BREAKING NEWS

एमपी: दिग्विजय ने साधा निशाना, बोले- उपचुनाव में मतदाता मोदी और शिवराज को सबक सिखा सकते हैं◾आर्यन ड्रग्स केस को लेकर NCB पर हमलावर शिवसेना-NCP, राउत ने शेयर किया VIDEO, मलिक बोले- 'सत्यमेव जयते'◾जम्मू-कश्मीर में बोले अमित शाह- विकास में युवा शामिल होंगे, तो आतंकवादियों के नापाक मंसूबे विफल हो जायेंगे◾संजय राउत ने 100 करोड़ टीकाकरण के दावे को ‘झूठा’ करार दिया, पूछा- ‘‘किसने इसकी गिनती की है?’’◾'प्रतिबंध' पर महबूबा ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- स्थिति से निपटने के लिए सरकार के पास ही एकमात्र तरीका है 'दमन'◾नवजोत सिंह सिद्धू का Tweet, लिखा-'असली मुद्दों पर डटा रहूंगा, नहीं हटने दूंगा ध्यान' ◾भारत Vs पाक मैच के खिलाफ बाबा रामदेव, बोले-आतंकवाद और क्रिकेट एक साथ नहीं चल सकता◾PM मोदी जी-20 शिखर सम्मेलन में अफगान संकट पर संयुक्त दृष्टिकोण अपनाने का कर सकते हैं आह्वान ◾अमित शाह के दौरे के बीच शोपियां में आम नागरिक की गोली मारकर की हत्या◾ईंधन के दामों में बढ़ोतरी को लेकर प्रियंका का मोदी सरकार पर तंज, 'जनता को कष्ट देने के बनाए हैं रिकॉर्ड' ◾मन की बात में बोले मोदी- वैक्सीन की 100 करोड़ खुराक के बाद देश नए उत्साह, नयी ऊर्जा से आगे बढ़ रहा है◾जम्मू-कश्मीर के पुंछ ऑपरेशन में 2 पुलिसकर्मी समेत एक सैनिक घायल◾वोट देना हो तो दो, वर्ना....................! किसानों से बोले योगी के मंत्री, वायरल हुआ Video◾हेयर स्टाइल के बाद जिम में पसीना बहा रहे लालू के लाल तेज प्रताप, फोटो सांझा करते हुए दिया यह खास मैसेज ◾Coronavirus : भारत में पिछले 24 घंटे में 15 हजार से अधिक नए मामलों की पुष्टि, 561 लोगों ने गंवाई जान◾अगर शाहरुख खान बीजेपी में शामिल हो जाएं, तो 'मादक पदार्थ शक्कर' बन जाएंगे : छगन भुजबल ◾World Corona Update : महामारी की चपेट में अब तक 24.33 करोड़ लोग, 6.78 अरब का हुआ टीकाकरण◾Petrol Diesel Price : लगातार 5वें दिन पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा◾भारत और पाकिस्तान के बीच आज होगा टी20 विश्व कप मैच, हाईवोल्टेज मुकाबले पर होगी दुनिया की नजर◾जम्मू-कश्‍मीर की शांति भंग करने वाले बख्‍शे नहीं जाएंगे, आतंक पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिया सख्‍त संदेश◾

आस्ट्रेलिया ने पहले वनडे में इंग्लैंड को 19 रन से हराया, बेकार गया सैम बिलिंग्स का शतक

 जोश हेजलवुड के तीन विकेट और एक शानदार कैच के दम पर आस्ट्रेलिया ने पहले एक दिवसीय क्रिकेट मैच में इंग्लैंड को 19 रन से हरा दिया और सैम बिलिंग्स का शतक भी मेजबान के काम नहीं आ सका । ओल्ड ट्रैफर्ड पर जीत के लिये रिकार्ड 295 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने चार विकेट 57 रन पर गंवा दिये थे जिनमें से लेग स्पिनर एडम जाम्पा ने दो विकेट लिये । 

जॉनी बेयरस्टॉ (84) और बिलिंग्स (109 गेंद में 118 रन) ने पांचवें विकेट के लिये 103 रन जोड़े लेकिन हेजलवुड ने डाइव लगाकर बेयरस्टॉ का कैच लपककर इस साझेदारी का अंत किया । बिलिंग्स मैच की आखिरी गेंद पर आउटहुए । इंग्लैंड ने नौ विकेट पर 275 रन बनाये ।हेजलवुड ने 26 रन देकर तीन विकेट लिये । 

इससे पहले ग्लेन मैक्सवेल (77 रन) और मिशेल मार्श (73 रन) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच छठे विकेट लिए 126 रन की साझेदारी के दम पर आस्ट्रेलिया ने 295 रन बनाये । आस्ट्रेलियाई टीम हालांकि अपने स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के बिना खेलने उतरी थी क्योंकि अभ्यास के दौरान एक गेंद उनके सिर पर लग गयी। 

आस्ट्रेलिया ने कहा कि एहतियात के तौर पर ऐसा किया गया है। गुरूवार को यह घटना तब हुई जब कोचिंग स्टाफ का एक सदस्य नेट पर गेंद फेंक रहा था और एक गेंद स्मिथ के सिर पर लग गयी। स्मिथ ‘कनकशन’ जांच में फिट पाये गये लेकिन एहतियात के तौर पर दूसरे मैच से पहले शनिवार को उनकी एक और जांच होगी। 

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन के टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया जिसे जोफ्रा आर्चर ने सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (छह रन) को बोल्ड कर सही साबित किया। पारी के 10वें ओवर में मार्क वुड ने कप्तान आरोन फिंच (16 रन) को विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों कैच कराया। 

मार्क्स स्टोइनिस (43 रन) और मार्नुस लाबुशेन (21) अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके। विकेटकीपर एलेक्स कैरी (10 रन) जब पवेलियन लौटे तो टीम का स्कोर पांच विकेट पर 123 रन था। इसके बाद मैक्सवेल और मार्श ने शानदार साझेदारी की। आर्चर ने मैक्सवेल को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा। मार्श ने 100 गेंद की पारी में छह चौके लगाये। वह वुड की गेंद पर पगबाधा हुए। 

मिशेल स्टार्क (नाबाद 19) ने पारी की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर टीम के स्कोर को नौ विकेट 294 तक पहुंचाया। 

इंग्लैंड के लिए आर्चर और वुड ने तीन-तीन जबकि आदिल रशीद ने दो और क्रिस वोक्स ने एक विकेट चटकाये। 

आईपीएल 2020 : किंग्स इलेवन पंजाब के लिये क्या कारगर साबित होगी राहुल और कुंबले की जोड़ी?