BREAKING NEWS

बैंकों ने जेट एयरवेज को फिर खड़ा करने की कोशिश छोड़ी, मामला दिवाला कार्रवाई के लिए भेजने का फैसला ◾लोकसभा में साध्वी प्रज्ञा के शपथ लेने के दौरान विपक्ष ने किया हंगामा ◾ममता बनर्जी और डॉक्टरों की बैठक को कवर करने के लिए 2 क्षेत्रीय न्यूज चैनलों को मिली अनुमति◾बिहार : बच्चों की मौत मामले में हर्षवर्धन और मंगल पांडेय के खिलाफ मामला दर्ज◾वायनाड से निर्वाचित हुए राहुल गांधी ने ली लोकसभा सदस्यता की शपथ◾सलमान को झूठा शपथपत्र पेश करने के केस में राहत, कोर्ट ने राज्य सरकार की अर्जी खारिज की◾भागवत ने ममता पर साधा निशाना, कहा-सत्ता के लिए छटपटाहट के कारण हो रही है हिंसा ◾लोकसभा में स्मृति ईरानी के शपथ लेने पर सोनिया गांधी समेत कई विपक्षी नेताओं ने किया अभिनंदन ◾डॉक्टरों और ममता बनर्जी के बीच प्रस्तावित बैठक को लेकर संशय◾डॉक्टरों की देशभर में प्रदर्शन, महाराष्ट्र में 40,000 डॉक्टर हड़ताल पर ◾डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग वाली याचिका पर सुनवाई कल : सुप्रीम कोर्ट ◾17वीं लोकसभा का पहला सत्र प्रारंभ, PM मोदी सहित नवनिर्वाचित सांसदों ने ली शपथ ◾संसदीय लोकतंत्र में सक्रिय विपक्ष महत्वपूर्ण, संख्या को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं : PM मोदी ◾वर्ल्ड कप में भारत की पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत, लगा बधाईयों का तांता, अमित शाह ने बताया एक और स्ट्राइक ◾IMA की हड़ताल में शामिल होंगे दिल्ली के अस्पताल, AIIMS ने किया किनारा ◾ममता आज सचिवालय में जूनियर डॉक्टरों से करेंगी बैठक◾विश्व कप 2019 Ind vs Pak : भारत ने पाकिस्तान को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 89 रन से रौंदा◾IMA के आह्वान पर सोमवार को दिल्ली के कई अस्पतालों में नहीं होगा काम ◾सभी वर्गों को भरोसे में लेकर करेंगे सबका विकास : PM मोदी◾PM मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ कूटनीतिक और रणनीतिक रिवायत को बदला : जितेन्द्र सिंह◾

खेल

कीवी टीम को स्पिन जाल में फंसाएगा बांग्लादेश

लंदन : बांग्लादेश के हरफनमौला शाकिब अल हसन न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को अपने कैरियर का 200वां वनडे मैच खेलेंगे तो उनका इरादा विश्व कप में टीम को लगातार दूसरी जीत दिलाकर इसे यादगार बनाने का होगा। बांग्लादेश ने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 21 रन से हराया जिसने शाकिब ने 75 रन बनाये। उन्होंने एक विकेट भी लिया और वनडे क्रिकेट में 5000 रन तथा 250 विकेट का दोहरा पूरा करने वाले वह श्रीलंका के सनत जयसूर्या, दक्षिण अफ्रीका के जाक कैलिस, पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी और अब्दुल रज्जाक के बाद पांचवें क्रिकेटर हो गए। 

अब बांग्लादेश का सामना न्यूजीलैंड से है। शाकिब उस टीम का हिस्सा थे जिसने 2017 चैम्पियंस ट्राफी में न्यूजीलैंड को पांच विकेट से मात दी थी। उन्होंने उस मैच में सातवां वनडे शतक जमाया था। वह ऊंगली की चोट के कारण इस साल की शुरूआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज नहीं खेल सके थे जिसमें उनकी टीम को 3-0 से पराजय झेलनी पड़ी। उन्होंने कहा कि हमें पता था कि विश्व कप में क्या चुनौती रहेगी। 

हमारी तैयारी उम्दा है जिससे आत्मविश्वास बढा है। हम अच्छा खेलने के इरादे से ही आये हैं। उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि हम बड़ी टीमों को हरा सकते हैं। इस लय को बरकरार रख सके तो आगे तक जायेंगे। शाकिब से ज्यादा वनडे मैच बांग्लादेश के लिये कप्तान मशरेफी मुर्तजा (210) और मुशफिकुर रहीम (206) ने खेले हैं। उन्होंने कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि पिछले मैच में जीत में योगदान दे सका। यदि मैं हर मैच में ऐसा कर सका तो आंकड़े खुद ब खुद जुड़ते जायेंगे। मैं आंकड़ों की परवाह नहीं करता लेकिन लोग यदि इस बारे में बात कर रहे हैं तो मुझे खुशी है। 

दूसरी ओर न्यूजीलैंड को श्रीलंका के खिलाफ तेज गेंदबाज टिम साउदी और शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हेनरी निशोल्स की कमी महसूस नहीं हुई। साउदी की जगह खेलने वाले मैट हेनरी ने तीन विकेट लिये। श्रीलंकाई टीम 136 रन पर आउट हो गई जबकि सलामी बल्लेबाज कोलिन मुनरो और मार्टिन गुप्टिन ने यह लक्ष्य 16.1 ओवर में हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड इस मैच में तेज गेंदबाज लोकी फग्युर्सन को उतार सकता है जिसने श्रीलंका के खिलाफ तीन विकेट लिये। गुप्टिल ने कहा कि हम शुरूआत में ही लय बनाना चाहते हैं। उम्मीद है कि हम उसी तरह का प्रदर्शन फिर कर सकेंगे।