BREAKING NEWS

CWC मीटिंग में चुनावी हार पर बोलीं सोनिया- हमें चीजों को करना होगा दुरुस्त, केंद्र से की फ्री वैक्सीन की मांग ◾अमेरिका के हाथ लगी विस्फोटक रिपोर्ट, कोरोना के जरिए जैविक युद्ध लड़ने के लिए चीन ने 2015 में की थी जांच◾देश में कोरोना से हालत ख़राब, 10 राज्यों से आए महामारी के 73 प्रतिशत से अधिक केस◾विधानसभा चुनाव नतीजों पर CWC मीटिंग में मंथन, कोरोना संकट को लेकर भी होगी चर्चा ◾विदेशी सहायता लेने पर राहुल ने की आलोचना, कहा- केंद्र ने अपना काम किया होता तो ये नौबत नहीं आती◾देश में कोरोना मामलों में आई मामूली गिरावट, पिछले 24 घंटे में 3 लाख 66 हजार नए केस, 3748 लोगों की मौत ◾देशभर में कोरोना का कहर बरकरार, जानिये किस राज्य में है सख्त कर्फ्यू और कहां पर लॉकडाउन जैसी पाबंदियां◾राज्यपाल के सामने सरकार के गठन का दावा पेश करने के बाद हिमंत बिस्व सरमा आज लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ◾विश्वभर में कोरोना का कहर जारी, संक्रमित मामलों की संख्या 15.79 करोड़ के पार, अमेरिका बना सबसे प्रभावित देश ◾कोरोना महामारी से जूझ रहा भारत, संकट से उबरने के लिए लोगों का वैक्सीनेशन ही एकमात्र समाधान : फाउची◾पश्चिम बंगाल : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का कैबिनेट शपथ ग्रहण आज, 43 विधायक लेंगे शपथ ◾महाराष्ट्र में नीचे आ रहा कोरोना का ग्राफ, 24 घंटे में संक्रमण से 572 मरीजों की मौत, 48 हजार नए केस ◾थरूर ने हर्षवर्धन पर साधा निशाना, कहा- देश की सांस फूल रही है और स्वास्थ्य मंत्री को कुछ और हकीकत दिख रही है◾पश्चिम बंगाल : राज्‍यपाल धनखड़ ने TMC के 4 नेताओं के खिलाफ केस चलाने की दी मंजूरी◾काबुल के स्कूल में हुए आतंकी हमले की भारत ने की निंदा, कहा- आतंकवादियों के अभयारण्यों को ध्वस्त करने की तत्काल जरूरत◾हरियाणा में बढ़ाया गया 1 हफ्ते का लॉकडाउन, 17 मई तक जारी रहेंगी पाबंदियां◾CM केजरीवाल ने हर्षवर्धन को लिखा पत्र, दिल्ली को प्रतिमाह 60 लाख वैक्सीन उपलब्ध कराने की मांग की◾कोविड19 की सामग्री पर जीएसटी हटाने से महंगी होंगी दवाएं : वित्त मंत्री सीतारमण ◾पंजाब: अमरिंदर ने PM मोदी से ऑक्सीजन का कोटा, वैक्सीन की आपूर्ति बढ़ाने का किया अनुरोध◾दिल्ली में कोरोना के 13 हजार नए मामले, पिछले 24 घंटे में 273 मरीजों की मौत, एक्टिव केस 86232◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

तीसरे टेस्ट में चमकता सितारा बने अक्षर पटेल बोले- हर कोई कोई पूछता था कि तुम टीम इंडिया में क्यों नहीं हो?

अपने डेब्यू टेस्ट में पांच विकेट लेने वाले अक्षर पटेल ने बताया कि जब वो टीम से बाहर थे तो उन्होंने अपने प्रदर्शन को सुधारने पर काफी ज्यादा ध्यान दिया था। ऐसे में अक्षर ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट में डेब्यू किया था और अपने पहले ही टेस्ट मैच में उन्होंने पांच विकेट चटकाए थे। इसके अलावा उन्होंने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए बीते दिन तीसरे टेस्ट में अक्षर ने दोनों पारियों में मिलाकर 11 विकेट चटकाए हैं। 

अक्षर ने हार्दिक पंड्या को बीसीसीआई टीवी के लिये इंटरव्यू में बताया,मैं तीन साल से टीम से बाहर हूं और अपने खेल के पहलुओं पर मेहनत करता रहा। मैने अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी पर काफी मेहनत की। जब आप टीम से बाहर होते हैं तो दोस्त और दूसरे लोग बार बार पूछते हैं कि अच्छा प्रदर्शन करने पर भी टीम में क्यो नहीं हो। ये चीजें दिमाग में आती रहती हैं।

अक्षर पटेल के लिये इंतजार काफी लंबा था और पिछले तीन साल से हर व्यक्ति उनसे बस एक ही सवाल पूछता था,तुम भारतीय टीम में क्यो नहीं हो ? पटेल को हालांकि पता था कि उनका समय आयेगा और वह कभी इससे विचलित नहीं हुए। उन्होंने कहा, यह सब आत्मविश्वास की बात है ।

इंग्लैंड के खिलाफ दिन रात के तीसरे टेस्ट में रिकॉर्ड 11 विकेट लेकर बायें हाथ के इस स्पिनर को वह बड़ा ब्रेक मिल गया जिसकी उन्हें सात साल से तलाश थी। उन्होंने सात साल पहले बांग्लादेश के खिलाफ वनडे क्रिकेट में पदार्पण किया था। उस दिन के बाद से टीम में वह स्थायी जगह नहीं बना सके क्योंकि स्पिन हरफनमौला के रूप में रविंद्र जडेजा की जगह पक्की थी। इस श्रृंखला में भी जडेजा के चोटिल होने के कारण उन्हें मौका मिला। वह 2018 से राष्ट्रीय टीम से बाहर हैं और इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में दूसरे टेस्ट में उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया। 

आगे उन्होंने कहा मैं खुद से यही कहता था कि मौके का इंतजार करो और जब भी मौका मिलेगा, मैं अपना शत प्रतिशत दूंगा। अक्षर 15 वर्ष की उम्र में स्कूल के एक दोस्त के कहने पर क्रिकेट में आये। उनकी दादी ने उनका पूरा साथ दिया लेकिन उनके भारतीय टीम में आने से पहले ही दादी का देहांत हो गया । 

उन्होंने कहा , मैं पूरा श्रेय अपने परिवार, दोस्तों और साथी खिलाड़ियों को दूंगा जिन्होंने कठिन समय में मेरा साथ दिया। यह पूछने पर कि क्या उन्हें टेस्ट क्रिकेट आसान लगा, अक्षर ने कहा ,मुझसे हर कोई यह सवाल पूछ रहा है । जब चीजें अनुकूल हो तो आसान लगता है लेकिन जब आप फुलटॉस चूक जाये तो पता चलता है कि यह कितना आसान है।

इंटरव्यू के आखिर में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी अक्षर के प्रदर्शन की गुजराती में तारीफ की। उन्होंने कहा, ऐ बापू तारी बोलिंग कमाल छे (बापू तुम्हारी गेंदबाजी शानदार है) ।

वहीं पांड्या ने अक्षर के बेहतरीन प्रदर्शन के लिए पर गर्व महसूस हो रहा है। उन्होंने कहा,एक दोस्त के नाते मुझे अक्षर के डेब्यू का लंबे समय से इंतजार था। जिस तरह का आपने प्रदर्शन किया उससे मुझे आप पर गर्व हो रहा है।