BREAKING NEWS

पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, एक जवान शहीद◾प्रियंका गांधी बोलीं- देश में 'भयंकर मंदी' लेकिन सरकार के लोग खामोश◾ मायावती का ट्वीट- देश में आर्थिक मंदी का खतरा, इसे गंभीरता से लें केंद्र◾AAP के पूर्व विधायक कपिल मिश्रा भाजपा में शामिल◾चिदंबरम बोले- मीर को नजरबंद करना गैरकानूनी, नागरिकों की स्वतंत्रता सुनिश्चित करें अदालतें◾राजनाथ के आवास पर ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की बैठक शुरू, शाह समेत कई मंत्री मौजूद◾भूटान पहुंचे मोदी का PM लोटे ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत, दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर◾शरद पवार बोले- पता नहीं राणे का कांग्रेस में शामिल होने का फैसला गलत था या बड़ी भूल◾उत्तर कोरिया ने किया नए हथियार का परीक्षण, किम ने जताया संतोष◾12 दिन बाद आज से घाटी में फोन और जम्मू समेत कई इलाकों में 2G इंटरनेट सेवा बहाल◾राम माधव बोले- जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को मिलेगा देश के कानूनों के अनुसार लाभ◾वित्त मंत्रालय के अधिकारियों संग PMO की बैठक आज, इन मुद्दों पर होगी चर्चा◾कोविंद, शाह और योगी जेटली को देखने AIIMS पहुंचे, जेटली की हालत नाजुक : सूत्र ◾आर्टिकल 370 : UNSC में Pak को बड़ा झटका, कश्मीर मामले पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में पाकिस्तान को सिर्फ चीन का मिला समर्थन◾जम्मू में हमारे ''नेताओं की गिरफ्तारी'' निंदनीय, आखिर यह पागलपन कब खत्म होगा : राहुल ◾परमाणु हथियार के पहले प्रयोग न करने की नीति पर बोले राजनाथ: परिस्थितियों पर निर्भर करेगा फैसला◾कश्मीर में किसी की जान नहीं गई, कुछ दिनों में हालात होंगे सामान्य◾कश्मीर मुद्दे पर UNSC में बोले अकबरुद्दीन- जेहाद के नाम पर हिंसा फैला रहा है PAK◾भूटान की यात्रा समय की कसौटी पर खरी उतरने वाली मित्रता को और मजबूत करेगी : PM मोदी◾बाबरी मस्जिद से पहले उस जगह राम मंदिर मौजूद था : रामलला◾

खेल

आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 258 रन पर समेटा

लंदन : आस्ट्रेलिया ने जोश हेजलवुड की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को यहां 258 रन पर आउट कर दिया। पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ने के बाद इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर लगातार विकेट गंवाये। उसकी तरफ से रोरी बर्न्स (53) और जॉनी बेयरस्टॉ (52) ने अर्धशतक जमाये जबकि क्रिस वोक्स ने 32 और जो डेनली ने 30 रन का योगदान दिया। आस्ट्रेलिया की तरफ से हेजलवुड (58 रन देकर तीन) ने इंग्लैंड का शीर्ष क्रम लड़खड़ाया। 

उनके अलावा पैट कमिन्स ने 61 रन देकर तीन और नाथन लियोन ने 68 रन देकर तीन विकेट लिये। पीटर सिडल ने 48 रन देकर एक विकेट लिया। आस्ट्रेलिया पिछले सप्ताह एजबेस्टन में पहला टेस्ट मैच 251 रन से जीतकर पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे हैं। उसके कप्तान टिम पेन ने अपने आक्रमण पर भरोसा दिखाकर टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया और हेजलवुड ने नौ गेंद के अंदर ही उनके इस निर्णय को सही साबित कर दिया। 

कमिन्स ने पहला ओवर मेडन किया जिसके बाद जेम्स पैटिनसन की जगह टीम में लिये गये हेजलवुड ने अपनी तीसरी गेंद पर जेसन रॉय को विकेटकीपर पेन के हाथों कैच कराया। उस समय इंग्लैंड का खाता भी नहीं खुला था। रूट ने कमिन्स पर दो चौके लगाकर अपने तेवर दिखाये लेकिन हेजलवुड ने उन्हें पगबाधा आउट करके आस्ट्रेलिया को दूसरी सफलता दिलायी। रूट ने 14 रन बनाये। उनके आउट होने से स्कोर दो विकेट पर 26 रन हो गया। 

एजबेस्टन में अपना पहला टेस्ट शतक जड़ने वाले बर्न्स ने 53 रन की पारी खेली। पीटर सिडल की गेंद पर दो बार उनके कैच छूटे जिसका फायदा उठाकर बायें हाथ के इस सलामी बल्लेबाज ने डेनली के साथ तीसरे विकेट के लिये 66 रन की साझेदारी की।