BREAKING NEWS

मुंगेर मामला : तेजस्वी ने कहा- पुलिस ने लोगों को ढूंढ-ढूंढ कर पीटा, कांग्रेस ने सरकार से बर्खास्तगी की मांग की ◾देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना के 43,893 नए मामलों की पुष्टि और 508 मरीजों ने गंवाई जान◾'अश्विनी मिन्ना' मेमोरियल अवार्ड में आवेदन करने के लिए क्लिक करें ◾JDU ने चिराग को बताया RJD की 'बी' टीम, कहा-रील लाइफ के साथ रियल लाइफ में भी असफल◾बिहार में कोरोना काल के बीच मतदान जारी, शुरुआती 2 घंटे में 6.74 प्रतिशत हुआ मतदान ◾Bihar Election : राहुल गांधी और जेपी नड्डा ने लोगों से वोट करने की अपील की, कही ये बात ◾जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के दौरान 2 आतंकवादियों को मार गिराया ◾बिहार चुनाव : कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 71 सीटों के लिए मतदान जारी, पीएम मोदी ने लोगों से की ये अपील ◾बिहार चुनाव : पहले चरण में 16 जिलों की 71 सीटों पर मतदान आज, 1066 प्रत्याशियों के भविष्य का होगा फैसला◾बिहार विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए आज PM मोदी और राहुल की कई रैलियां◾आज का राशिफल ( 28 अक्टूबर 2020 )◾अर्थव्यवस्था में सुधार, पर 2020-21 में वृद्धि दर नकारात्मक या शून्य के करीब रहेगी : सीतारमण ◾SRH vs DC ( IPL 2020 ) : साहा, वॉर्नर और राशिद ने सनराइजर्स को दिलाई दिल्ली पर जीत◾पोम्पियो के दौरे से भड़का बीजिंग, कहा : 'भारत - चीन' के बीच कलह के बीज बोना बंद करें अमेरिका◾उमर अब्दुल्ला बोले- नया भूमि कानून स्वीकार नहीं, इस छल से जम्मू-कश्मीर बिकने के लिए तैयार◾अगर आरजेडी सत्ता में आयी तो विकास के कटोरे में छेद हो जायेगा, इनका चरित्र ही अराजक है : जेपी नड्डा ◾भ्रष्टाचार का वंशवाद बड़ी चुनौती, कई राज्यों में राजनीतिक परंपरा का हिस्सा बना: पीएम मोदी◾अनलॉक दिशानिर्देशों में और ढील नहीं , कंटेनमेंट क्षेत्राें में तीस नवम्बर तक लागू रहेगा लॉकडाउन : MHA◾मध्यप्रदेश में भाजपा उम्मीदवार इमरती देवी को EC का नोटिस, कमलनाथ पर की थी विवादित टिप्पणी◾पांच नवंबर तक ऋणदाता कर्जदारों के खातों में ‘ब्याज पर ब्याज’ की रकम जमा करेंगे : केन्द्र सरकार ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

WORLD CUP 2019, AUS VS BAN : ऑस्ट्रेलिया ने बंगलादेश को 48 रन से हराया, पॉइंट्स टेबल पर टॉप पर पहुंचे

सलामी बल्लेबाजी डेविड वार्नर (166) के शानदार विस्फोटक शतक और उस्मान ख्वाजा (89) तथा कप्तान आरोन पिंच (53) के बेहतरीन अर्धशतकों से गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने बंगलादेश को गुरुवार को 48 रन से हराकर आईसीसी विश्व कप की अंक तालिका में 10 अंकों के साथ शीर्ष स्थान हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में पांच विकेट पर 381 रनों का विशाल स्कोर बनाया। बंगलादेश के लिए लक्ष्य पहाड़नुमा था लेकिन उसने सराहनीय संघर्ष करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 333 रन बनाये। मुशफिकुर रहीम ने 97 गेंदों में नौ चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 102 रन बनाकर अपनी टीम की हार को सम्मान दिया। मुशफिकुर का यह सातवां और विश्व कप में पहला शतक था। 

ऑस्ट्रेलिया की छह मैचों में यह पांचवीं जीत थी और उसके खाते में 10 अंक हो गए हैं। बंगलादेश को छह मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ और उसके खाते में पांच अंक हैं। बंगलादेश की इस हार से उम्मीदें धूमिल पड़ गयी हैं और उसे अपने शेष तीन मैच जीतने होंगे। 174 गेंदों में 14 चौकों और पांच छक्कों की मदद से 166 रन बनाने वाले वार्नर को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। ऑस्ट्रेलियाई पारी में 49 ओवर के बाद बारिश आयी और कुछ देर के लिए खेल रोकना पड़। लेकिन ओवरों में कोई कटौती नहीं हुई और 50 ओवर पूरे किए गए। इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत शानदार रही और उसके दोनों सलामी बल्लेबाज वार्नर और फिंच ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 121 रनों की बेहतरीन साझेदारी कर टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। वार्नर ने 174 गेंदों में 14 चौकों और पांच छक्कों की मदद से 166 रन बनाए और अपना 16वां शतक भी पूरा कर लिया।

कप्तान फिंच ने अपनी 53 रनों की पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए। फिंच की पारी को सौम्य सरकार ने रुबेल हुसैन के हाथों कैच कराकर खत्म कर दिया। फिंच के आउट होने के बाद वार्नर ने उस्मान ख्वाजा के साथ ऑस्ट्रेलियाई पारी को मजबूती दी और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 192 रनों की बड़ साझेदारी की। ख्वाजा ने 72 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 89 रन बनाए। वार्नर का विकेट 4412 ओवर में 313 के स्कोर पर गिरा। वार्नर को सौम्य ने रुबेल के हाथों कैच कराकर उनकी पारी का अंत कर दिया। वार्नर ने इस विश्व कप का सर्वाधिक स्कोर बनाया। ख्वाजा को भी सौम्य ने 47वें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट किया। ग्लेन मैक्सवेल ने मैदान पर उतरते ही तूफानी पारी खेलते हुए 10 गेंदों में दो चौके और तीन छक्के उड़कर 32 रन बनाए।

हालांकि उन्हें रुबेल ने रन आउट कर उनकी पारी को समाप्त कर दिया। स्टीवन स्मिथ आज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके और एक रन के स्कोर पर मुस्ताफिजुर रहमान ने उन्हें पगबाधा कर दिया। मार्कस स्टोयनिस ने 11 गेंदों में दो चौके लगाकर नाबाद 17 रन और विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने आठ गेंदों की अपनी पारी में एक चौका जड़कर नाबाद 11 रन बनाए। बंगलादेश की ओर से सरकार ने आठ ओवर में 58 रन देकर तीन विकेट झटके जबकि मुस्ताफिजुर ने नौ ओवर में 69 रन लुटाकर एक विकेट लिया। 

बंगलादेश के लिए लक्ष्य बड़ था लेकिन उसने सराहनीय संघर्ष करते हुए 8 विकेट पर 333 रन बनाये। बंगलादेश के लिए ओपनर तमीम इकबाल ने 74 गेंदों में छह चौकों की मदद से 62 रन, शाकिब अल हसन ने 41 गेंदों में चार चौकों के सहारे 41 रन, महमूदुल्लाह ने 50 गेंदों में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 69 रन और लिटन दास ने 20 रन बनाये। 

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन कोल्टर नाइल ने 58 रन देकर दो विकेट, मिशेल स्टार्क ने 55 रन पर दो विकेट और मार्कस स्टॉयनिस ने 54 रन पर दो विकेट लिए जबकि एडम जम्पा को एक विकेट मिला।