BREAKING NEWS

CBI छापेमारी को लेकर सिसोदिया के आवास के बाहर ‘आप’ समर्थकों का प्रदर्शन, हिरासत में लिए गए कई◾‘हर घर जल उत्सव’ : PM मोदी बोले-देश बनाने लिए वर्तमान और भविष्य की चुनौतियों का लगातार समाधान कर रही सरकार ◾नई एक्साइज पॉलिसी से केजरीवाल और AAP के लिए पैसा बनाते हैं सिसोदिया : मनोज तिवारी◾केंद्र सरकार पर केजरीवाल का आरोप, कहा- अच्छे काम करने वालों को रोका जा रहा ◾अमित शाह ने सभी राज्यों से राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों को प्राथमिकता देने का किया आग्रह◾जांच एजेंसियों के दुरुपयोग से भ्रष्टाचारियों को बचने में मदद मिलती है : पवन खेड़ा ◾पूर्व NCB अधिकारी समीर वानखेड़े को मिली जान से मारने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस ◾सिसोदिया के खिलाफ CBI रेड पर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित का बड़ा बयान◾सिसोदिया के घर पर CBI का छापा, केजरीवाल ने कहा- मिल रहा अच्छे प्रदर्शन का इनाम ◾भ्रष्ट व्यक्ति खुद को कितना भी बेकसूर साबित कर ले, वह भ्रष्ट ही रहेगा : अनुराग ठाकुर◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटो में 15,754 नए मामले सामने आए, संक्रमण दर 3.47 प्रतिशत दर्ज◾Uttar Pradesh: श्रीकांत त्यागी को मिला बीकेयू का समर्थन, रिहाई की मांग की ◾मनीष सिसोदिया के घर पहुंची CBI, केजरीवाल बोले-इस बार भी कुछ सामने नहीं आएगा◾भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंध और कश्मीर मुद्दे का समाधान चाहता है पाकिस्तान : शहबाज शरीफ◾देशभर में जन्माष्टमी की धूम, PM मोदी बोले-सुख, समृद्धि और सौभाग्य लेकर आए यह उत्सव◾गोवा में ‘हर घर जल उत्सव’ को डिजिटल माध्यम से संबोधित करेंगे PM मोदी◾आज का राशिफल (19 अगस्त 2022)◾राजू श्रीवास्तव की हालत स्थिर, डॉक्टर उनका बेहतर इलाज कर रहे हैं : शिखा श्रीवास्तव◾कोलकाता में ममता से मिले पूर्व भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी◾महाराष्ट्र : रायगढ़ तट से मिली संदिग्ध नाव, AK-47 समेत कई हथियार बरामद ◾

बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 304 रन का लक्ष्य दिया,लिटन दस ने बनाए 81 रन

जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का आज पहला मुकाबला खेला जा रहा है। बांग्लादेश ने पहले बैटिंग करते हुए दो विकेट के नुकसान पर 303 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से लिटन दस ने 81 रन की पारी खेली। 

टॉस हार कर पहले बल्लेबाज़ी करने आई बांग्लादेश के ओपनर्स ने अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट के कप्तान तमीम इक़बाल और लिटन दस ने मिलकर 119 रन की साझेदारी की। दोनों ने धर्य से बल्लेबाज़ी करते हुए पावर प्ले  मे कोई विकेट नहीं गवांया और पहले 10 ओवर में 51 रन बनाया। इसके बाद 23वे ओवर में तमीम ने वनडे क्रिकेट में 54वी हाफ सेंचुरी पूरी की। तमीम ने अपने पारी के दौरान 9 चौके लगाए। 26वे ओवर में सिकंदर रज़ा ने तमीम इक़बाल को आउट कर जिम्बाब्वे को पहली सफलता दिलाई। तमीम इक़बाल ने 88 बॉल पर 62 रन बनाए। तमीम ने इस मैच एक ख़ास उपलब्धि हासिल की। तमीम इक़बाल  वनडे क्रिकेट बांग्लादेश के लिए 8000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज़ बने। इसे पहले तमीम बांग्लादेश के लिए 5000,6000,7000 रन भी बनाने वाले पहले बल्लेबाज़ है। तमीम इक़बाल पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में है। वेस्टइंडीज के खिलाफ वो प्लेयर ऑफ़ द सीरीज भी रह थे। 

तमीम के आउट होने के बाद अनामुल हक बैटिंग करने आए और लिटन दास के साथ मिलकर अर्धशतकिय साझेदारी की और जब टीम का स्कोर 171 रन था तब लिटन दास को हैमस्ट्रिंग में खिचाव के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा। लिटन दास ने भी मैच में अर्धशतक लगाया और रिटायर हर्ट होने से पहले 89 गेंद पर 81 रन की पारी खेली। इसके बाद क्रीज़ पर मुशफिकुर रहीम आए और हक़ के साथ मिलकर 96 रन की पार्टनरशिप की और स्कोर को 270 के करीब ले गए। अनामुल हक ने मिल्टन के गेंद पर छक्का लगा कर अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद 46 ओवर की पांचवी गेंद पर हक़ आउट हुए। और बांग्लादेश का दूसरा विकेट 267 रन पर गिरा। इसके बाद बैटिंग करने महमुदुल्लाह और रहीम ने नाबाद रहते हुए टीम के स्कोर को 50 ओवर में 303 तक पहुंचाया। रहीम ने 52 रन की नाबाद पारी खेली और महमुदुल्लाह ने 12 गेंद पर 20 रन बनाए। अब जिम्बाब्वे की बल्लेबाज़ी चल रही है। बांग्लादेश के गेंदबाज़ जल्दी विकेट लेकर मैच को अपनी तरफ करना चाहेंगे।