BREAKING NEWS

उपचुनाव LIVE : 18 राज्यों की 51 विधानसभा और 2 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी, रामपुर में 7 फर्जी एजेंट पकड़े गए◾संघ प्रमुख मोहन भागवत बोले- बीते 90 वर्षों से हमें निशाना बनाया जा रहा है ◾LIVE: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी, दंगल गर्ल्स ने डाला वोट◾हरियाणा में मुकाबला सिर्फ BJP और कांग्रेस के बीच : भूपिंदर सिंह हुड्डा◾LIVE : महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी, गडकरी समेत कई दिग्गजों ने डाला वोट◾केजरीवाल ने BJP पर साधा निशाना - बिजली सब्सिडी खत्म कर देगी भाजपा◾पोस्ट पेमेंट बैंक ने चुनौतियों को अवसर में बदला : PM मोदी ◾प्याज के मुद्दे पर भाजपा का केजरीवाल पर हमला, मुख्यमंत्री आवास का होगा घेराव◾सीमा पार तीन आतंकी शिविर ध्वस्त किये गए, 6-10 पाक सैनिक ढेर : सेना प्रमुख ◾PoK में भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई : सेना ने LoC पार जैश, हिजबुल के 35 आतंकी मार गिराए◾30 अक्टूबर को जामिया के दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति कोविंद होंगे मुख्य अतिथि◾महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कल होगा मतदान, BJP लगातार दूसरे कार्यकाल की कोशिश में ◾वैश्विक आर्थिक जोखिमों के कारण बहुपक्षीय सहयोग को मजबूत करने की जरूरत : सीतारमण ◾मनमोहन सिंह करतारपुर गलियारे के औपचारिक उद्घाटन में नहीं होंगे शामिल : सूत्र◾TOP 20 NEWS 20 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भारत की तरफ से गोलीबारी में हमारे 4 जवान शहीद, हमने भारतीय सेना के 9 सैनिकों को मार गिराया : PAK◾कमलेश तिवारी हत्याकांड: योगी से मिले परिजन, पत्नी बोली- CM ने हर संभव कार्रवाई का दिया आश्‍वासन◾भारतीय सेना ने PoK में तबाह किए आतंकी कैंप, 5 पाकिस्तानी सैनिक ढेर◾अभिजीत बनर्जी को लेकर BJP पर राहुल ने साधा निशाना, कहा- ये बड़े लोग नफरत से अंधे हो गए है◾अभिजीत बनर्जी के नोबेल पुरस्कार को राजनीतिक चश्मे से न देखा जाए : मायावती◾

खेल

WORLD CUP 2019, AUS VS BAN : ऑस्ट्रेलिया ने बंगलादेश को 48 रन से हराया, पॉइंट्स टेबल पर टॉप पर पहुंचे

सलामी बल्लेबाजी डेविड वार्नर (166) के शानदार विस्फोटक शतक और उस्मान ख्वाजा (89) तथा कप्तान आरोन पिंच (53) के बेहतरीन अर्धशतकों से गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने बंगलादेश को गुरुवार को 48 रन से हराकर आईसीसी विश्व कप की अंक तालिका में 10 अंकों के साथ शीर्ष स्थान हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में पांच विकेट पर 381 रनों का विशाल स्कोर बनाया। बंगलादेश के लिए लक्ष्य पहाड़नुमा था लेकिन उसने सराहनीय संघर्ष करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 333 रन बनाये। मुशफिकुर रहीम ने 97 गेंदों में नौ चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 102 रन बनाकर अपनी टीम की हार को सम्मान दिया। मुशफिकुर का यह सातवां और विश्व कप में पहला शतक था। 

ऑस्ट्रेलिया की छह मैचों में यह पांचवीं जीत थी और उसके खाते में 10 अंक हो गए हैं। बंगलादेश को छह मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ और उसके खाते में पांच अंक हैं। बंगलादेश की इस हार से उम्मीदें धूमिल पड़ गयी हैं और उसे अपने शेष तीन मैच जीतने होंगे। 174 गेंदों में 14 चौकों और पांच छक्कों की मदद से 166 रन बनाने वाले वार्नर को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। ऑस्ट्रेलियाई पारी में 49 ओवर के बाद बारिश आयी और कुछ देर के लिए खेल रोकना पड़। लेकिन ओवरों में कोई कटौती नहीं हुई और 50 ओवर पूरे किए गए। इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत शानदार रही और उसके दोनों सलामी बल्लेबाज वार्नर और फिंच ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 121 रनों की बेहतरीन साझेदारी कर टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। वार्नर ने 174 गेंदों में 14 चौकों और पांच छक्कों की मदद से 166 रन बनाए और अपना 16वां शतक भी पूरा कर लिया।

कप्तान फिंच ने अपनी 53 रनों की पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए। फिंच की पारी को सौम्य सरकार ने रुबेल हुसैन के हाथों कैच कराकर खत्म कर दिया। फिंच के आउट होने के बाद वार्नर ने उस्मान ख्वाजा के साथ ऑस्ट्रेलियाई पारी को मजबूती दी और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 192 रनों की बड़ साझेदारी की। ख्वाजा ने 72 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 89 रन बनाए। वार्नर का विकेट 4412 ओवर में 313 के स्कोर पर गिरा। वार्नर को सौम्य ने रुबेल के हाथों कैच कराकर उनकी पारी का अंत कर दिया। वार्नर ने इस विश्व कप का सर्वाधिक स्कोर बनाया। ख्वाजा को भी सौम्य ने 47वें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट किया। ग्लेन मैक्सवेल ने मैदान पर उतरते ही तूफानी पारी खेलते हुए 10 गेंदों में दो चौके और तीन छक्के उड़कर 32 रन बनाए।

हालांकि उन्हें रुबेल ने रन आउट कर उनकी पारी को समाप्त कर दिया। स्टीवन स्मिथ आज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके और एक रन के स्कोर पर मुस्ताफिजुर रहमान ने उन्हें पगबाधा कर दिया। मार्कस स्टोयनिस ने 11 गेंदों में दो चौके लगाकर नाबाद 17 रन और विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने आठ गेंदों की अपनी पारी में एक चौका जड़कर नाबाद 11 रन बनाए। बंगलादेश की ओर से सरकार ने आठ ओवर में 58 रन देकर तीन विकेट झटके जबकि मुस्ताफिजुर ने नौ ओवर में 69 रन लुटाकर एक विकेट लिया। 

बंगलादेश के लिए लक्ष्य बड़ था लेकिन उसने सराहनीय संघर्ष करते हुए 8 विकेट पर 333 रन बनाये। बंगलादेश के लिए ओपनर तमीम इकबाल ने 74 गेंदों में छह चौकों की मदद से 62 रन, शाकिब अल हसन ने 41 गेंदों में चार चौकों के सहारे 41 रन, महमूदुल्लाह ने 50 गेंदों में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 69 रन और लिटन दास ने 20 रन बनाये। 

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन कोल्टर नाइल ने 58 रन देकर दो विकेट, मिशेल स्टार्क ने 55 रन पर दो विकेट और मार्कस स्टॉयनिस ने 54 रन पर दो विकेट लिए जबकि एडम जम्पा को एक विकेट मिला।