उस्मान ख्वाजा ने 100 रनों की बेहद शानदार शतकीय पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पांचवे वन-डे में भारत को जीत के लिए 273 रन का लक्ष्य दिया है। इस पारी में ख्वाजा ने 10 चौके और दो छक्के जड़े हैं। क्रिकेट से अलग ख्वाजा से जुड़ी एक और चौंकाने वाली बात सामने आई है जिसे सुनकर आप भी हो जाएंगे हैरान।

ऑस्ट्रेलिया का यह ओपनर बल्लेबाज एक कमर्शियल पायलट भी है। बता दें कि ख्वाजा ने पहले ही अपना कमर्शियल पायलट लाइसेंस हासिल कर लिया था, जबकि ड्राइविंग लाइसेंस इन्हें बाद में मिला है। लेकिन ख्वाजा को क्रिकेट इस कदर प्यारा है कि उन्होंने अपनी पायलट की नौकरी को ठुकरा दिया क्रिकेट के चक्कर में।

8 दिसंबर 1986 को पाकिस्तान में पैदा हुए उस्मान ख्वाजा जब 5 साल के थे तभी उनका परिवार इस्लामाबाद से न्यू साउथ वेल्स में आकर बस गया था।

ख्वाजा ने न्यू साउथ वेल्स के लिए साल 2008 में डेब्यू किया और उसी साल दो दोहरे शतक भी लगा दिए थे जिसके चलते उन्होंने अपनी काबिलियत का एक अच्छा सबूत पेश कर दिया।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की तरह से खेलने वाले क्रिकेटर ख्वाजा पहले मुस्लिम क्रिकेटर हैं और वह ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने वाले 7 वें विदेशी खिलाड़ी भी हैं।