BREAKING NEWS

LIVE : निगमबोध घाट पंहुचा शीला दीक्षित का पर्थिव शरीर, कुछ देर में शुरू होगा अंतिम संस्कार◾मुंबई : ताज होटल के पास की इमारत में लगी आग, एक की मौत ◾CM ममता ने शहीदों को किया याद, लोगों से लोकतंत्र ‘‘बचाने’’ का किया आह्वान ◾आडवाणी, स्वराज ने शीला दीक्षित को दी श्रद्धांजलि ◾सोमवार को 2 बजकर 43 मिनट पर होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण◾झारखंड : गुमला में डायन होने के शक में 4 लोगों की पीट-पीटकर हत्या◾कारगिल शहीदों की याद में दिल्ली में हुई ‘विजय दौड़’, लेफ्टिनेंट जनरल ने दिखाई हरी झंडी◾ आज सोनभद्र जाएंगे CM योगी, पीड़ित परिवार से करेंगे मुलाकात ◾शीला दीक्षित की पहले भी हो चुकी थी कई सर्जरी◾BJP को बड़ा झटका, पूर्व अध्यक्ष मांगे राम गर्ग का निधन◾पार्टी की समर्पित कार्यकर्ता और कर्तव्यनिष्ठ प्रशासक थीं शीला दीक्षित : रणदीप सुरजेवाला ◾सोनभद्र घटना : ममता ने भाजपा पर साधा निशाना ◾मोदी-शी की अनौपचारिक शिखर बैठक से पहले अगले महीने चीन का दौरा करेंगे जयशंकर ◾दीक्षित के बाद दिल्ली कांग्रेस के सामने नया नेता तलाशने की चुनौती ◾अन्य राजनेताओं से हटकर था शीला दीक्षित का व्यक्तित्व ◾जम्मू कश्मीर मुद्दे के अंतिम समाधान तक बना रहेगा अनुच्छेद 370 : फारुक अब्दुल्ला ◾दिल्ली की सूरत बदलने वाली शिल्पकार थीं शीला ◾शीला दीक्षित के आवास पहुंचे PM मोदी, उनके निधन पर जताया शोक ◾शीला दीक्षित कांग्रेस की प्रिय बेटी थीं : राहुल गांधी ◾जीवनी : पंजाब में जन्मी, दिल्ली से पढाई कर यूपी की बहू बनी शीला, फिर बनी दिल्ली की मुख्यमंत्री◾

खेल

BCCI ने मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज रसिक सलाम पर 2 साल का बैन लगाया, जाने पूरा मामला

जम्मू-कश्मीर और मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज रसिख सलाम पर बीते बुधवार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने दो साल के लिए बैन लगा दिया है। रसिख पर बोर्ड को धोखे देने का आरोप लगाया गया है। दरअसल सलाम ने अपनी उम्र में कुछ बदलाव किए थे जिसके बाद बोर्ड ने बैन कर दिया। 


मुंबई इंडियंस के इस खिलाड़ी पर बीसीसीआई ने दो साल के लिए लगाया बैन 

बोर्ड ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि रसिख सलामी की जगह भारत अंडर-19 टीम में प्रभात मौर्य ने ले ली है। यह टीम इंग्लैंड में एक दिवसीय त्रिकोणीय सीरीज खेलने के लिए 21 जुलाई को रवाना होगी। जम्मू और कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन को इस बारे में पहले जम्मू और कश्मीर स्टेट बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन ने बताया था कि इस क्रिकेटर ने अपनी उम्र के साथ कुछ गड़बड़ी की है। 


आईएएनएस की खबर के मुताबिक, जेकेसीए को बोर्ड ने स्पष्ट तौर पर बताया था कि जो प्रमाण पत्र क्रिकेट एसोसिशन को दिए गए हैं वह स्कूल के रिकॉर्ड से बिल्‍कुल मेल नहीं खाते हैं। इंग्लैंड में खेले जाने वाली एक दिवसीय त्रिकोणीय सीरीज में 9 जून को सलाम को भारत अंडर-19 टीम में चुना गया था। 


आईपीएल सीजन 12 का खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज रसिख सलाम ने अपने शानदार प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है। आईपीएल में 17 साल 353 दिन के उम्र में सलाम ने डेब्यू किया था। सबसे कम उम्र में मुंबई इंडियंस के लिए डेब्यू करने वाले सलाम क्रिकेटर थे। आईएएनएस से बात करते हुए जेकेसीए के एक पूर्व सदस्य ने कहा कि प्रशासकों की उपस्थिति में ऐसा कुछ हुआ जो कि वास्तव में बहुत दुख भरी बात है। 


उन्होंने कहा कि हमारे पास अब दाा प्रशासक हैं और अगर उनकी उपस्थिति के बावजूद ऐसा कोई प्रकरण होता है, तो यह वास्तव में दुखद है। उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए एक लिखित रिकॉर्ड रखना चाहिए ताकि खिलाड़ी अपनी उम्र को कम न करें क्योंकि यह एक पाप है और यह अन्य युवाओं को भी अवसर से वंचित करता है।