के लिए स्टीव वॉ ने कहा - दक्षिण अफ्रीका में जरुरत से ज्यादा ही आक्रामक थे विराट कोहली

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने कहा कि दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली थोड़े ज्यादा आक्रामक थे लेकिन अच्छी बात ये है कि कप्तान के तौर पर वो विकास कर रहे हैं और ये उसी का हिस्सा है। भारत ने दक्षिण अफ्रीका में गजब का प्रदर्शन करते हुए टेस्ट सीरीज गवांने के बाद वनडे सीरीज 5-1 से और फिर टी20 सीरीज 2-1 से जीता।

\"kohli\"

स्टीव वॉ ने कहा कि मुझे लगता है कि विराट कुछ ज्यादा ही आक्रमक थे हालांकि एक कप्तान के लिए ये सीखने वाली बात है। उन्हें टीम में संतुलन बनाने की जरूरत है क्योंकि टीम के सभी खिलाड़ी उनकी तरह खुद को अभिव्यक्त करने वाले नहीं हैं।

\"\"  

कप्तान के तौर पर वो अब भी विकास कर रहे हैं और उन्हें अपनी भावनाओं को काबू में रखने के लिए उन्हें कुछ समय चाहिए। उनके खेलने का तरीका ऐसा ही है।

\"\"

विराट को समझना होगा कि हर खिलाड़ी एक से नहीं होते और एक जैसा नहीं खेल सकते। रहाणे और पुजारा काफी शांत खिलाड़ी हैं और उन्हें ये बात समझनी होगी कि कुछ खिलाड़ी अलग होते हैं।

\"Cheteshwar-Pujara\"

उन्होंने कहा, 'वह अभी काफी अच्छी तरह टीम की अगुआई कर रहा है। उसके अंदर वह करिश्मा और एक्स फेक्टर है और इसलिए वह चाहता है कि बाकी टीम भी उसका अनुसरण करे। वह चाहता है कि टीम हमेशा सकारात्मक होकर खेले और जितनी जल्दी हो सके जीत दर्ज करे।

\"kohli\"

पिछले कुछ वर्षों में खेल के सभी प्रारूपों में उनका जीत का रिकार्ड काफी अच्छा है। विराट की अपनी टीम के लिए बड़ी महत्वाकांक्षाएं हैं। वह सभी प्रारूपों में नंबर एक बनना चाहता है जो आजकल मुश्किल है।' कोहली और भारत की नजरें अब इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में जीत दर्ज करने पर टिकी हैं जो टेस्ट क्रिकेट में उसकी अगली दो बड़ी चुनौतियां हैं। भारत इंग्लैंड में अगस्त और सितंबर में 5 टेस्ट की सीरीज खेलेगा जबकि 2018-19 की गर्मियों में टीम को ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैच खेलने हैं। वॉ का हालांकि मानना है कि ऐसा करना आसान नहीं होगा और ऑस्ट्रेलिया में भारत की सफलता के लिए कोहली महत्वपूर्ण होंगे।

\"ind

उन्होंने कहा, ''ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया प्रबल दावेदार होगा क्योंकि हमारा रिकॉर्ड इतना अच्छा है, जैसे भारत का भारत में। बेशक ऑस्ट्रेलिया में कोहली का प्रदर्शन महत्वपूर्ण होगा। पिछली बार उसने ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन किया था।

अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये पंजाब केसरी की अन्य रिपोर्ट।