BREAKING NEWS

दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 21 लाख से पार ◾असम विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए PM मोदी और अमित शाह आज राज्य का करेंगे दौरा ◾TOP 5 NEWS 23 JANUARY : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती आज, पीएम मोदी और अमित शाह ने किया नमन ◾सिंघु बॉर्डर से पकड़ा गया संदिग्ध, किसानों ने साजिश रचे जाने का आरोप लगाया◾आज का राशिफल (23 जनवरी 2021)◾अयोध्या में राम जन्मभूमि पर मंदिर का निर्माण कार्य फिर शुरू ◾दुनिया के कई देश भारत में बनी कोरोना वैक्सीन के प्रति इच्छुक◾रद्द हुए, तो कोई सरकार 10-15 साल तक इन कानूनों को लाने का साहस नहीं करेगी : नीति आयोग सदस्य◾दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सुरक्षा कड़ी की ◾मोदी के दौरे से पहले, आसु ने सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के लिए असम में मशाल जुलूस निकाला ◾राम मंदिर के लिए दान के खिलाफ विधायक की टिप्पणी, भाजपा का तेलंगाना में विरोध प्रदर्शन ◾गुरुग्राम : टीका लगने के 130 घंटे बाद हेल्थ वर्कर की मौत, अधिकारियों ने कहा- टीके से कोई लेना-देना नहीं◾बिहार : सोशल मीडिया पर जारी आदेश को लेकर तेजस्वी ने CM नितीश को दी चुनौती, कहा- 'करो गिरफ्तार'◾पश्चिम बंगाल : ममता बनर्जी ने जगमोहन डालमिया की विधायक बेटी वैशाली को पार्टी से निष्कासित किया◾बैठक के बाद कृषि मंत्री तोमर बोले- कुछ ‘‘ताकतें’’ हैं जो अपने निजी स्वार्थ के लिए आंदोलन खत्म नहीं करना चाहती◾किसानों और सरकार के बीच की बैठक रही बेनतीजा, अगली वार्ता के लिए अभी कोई तारीख तय नहीं◾बंगाल चुनाव में सुरक्षा को लेकर कई दलों ने जताई चिंता : CEC सुनील अरोड़ा◾केसी वेणुगोपाल का ऐलान- जून 2021 तक मिल जाएगा निर्वाचित कांग्रेस अध्यक्ष◾पूर्व CJI रंजन गोगोई को मिली Z+ सिक्योरिटी, 500 साल पुराने मामले में सुनाया था ऐतिहासिक फैसला◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 407 रन का मुश्किल लक्ष्य, हिटमैन और गिल क्रीज पर मौजूद

स्टीव स्मिथ मैच में दूसरे शतक से चूक गए लेकिन युवा कैमरन ग्रीन ने तेजतर्रार अर्धशतक जड़ा जिससे ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन रविवार को चाय के विश्राम तक अपनी दूसरी पारी 6 विकेट पर 312 रन पर घोषित करके भारत को 407 रन का बेहद मुश्किल लक्ष्य दिया। दूसरी पारी के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसकों के अपशब्दों का सामना करना पड़ा जिसके कारण 10 मिनट तक खेल रुका रहा।

भारत को अब अगर सिडनी क्रिकेट मैदान की असमान गति वाली पिच पर हार से बचना है तो उन्हें अपने बल्लेबाजों से करिश्मे की जरूरत होगी। यह हालांकि आसान नहीं होगा क्योंकि उन्हें दूसरी पारी में चोटिल रविंद्र जडेजा की सेवाएं भी नहीं मिलेंगी जो अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। बल्लेबाजी के लिए मुश्किल हो चुकी पिच पर ग्रीन (132 गेंद में 84 रन) ने धीमी शुरुआत के बाद स्वच्छंद होकर बल्लेबाजी की। उन्होंने अपनी पारी के 8 चौके और 4 छक्के मारे और कप्तान टिम पेन (52 गेंद में नाबाद 39 रन) के साथ छठे विकेट के लिए 20 से कम ओवरों में 104 रन जोड़े।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टीव स्मिथ (167 गेंद में 81 रन) और मार्नस लाबुशेन (118 गेंद में 73 रन) ने भी अर्धशतक जड़े।भारत को खराब क्षेत्ररक्षण का खामियाजा भी भुगतना पड़ा जब हनुमा विहारी, उप कप्तान रोहित शर्मा और कप्तान अजिंक्य रहाणे ने स्क्वायर लेग, स्लिप और गली में आसान कैच टपकाए। रविचंद्रन अश्विन (95 रन पर दो विकेट) ने सफल डीआरएस के बाद स्मिथ को मैच में दूसरा शतक जड़ने से रोका लेकिन कुल मिलाकर इस आफ स्पिनर ने अपनी गेंदबाजी से निराश किया।

6 फीट 7 इंच लंबे ग्रीन ने धीमी शुरुआत के बाद सिराज (90 रन पर एक विकेट) पर छक्के के साथ तेवर दिखाए। उन्होंने इस तेज गेंदबाज के ओवर में इसके बाद 2 और छक्के मारे। ग्रीन ने जसप्रीत बुमराह की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का जड़ा लेकिन अगली गेंद पर स्थानापन्न विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को कैच दे बैठे। सुबह के सत्र में पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (54 रन पर दो विकेट) ने 2 विकेट चटकाए लेकिन इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने दबदबा बनाए रखा।

ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 103 रन से की। लाबुशेन ने सकारात्मक रुख अपनाते हुए स्मिथ के साथ मैच की दूसरी शतकीय साझेदारी (103 रन) की। स्मिथ ने सतर्कता के साथ बल्लेबाजी की। लाबुशेन हालांकि बुमराह के दिन के पहले ओवर की दूसरी गेंद पर ही पवेलियन लौट जाते लेकिन स्क्वायर लेग पर विहारी ने उनका आसान कैच टपका दिया। लाबुशेन ने इस समय अपने कल के 47 रन के स्कोर में कोई इजाफा नहीं किया था।

ऑस्ट्रेलिया ने सुबह के सत्र में 79 रन जोड़े। सैनी को पिच से अतिरिक्त उछाल मिल रहा था और लाबुशेन उनकी लेग साइड से बाहर जाती गेंद पर बल्ला छुआ बैठे और साहा ने शानदार कैच लपकते हुए उनकी पारी का अंत किया। लाबुशेन ने अपनी पारी में नौ चौके मारे। मैथ्यू वेड ने भी 4 रन बनाने के बाद सैनी की गेंद पर साहा को आसान कैच थमाया।