BREAKING NEWS

दिल्ली : ITO में लगे BJP सांसद गौतम गंभीर के लापता होने के पोस्टर◾वसीम रिजवी बोले- बगदादी और ओवैसी में कोई अंतर नहीं◾अयोध्या पर AIMPLB की बैठक आज, इकबाल अंसारी करेंगे बहिष्कार◾झारखंड विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने रांची में भाजपा से मुकाबला करने के लिए झामुमो को किया आगे◾महा गतिरोध : सोनिया-पवार की मुलाकात अब सोमवार को होगी ◾शीतकालीन सत्र के बेहतर परिणामों वाला होने की उम्मीद : मोदी◾मुसलमानों को बाबरी मस्जिद के बदले कोई जमीन नहीं लेनी चाहिये - मुस्लिम पक्षकार◾GST रिटर्न दाखिल करने की प्रक्रिया को सरल बनाने को लेकर वित्त मंत्री ने की बैठकें ◾भारत ने अग्नि-2 बैलिस्टिक मिसाइल का किया सफल परीक्षण◾विपक्ष में बैठेंगे शिवसेना के सांसद ◾आसियान रक्षा मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेने बैंकाक पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ◾किसानों की आवाज को कुचलना चाहती है भाजपा सरकार : अखिलेश◾उत्तरी कश्मीर में पांच संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार ◾‘शिवसेना राजग की बैठक में भाग नहीं लेगी’ ◾TOP 20 NEWS 16 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾रामलीला मैदान में मोदी सरकार की ‘जनविरोधी नीतियों’ के खिलाफ विपक्ष करेगी बड़ी रैली ◾झारखंड विधानसभा चुनाव : भाजपा ने तीन उम्मीदवारों की चौथी सूची की जारी◾सबरीमला मंदिर के कपाट खुले, पुलिस ने 10 महिलाओं को वापस भेजा◾राफेल पर CM अरविंद केजरीवाल का प्रकाश जावड़ेकर को जवाब, ट्वीट कर कही ये बात ◾दिल्ली: राफेल डील में SC से क्लीन चिट के बाद AAP कार्यालय के पास भाजपा का प्रदर्शन◾

खेल

BCCI ने मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज रसिक सलाम पर 2 साल का बैन लगाया, जाने पूरा मामला

जम्मू-कश्मीर और मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज रसिख सलाम पर बीते बुधवार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने दो साल के लिए बैन लगा दिया है। रसिख पर बोर्ड को धोखे देने का आरोप लगाया गया है। दरअसल सलाम ने अपनी उम्र में कुछ बदलाव किए थे जिसके बाद बोर्ड ने बैन कर दिया। 

मुंबई इंडियंस के इस खिलाड़ी पर बीसीसीआई ने दो साल के लिए लगाया बैन 

बोर्ड ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि रसिख सलामी की जगह भारत अंडर-19 टीम में प्रभात मौर्य ने ले ली है। यह टीम इंग्लैंड में एक दिवसीय त्रिकोणीय सीरीज खेलने के लिए 21 जुलाई को रवाना होगी। जम्मू और कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन को इस बारे में पहले जम्मू और कश्मीर स्टेट बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन ने बताया था कि इस क्रिकेटर ने अपनी उम्र के साथ कुछ गड़बड़ी की है। 

आईएएनएस की खबर के मुताबिक, जेकेसीए को बोर्ड ने स्पष्ट तौर पर बताया था कि जो प्रमाण पत्र क्रिकेट एसोसिशन को दिए गए हैं वह स्कूल के रिकॉर्ड से बिल्‍कुल मेल नहीं खाते हैं। इंग्लैंड में खेले जाने वाली एक दिवसीय त्रिकोणीय सीरीज में 9 जून को सलाम को भारत अंडर-19 टीम में चुना गया था। 

आईपीएल सीजन 12 का खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज रसिख सलाम ने अपने शानदार प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है। आईपीएल में 17 साल 353 दिन के उम्र में सलाम ने डेब्यू किया था। सबसे कम उम्र में मुंबई इंडियंस के लिए डेब्यू करने वाले सलाम क्रिकेटर थे। आईएएनएस से बात करते हुए जेकेसीए के एक पूर्व सदस्य ने कहा कि प्रशासकों की उपस्थिति में ऐसा कुछ हुआ जो कि वास्तव में बहुत दुख भरी बात है। 

उन्होंने कहा कि हमारे पास अब दाा प्रशासक हैं और अगर उनकी उपस्थिति के बावजूद ऐसा कोई प्रकरण होता है, तो यह वास्तव में दुखद है। उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए एक लिखित रिकॉर्ड रखना चाहिए ताकि खिलाड़ी अपनी उम्र को कम न करें क्योंकि यह एक पाप है और यह अन्य युवाओं को भी अवसर से वंचित करता है।