BREAKING NEWS

अमेरिकी दौरे के दूसरे दिन आज होगी PM मोदी और बाइडेन के बीच पहली मुलाकात, जानें किन मुद्दों पर होगी बात◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका में ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष से मुलाकात की◾कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को सात विकेट से हराया◾मोदी ने की अमेरिकी सौर पैनल कंपनी प्रमुख के साथ भारत की हरित ऊर्जा योजनाओं पर चर्चा◾सेना की ताकत में होगा और इजाफा, रक्षा मंत्रालय ने 118 अर्जुन युद्धक टैंकों के लिए दिया आर्डर ◾असम के दरांग जिले में पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच में झड़प, 2 प्रदर्शनकारियों की मौत,कई अन्य घायल◾दिव्यांगों और बुजुर्गों के लिए घर पर ही की जाएगी टीकाकरण की सुविधा, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी◾अमरिंदर का सवाल- कांग्रेस में गुस्सा करने वालों के लिए स्थान नहीं है तो क्या 'अपमान करने' के लिए जगह है◾तेजस्वी का तंज- 'नल जल योजना' बन गई है 'नल धन योजना', थक चुके हैं CM नीतीश ◾अमरिंदर के राहुल, प्रियंका को ‘अनुभवहीन’ बताने पर कांग्रेस ने कहा - बुजुर्ग गुस्से में काफी कुछ कहते है ◾जम्मू-कश्मीर : सेना का बड़ा ऑपरेशन, LoC के पास घुसपैठ की कोशिश नाकाम, तीन आतंकवादी ढेर◾आखिर किसने उतारा महंत नरेंद्र गिरी का शव, पुलिस के आने से पहले क्या हुआ शिष्य ने किया खुलासा ◾गैर BJP शासित राज्यों के राज्यपालों को शिवसेना ने बताया 'दुष्ट हाथी', कहा- पैरों तले कुचल रहे हैं लोकतंत्र ◾'धनबाद के जज उत्तम आनंद को जानबूझकर मारी गई थी टक्कर', CBI ने झारखंड HC को दी जानकारी◾महंत नरेन्‍द्र गिरि की मौत के बाद कमरे का वीडियो आया सामने, जांच के लिए प्रयागराज पहुंची CBI◾दिल्ली हाईकोर्ट में केंद्र ने कहा - पीएम केयर्स कोष सरकारी कोष नहीं है, यह पारदर्शिता से काम करता है◾अमेरिकी मीडिया में छाई पीएम मोदी और कमला हैरिस की मुलाकात, भारतीय अमेरिकियों के लिए बताया यादगार क्षण◾फोटो सेशन के लिए विदेश जाने की बजाए कोरोना मृतकों के लिए 5 लाख का मुआवजा दे PM : कांग्रेस ◾कांग्रेस में जारी है असंतुष्टि का दौर, नाराज जाखड़ पहुंचे दिल्ली, राहुल-प्रियंका समेत कई नेताओं से करेंगे मुलाकात ◾हिंदू-मुस्लिम आबादी पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने समझाया अपना 'गणित'◾

असालांका और फर्नांडो के अर्धशतक, श्रीलंका ने भारत को 276 रन का लक्ष्य दिया

चरिथ असालांका और सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो के अर्धशतक से श्रीलंका ने मंगलवार को यहां भारत के खिलाफ दूसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में नौ विकेट पर 275 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। 

असालांका ने 68 गेंद में छह चौकों की मदद से 65 रन की करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली जबकि फर्नांडो ने 71 गेंद में 50 रन बनाए। निचले क्रम में चमिका करूणारत्ने (33 गेंद में नाबाद 44, पांच चौके) ने तेजतर्रार पारी खेली जिससे टीम अंतिम 10 ओवर में 79 रन जोड़ने में सफल रही। करूणारत्ने ने असालांका के साथ सातवें विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी भी की। 

भारत की ओर से लेग स्पिनर चहल ने 50 रन जबकि भुवनेश्वर कुमार ने 54 रन पर तीन-तीन विकेट चटकाए। दीपक चाहर ने 53 रन देकर दो विकेट हासिल किए। श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। फर्नांडो और मिनोद भानुका (36) ने पहले विकेट के लिए 77 रन जोड़कर एक बार फिर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। 

मिनोद और फर्नांडो दोनों को चाहर के ओवर में जीवनदान मिला। पारी के दूसरे ओवर में चाहर की गेंद पर स्लिप में मनीष पांडे ने मिनोद का कैच टपकाया जबकि इस तेज गेंदबाज के अगले ओवर में भुवनेश्वर बाउंड्री से अंदर आ गए और गेंद उनके ऊपर से छह रन के लिए चली गई। 

मिनोद ने इसके बाद भुवनेश्वर और चाहर दोनों पर दो-दो चौके मारे जबकि फर्नांडो ने चहल पर चौके के साथ आठवें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। भारतीय गेंदबाजों ने इसके बाद श्रीलंका के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाया और अगले पांच ओवर में कोई बाउंड्री नहीं लगी। टीम को इसका फायदा 14वें ओवर में मिनोद के विकेट के रूप में मिला जो चहल की गेंद पर पांडे को कैच दे बैठे। 

चहल ने अगली गेंद पर भानुका राजपक्षे (00) को भी विकेटकीपर इशान किशन के हाथों कैच कराया। फर्नांडो और अनुभवी धनंजय डिसिल्वा (32) ने इसके बाद 21वें ओवर में स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। फर्नांडो ने 24वें ओवर में कृणाल पंड्या पर चौके के साथ आठ ओवर के बाद पहली बाउंड्री लगाई। 

अगले ओवर में फर्नांडो ने भुवनेश्वर की गेंद पर एक रन के साथ 70 गेंद में अर्धशतक पूरा किया लेकिन इसके बाद गेंद को हवा में लहराकर मिड आन पर कृणाल को कैच दे बैठे। उन्होंने 71 गेंद का सामना करते हुए चार चौके और एक छक्का मारा। 

डिसिल्वा भी इसके बाद चाहर की गेंद को हवा में खेलकर मिड आफ पर भारतीय कप्तान शिखर धवन को आसान कैच थमा बैठे। चहल ने गेंदबाजी में वापसी करते हुए श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका (16) को बोल्ड करके मेजबान टीम का स्कोर पांच विकेट पर 172 रन किया। 

चरिथ असालांका ने इस बीच कुछ आकर्षक शॉट खेले। उन्होंने चहल, कुलदीप यादव और कृणाल की स्पिन तिकड़ी पर चौके जड़े। चाहर ने वानिंदु हसारंगा (08) को बोल्ड करके श्रीलंका को छठा झटका दिया। श्रीलंका के 200 रन 41वें ओवर में पूरे हुए। 

असालांका ने कुलदीप पर चौके के साथ अपने चौथे मैच में 56 गेंद में पहला अर्धशतक पूरा किया। भुवनेश्वर ने असालांका को स्थानापन्न खिलाड़ी देवदत्त पडिक्कल के हाथों कैच कराके श्रीलंका को बड़ा झटका दिया। करूणारत्ने ने चाहर और भुवनेश्वर के अंतिम दो ओवर में दो-दो चौके जड़कर टीम का स्कोर 270 रन के पार पहुंचाया।