BREAKING NEWS

कार्तिकेय सिंह के अरेस्ट वारंट पर बोले CM नीतीश, मुझे मामले की जानकारी नहीं◾Mann Ki Baat :PM मोदी ने 'मन की बात' की 28वीं कड़ी के लिए मांगे सुझाव, 28 अगस्त को होगा प्रसारण◾दलित छात्र की मौत को लेकर पायलट ने अपनी ही सरकार को दी नसीहत, BJP ने पूर्व उपमुख्यमंत्री का किया समर्थन◾बिलकिस बानो केस के दोषियों की रिहाई को लेकर राहुल का तंज, कहा-PM की कथनी और करनी को देख रहा है देश◾Yamuna Water Level : दिल्ली में यमुना नदी का जल स्तर एक बार फिर खतरे के पार पहुंचा◾Assembly Elections : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आज से गुजरात दौरा, चुनावी तैयारियों की करेंगे समीक्षा◾Central University Admission : CUET-ग्रेजुएट का चौथा चरण आज से शुरू हो गया ◾संगीत सोम का मंच से धमकी भरा बयान, कहा-'मैं अभी गया नहीं, अब भी 100 विधायकों के बराबर हूं'◾बीजेपी के निशाने पर कांग्रेस, सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए आतंकवाद, भ्रष्टाचार और परिवारवाद का लगाया आरोप ◾एक्सप्रेस ट्रेन और मालगाड़ी में जोरदार टक्कर,चार पहिए पटरी से उतरे, मची अफरा-तफरी ◾महाराष्ट्र : आज से शुरू होगा विधानसभा का मानसून सत्र, पहली बार विपक्ष में बैठेंगे आदित्य ठाकरे◾Coronavirus : 24 घंटे में दर्ज हुए 9 हजार केस, 2.49% रहा डेली पॉजिटिविटी रेट◾Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंक फरार हुए आतंकी, सर्च अभियान में हथियार-गोलाबारूद बरामद◾मुश्किलों में फंस सकते है कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल, सीबीआई कसेगी शिकंजा ◾आज का राशिफल (17 अगस्त 2022)◾बिहार में मिशन 35 प्लस के लक्ष्य के साथ नीतीश-तेजस्वी सरकार के खिलाफ मैदान में उतरेगी भाजपा◾PM मोदी और मैक्रों ने भू-राजनीतिक चुनौतियों, असैन्य परमाणु ऊर्जा सहयोग पर चर्चा की◾अपने अंतिम दिनों में, ठाकरे सरकार ने जल्दबाजी में लिए फैसले : CM शिंदे◾ चीनी पोत पहुंचा श्रीलंका हम्बनटोटा बंदरगाह , भारत ने जताई जासूसी की आशंका◾चीनी ‘जासूसी पोत’ पहुंचा श्रीलंकाई बंदरगाह , बीजिंग बोला-जहाज किसी के सुरक्षा हितों के लिए खतरा नहीं◾

ICC Women's WC: इंग्लैंड को हरा ऑस्ट्रेलिया ने 7 वीं बार जीता महिला वर्ल्ड कप का ख़िताब

ICC women's world cup 2022 के फाइनल मुकाबले में आज यानि रविवार को ऑस्ट्रेलिया ने मौजूदा डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को 71 रन से हरा दिया और रिकॉर्ड सातवीं बार इस खिताब पर कब्जा जमा लिया। इस हार के साथ ही इंग्लैंड की टीम अपने खिताब को नहीं बचा पाई। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 357 रनों का बड़ा स्कोर रखा था लेकिन इंग्लैंड की टीम 43.4 ओवर में 285 रन बना कर ही ढेर हो गयी। 

ऑस्ट्रेलिया को उसके ओपनर्स राचेल हेन्स और उपकप्तान एलिसा हीली ने पहले विकेट के लिए 160 रन जोड़कर शानदार शुरुआत दिलाई। राचेल हेन्स 93 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 68 रन बनाकर आउट हुईं। तो एलिसा हीली ने लगातार दूसरी सेंचुरी जड़ते हुए 138 गेंदों पर 26 चौकों की मदद से 170 रनों की विशाल पारी खेली।

वहीं इंग्लैंड की तरफ से नेटली सीवर टॉप स्कोरर रहीं। उन्होंने 118 गेंदों पर 14 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 148 रनों की बेहतरीन पारी खेली। लेकिन उनके दूसरे छोर से किसी भी बल्लेबाज़ का साथ नहीं मिल पाया जिसके वजह से उनकी ये शानदार पारी बेकार चली गयी।