BREAKING NEWS

दिल्ली में कोरोना के 412 नये मामले आए सामने, मृतक संख्या 288 हुई ◾LAC पर चीन से बिगड़ते हालात को लेकर PM मोदी ने की हाईलेवल मीटिंग, NSA, CDS और तीनों सेना प्रमुख हुए शामिल◾महाराष्ट्र : उद्धव सरकार पर भड़के रेल मंत्री पीयूष गोयल, कहा- राज्य में सरकार नाम की कोई चीज नहीं◾महाराष्ट्र : फडणवीस की CM ठाकरे को नसीहत, कहा- कोरोना से निपटने में मजबूत नेतृत्व का करें प्रदर्शन ◾दिल्ली से अब तक करीब 2.41 लाख लोगों को 196 ट्रेनों से उनके गृह राज्य वापस भेजा : सिसोदिया◾स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- ढील दिए जाने के बाद 5 राज्यों में बढ़े कोरोना मामले◾राजनाथ सिंह ने CDS और तीनों सेना प्रमुखों के साथ की बैठक, सड़क का निर्माण कार्य रहेगा जारी ◾राहुल गांधी के वार पर BJP का पलटवार, नकवी ने कांग्रेस को बताया राजनीतिक पाखंड की प्रयोगशाला◾चीन और नेपाल से जुड़े मुद्दों पर पारदर्शिता की जरूरत, केंद्र को करना चाहिए स्पष्ट : राहुल गांधी◾कोविड-19 : दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 412 लोगों में संक्रमण की पुष्टि, पॉजिटिव मामलों की संख्या हुई 14 हजार 465◾बिहार बोर्ड 10वीं कक्षा का रिजल्ट जारी, 96.20 प्रतिशत अंक के साथ टॉपर बने हिमांशु राज◾राहुल गांधी ने लॉकडाउन को बताया विफल, बोले-आगे की रणनीति बताएं प्रधानमंत्री ◾तबलीगी जमात मामले में दिल्ली पुलिस ने 83 विदेशी नागरिकों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट◾उद्धव ठाकरे और शरद पवार की मुलाकात पर बोले राउत-सरकार मजबूत, चिंता करने की जरूरत नहीं◾कोरोना वैक्सीन को लेकर अच्छी खबर, US कंपनी ने 131 लोगों पर शुरू किया ह्यूमन ट्रायल◾दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर पर लगा भयंकर जाम, सिर्फ पास वालों को मिल रही है जाने की इजाजत◾World Corona : दुनियाभर में महामारी का खौफ जारी, कुल संक्रमितों का आंकड़ा 55 लाख के करीब ◾पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 45 हजार के पार, अब तक 4167 लोगों ने गंवाई जान ◾दिल्ली : तुगलकाबाद गांव की झुग्गियों में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची दमकल की 30 गाड़ियां ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

WORLD CUP 2019, AUS VS BAN : ऑस्ट्रेलिया ने बंगलादेश को 48 रन से हराया, पॉइंट्स टेबल पर टॉप पर पहुंचे

सलामी बल्लेबाजी डेविड वार्नर (166) के शानदार विस्फोटक शतक और उस्मान ख्वाजा (89) तथा कप्तान आरोन पिंच (53) के बेहतरीन अर्धशतकों से गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने बंगलादेश को गुरुवार को 48 रन से हराकर आईसीसी विश्व कप की अंक तालिका में 10 अंकों के साथ शीर्ष स्थान हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में पांच विकेट पर 381 रनों का विशाल स्कोर बनाया। बंगलादेश के लिए लक्ष्य पहाड़नुमा था लेकिन उसने सराहनीय संघर्ष करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 333 रन बनाये। मुशफिकुर रहीम ने 97 गेंदों में नौ चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 102 रन बनाकर अपनी टीम की हार को सम्मान दिया। मुशफिकुर का यह सातवां और विश्व कप में पहला शतक था। 

ऑस्ट्रेलिया की छह मैचों में यह पांचवीं जीत थी और उसके खाते में 10 अंक हो गए हैं। बंगलादेश को छह मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ और उसके खाते में पांच अंक हैं। बंगलादेश की इस हार से उम्मीदें धूमिल पड़ गयी हैं और उसे अपने शेष तीन मैच जीतने होंगे। 174 गेंदों में 14 चौकों और पांच छक्कों की मदद से 166 रन बनाने वाले वार्नर को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। ऑस्ट्रेलियाई पारी में 49 ओवर के बाद बारिश आयी और कुछ देर के लिए खेल रोकना पड़। लेकिन ओवरों में कोई कटौती नहीं हुई और 50 ओवर पूरे किए गए। इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत शानदार रही और उसके दोनों सलामी बल्लेबाज वार्नर और फिंच ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 121 रनों की बेहतरीन साझेदारी कर टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। वार्नर ने 174 गेंदों में 14 चौकों और पांच छक्कों की मदद से 166 रन बनाए और अपना 16वां शतक भी पूरा कर लिया।

कप्तान फिंच ने अपनी 53 रनों की पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए। फिंच की पारी को सौम्य सरकार ने रुबेल हुसैन के हाथों कैच कराकर खत्म कर दिया। फिंच के आउट होने के बाद वार्नर ने उस्मान ख्वाजा के साथ ऑस्ट्रेलियाई पारी को मजबूती दी और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 192 रनों की बड़ साझेदारी की। ख्वाजा ने 72 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 89 रन बनाए। वार्नर का विकेट 4412 ओवर में 313 के स्कोर पर गिरा। वार्नर को सौम्य ने रुबेल के हाथों कैच कराकर उनकी पारी का अंत कर दिया। वार्नर ने इस विश्व कप का सर्वाधिक स्कोर बनाया। ख्वाजा को भी सौम्य ने 47वें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट किया। ग्लेन मैक्सवेल ने मैदान पर उतरते ही तूफानी पारी खेलते हुए 10 गेंदों में दो चौके और तीन छक्के उड़कर 32 रन बनाए।

हालांकि उन्हें रुबेल ने रन आउट कर उनकी पारी को समाप्त कर दिया। स्टीवन स्मिथ आज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके और एक रन के स्कोर पर मुस्ताफिजुर रहमान ने उन्हें पगबाधा कर दिया। मार्कस स्टोयनिस ने 11 गेंदों में दो चौके लगाकर नाबाद 17 रन और विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने आठ गेंदों की अपनी पारी में एक चौका जड़कर नाबाद 11 रन बनाए। बंगलादेश की ओर से सरकार ने आठ ओवर में 58 रन देकर तीन विकेट झटके जबकि मुस्ताफिजुर ने नौ ओवर में 69 रन लुटाकर एक विकेट लिया। 

बंगलादेश के लिए लक्ष्य बड़ था लेकिन उसने सराहनीय संघर्ष करते हुए 8 विकेट पर 333 रन बनाये। बंगलादेश के लिए ओपनर तमीम इकबाल ने 74 गेंदों में छह चौकों की मदद से 62 रन, शाकिब अल हसन ने 41 गेंदों में चार चौकों के सहारे 41 रन, महमूदुल्लाह ने 50 गेंदों में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 69 रन और लिटन दास ने 20 रन बनाये। 

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन कोल्टर नाइल ने 58 रन देकर दो विकेट, मिशेल स्टार्क ने 55 रन पर दो विकेट और मार्कस स्टॉयनिस ने 54 रन पर दो विकेट लिए जबकि एडम जम्पा को एक विकेट मिला।