BREAKING NEWS

'ओमिक्रॉन' के बढ़ते खतरे के बीच क्या भारत में लगेगी बूस्टर डोज! सरकार ने दिया ये जवाब ◾2021 में पेट्रोल-डीजल से मिलने वाला उत्पाद शुल्क कलेक्शन हुआ दोगुना, सरकार ने राज्यसभा में दी जानकारी ◾केंद्र सरकार ने MSP समेत दूसरे मुद्दों पर बातचीत के लिए SKM से मांगे प्रतिनिधियों के 5 नाम◾क्या कमर तोड़ महंगाई से अब मिलेगाी निजात? दूसरी तिमाही में 8.4% रही GDP ग्रोथ ◾उमर अब्दुल्ला का BJP पर आरोप, बोले- सरकार ने NC की कमजोरी का फायदा उठाकर J&K से धारा 370 हटाई◾LAC पर तैनात किए गए 4 इजरायली हेरॉन ड्रोन, अब चीन की हर हरकत पर होगी भारतीय सेना की नजर ◾Omicron वेरिएंट को लेकर दिल्ली सरकार हुई सतर्क, सीएम केजरीवाल ने बताई कितनी है तैयारी◾NIA की हिरासत मेरे जीवन का सबसे ‘दर्दनाक समय’, मैं अब भी सदमे में हूं : सचिन वाजे ◾भाजपा की चिंता बढ़ा सकता है ममता का मुंबई दौरा, शरद पवार संग बैठक के अलावा ये है दीदी का प्लान ◾ओमीक्रोन के बढ़ते खतरे पर गृह मंत्रालय का एक्शन - कोविड प्रोटोकॉल गाइडलाइन्स 31 दिसंबर तक बढा़ई ◾निलंबन वापसी पर केंद्र करेगी विपक्ष से बात, विधायी कामकाज कल तक टालने का रखा गया प्रस्ताव, जानें वजह ◾राहुल के ट्वीट पर पीयूष गोयल ने निशाना साधते हुए पूछा तीखा सवाल, खड़गे द्वारा लगाए गए आरोपों की कड़ी निंदा की ◾कश्मीर में सामान्य स्थिति लाने के लिए बहाल करनी होगी धारा 370 : फारूक अब्दुल्ला◾स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने बताया - भारत में अब तक ओमिक्रॉन वेरिएंट का कोई मामला नहीं मिला◾मप्र में शिवराज सरकार के लिए मुसीबत का सबब बने भाजपा के लिए नेताओं के विवादित बयान ◾UP: विधानसभा Election को सियासी धार देने के लिए BJP करेगी छह चुनावी यात्राएं, ये वरिष्ठ नेता होंगे सम्मिलित ◾UP चुनाव को लेकर मायावती खेल रही जातिवाद का दांव, BJP पर लगाए मुसलमानों के उत्पीड़न जैसे कई आरोप ◾12 सांसदों के निलंबन पर राहुल का ट्वीट, 'किस बात की माफी, संसद में जनता की बात उठाने की' ◾ओमीक्रॉन को लेकर केंद्र ने अपनाया सख्त रवैया, सभी राज्यों को दिए जांच बढ़ाने समेत कई निर्देश, जानें क्या कहा ◾राज्यसभा सभापति वेंकैया नायडू ने ठुकराया 12 सांसदों का निलंबन रद्द करने का अनुरोध ◾

कोरोना कहर: केन रिचर्डसन के बाद डेविड वॉर्नर-स्टीव स्मिथ समेत कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बीच में कह सकते है ipl को अलविदा

इस वक्त देश कोरोना वायरस की दूसरी लहर से काफी बुरी तरह जूझ रहा है और कोरोना की वजह से पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है। बीते कुछ दिनों से हर रोज 3 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण अस्पतालों में बेड की कमी हो गई है। ऑक्सीजन की भी भारी किल्लत है। ऐसे में अब आईपीएल पर भी कोरोना का कहर पड़ता दिखाई दे रहा है। दरअसलआस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ ने भी ऑस्ट्रेलिया लौटने की बात कही है।

अगर डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ ने जाने का फैसला कर लिया तो दिल्ली और हैदराबाद को बहुत बड़ा झटका लगेगा। क्योंकि ये दोनों ही खिलाड़ी अपनी-अपनी टीम के लिए काफी ज्यादा महत्व रखते हैं। ऐसे में इनके टीम में नहीं रहने से आईपीएल की चमक पर गहरा असर पड़ेगा।

दरअसल इस समय सभी की नजरें आस्ट्रेलियाई नेशनल सिक्योरिटी कमेटी ऑफ कैबिनेट की उस बैठक पर लगी हैं, जिसमें मंगलवार को भारत की स्थिति पर विचार विमर्श होना है। क्योंकि ऐसा कहा जा रहा है वहां की सरकार भारत से आने वाली उड़ानों की संख्या को कम करने के साथ इन पर पूरी तरह से बैन भी लगा सकती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक आस्ट्रेलिया के क्रिकेटर बॉर्डर सील होने से पहले अपने वतन लौटना चाहते हैं।

आईपीएल के चलते भारत में फिलहाल 30 खिलाड़ी, कोच, कमेंटेटर आईपीएल में शिरकत कर रहे हैं। इसमें से 17 खिलाड़ी हैं तो रिकी पोटिंग (दिल्ली कैपिटल्स) , डेविड हसी (कोलकाता नाइट राइडर्स), सिमोन कैटिच (रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु) जैसे दिग्गज कोच की भूमिका निभा रहे हैं। ब्रेट ली, माइकल स्लेटर, मैथ्यु हेडेन जैसे पुराने दिग्गज कमेंटरी बॉक्स में अपना सहयोग दे रहे हैं। जबकि इन 17 खिलाड़ियों में से 3 लोग एडम जंपा, केन रिचर्डसन और एंड्रयु टाय पहले ही वतन वापसी कर चुके हैं।

खबरों के मुताबिक खिलाड़ियों को वापस बुलाने के लिए चार्टर्ड प्लेन भेजा जा सकता है। हालांकि, क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने आईएएनएस को बताया कि ऐसी कोई योजना फिलहाल नहीं है। इसके अलावा  इन खिलाड़ियों को किसी तीसरे देश में 14 दिनों के लिए क्वारंटीन करने की भी बात चल रही है। आस्ट्रेलिया की सरकार नहीं चाहती कि भारत में मौजूद कोरोना का खतरनाक स्ट्रेन उनके देश में पहुंचे।