BREAKING NEWS

कोरोना को मात देने के लिए केजरीवाल सरकार ने बनाई खास '5T' योजना, होगा महामारी का सफाया◾कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया ने PM मोदी को लिखा पत्र, कोविड-19 से निपटने की दी सलाह◾महबूबा मुफ्ती को जेल से स्थानांतरित कर भेजा गया घर, PSA के तहत जारी रहेगी हिरासत◾मलेरिया रोधी दवा पर हटी पाबंदी को लेकर राहुल बोले- सभी देशों की करनी चाहिए मदद लेकिन पहले भारतीयों को कराया जाए मुहैया◾शर्मनाक : नरेला में 2 जमातियों ने क्वारनटीन सेंटर के दरवाजे पर किया शौच, दर्ज हुई FIR◾दुनियाभर में मलेरिया रोधी हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा की मांग के बीच मोदी सरकार ने आपूर्ति पर हटाया प्रतिबन्ध◾UP के बागपत में अस्पताल से फरार हुआ कोरोना पॉजिटिव जमाती, प्रशासन में मचा हड़कंप◾Coronavirus : विश्व में लगभग 14 लाख पॉजिटिव केस आए सामने वहीं 74,000 के करीब पहुंचा मौत का आंकड़ा◾कोविड-19 : देश में 4,421 संक्रमित मामलों की पुष्टि , पिछले 24 घंटे में हुई 5 मौत◾भारत से हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की आपूर्ति पर ट्रम्प बोले- भेजेंगे तो सराहनीय वरना करेंगे आवश्यक कार्रवाई◾विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर PM मोदी ने किया ट्वीट,लिखा-फिर मुस्कुराएगा इंडिया और फिर जीत जाएगा इंडिया◾जम्मू-कश्मीर में LOC के पास आज सुबह पाकिस्तान ने की गोलीबारी, सेना की जवाबी कार्रवाई जारी ◾चीन से आई कोविड-19 की अच्छी खबर, पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से नहीं हुई किसी भी व्यक्ति की मौत ◾coronavirus : तमिलनाडु में कोविड-19 से 621 लोग संक्रमित, 574 मामलें तबलीगी जमात से जुड़े◾Coronavirus : तेलंगाना मुख्यमंत्री कार्यालय की सफाई, कहा- सीएम ने लॉकडाउन बढ़ाने की सलाह दी लेकिन कोई घोषणा नहीं ◾स्वास्थ्य मंत्रालय : तबलीगी जमात से जुड़े 1,445 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए, 25 हजार से अधिक एकांतवास में◾दिल्ली में कोरोना से अब तक 523 लोग हुए संक्रमित, पिछले 24 घंटे में 20 नए मामले आए सामने ◾कोरोना से हुई कुल मौतों में 73 प्रतिशत पुरुष जबकि 27 प्रतिशत महिलाएं : स्वास्थ्य मंत्रालय◾केंद्र का बड़ा फैसला, PM सहित कैबिनेट मंत्रियों और सांसदों के वेतन में 30 फीसदी की होगी कटौती◾PM मोदी ने की वीडियो लिंक के जरिये पहली बार कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaLast Update :

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

World Cup Final: न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन से वर्ल्ड कप जीतने के बाद बेन स्टोक्स ने कई बार मांगी माफी

इंग्लैंड को विश्व विजेता बनाने में स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए अपनी टीम को विश्व कप 2019 का खिताब जीताया। जब इंग्लैंड विश्व कप जीता तो इंग्लैंड के सभी खिलाड़ियों के साथ-साथ बेन स्टोक्स की भी आंखे इस क्षण नम थी। उनकी व्यक्तिगत कहानी को न्यूूजीलैंड के खिलाफ इस जीत ने पूरा कर दिया। 


न्यूूजीलैंड के खिलाफ बेन स्टोक्स ने नाबाद 84 रनों की पारी खेलकर टीम को विश्व कप का खिताब जीताया है साथ ही मैन ऑफ द मैच भी चुने गए। सुपर ओवर में न्यूजीलैंड केे तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की छह गेंदों पर बेन स्टोक्स और जोस बटलर ने 15 रन बनाए। शायद आप नहीं जानते हैं कि बेन स्टोक्स खेलते इंग्लैंड की टीम में हैं लेकिन उनका जन्म न्यूजीलैंड में हुआ है। 

बेन स्टोक्स ने मैच के बाद कहा, यह सब चार साल की कड़ी मेहनत है और अब यहां दुनिया के चैंपियन के रूप में खड़ा होना है, यह एहसास एक अद्भुत है। वहीं इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी बात करते हुए कहा, बेन स्टोक्स, वह एक महान खिलाड़ी हैं। उन्होंने तब कदम बढ़ाया जब उनकी टीम को उनकी जरूरत थी। यह महानता का प्रतीक है। 

विलियमसन से क्यों मांगी स्टोक्स ने माफी?

विश्व कप जीतने के लिए इंग्लैंड टीम के खिलाड़ियों ने जिस तरह से मेहनत की उसके साथ-साथ किस्मत ने भी उनका पूरा साथ दिया। मैच के दौरान किस्‍मत ही थी जब इंग्लैंड को वो चार रन मिल। अगर वह चार रन इंग्लैंड को नहीं मिलते तो परिणाम कुछ ओर होता। इंग्लैंड इन्हीं चार रनों की वजह से चैंपियन बना तो वहीं स्टोक्स ने कई बार इन चार रनों के लिए न्यूूजीलैंड के कप्तान विलियमसन से भी माफी मांगी।

 इंग्लैंड की पारी के दौरान आखिरी ओवर में उन्हें 15 रन जीत के लिए चाहिए थे। स्टोक्स ने उस ओवर की तीसरी गेंद पर एक छक्का लगाया। उसके बाद अंतिम तीन रनों पर इंग्लैंड को 9 रन चाहिए थे। तभी स्टोक्स ने चाैथी गेंद पर 2 रन लिए लेकिन मार्टिन गप्टिल ने गेंद फेंकी जो बेन स्टोक्स के बल्ले से टकरा कर बाउंड्री पर चली गई। इस तरह से अगली दो गेंदों पर 6 रन इंग्लैंड को जीतने के लिए दिए थे। 

हालांकि आईसीसी के नियमों के अनुसार यह रन सही थे लेकिन न्यूजीलैंड के कप्तान इस रन से बहुत दुखी हो गए थे। मैच के बाद उन्होंने इस पर बात करते हुए कहा था कि यह बेहद शर्म की बात है कि स्टोक्स के बल्‍ले से गेंद लग कर बाउंड्री पर चली गई और इसके बाद मैच का रूख ही पूरा बदल गया। 

मैच के बाद केन विलियमसन ने कहा, मैं उम्मीद करता हूं कि ऐसा कभी दोबारा ऐसे मौके पर न हो। वहीं न्यूजीलैंड में जन्मे बेन स्टोक्स ने भी केन से इस पर माफी मांगी और कहा, मैंने केन से इस बारे में कई बार माफी भी मांगी है। मैं ऐसा नहीं करना चाहता था। विश्व कप 2019 में कप्तान केन विलियमसन को प्लेयर्स ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब मिला।