BREAKING NEWS

संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ जामिया के छात्रों का उग्र प्रदर्शन, 3 बसों में लगाई आग◾गुवाहाटी में पुलिस गोलीबारी में घायल हुए 2 और लोगों की हुई मौत, अब तक 4 की गई जान◾नागपुर में बोले फडणवीस- सावरकर पर टिप्पणी के लिए माफी मांगें राहुल गांधी◾कांग्रेस ने नागरिकता कानून को लेकर बवाल खड़ा किया : PM मोदी◾महाराष्ट्र: प्रदर्शन के बाद PMC के जमाकर्ता हिरासत में, CM उद्घव ने मदद का दिलाया भरोसा◾नागरिकता कानून वापस लेने के लिए याचिका दायर करेगी BJP की सहयोगी असम गण परिषद◾वीर सावरकर पर बयान देकर मुश्किल में फंसे राहुल, पोते रंजीत ने की कार्रवाई की मांग◾सावरकर वाले बयान पर कांग्रेस पर हमलावर हुई मायावती, कहा- अब भी शिवसेना के साथ क्यों, यह आपका दोहरा चरित्र नहीं?◾नेपाल के सिंधुपलचौक में यात्रियों से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त, 14 लोगों की दर्दनाक मौत◾भारतीय मुसलमान घुसपैठिए और शरणार्थी नहीं, डरना नहीं चाहिए : रिजवी◾निर्भया के दोषियों को फांसी देना चाहती हैं इंटरनेशनल शूटर वर्तिका, अमित शाह को खून से लिखा खत ◾पश्चिम बंगाल में नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन, कई स्थानों पर सड़कें अवरुद्ध◾नागरिकता संशोधन बिल में बदलाव को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने दिए संकेत◾अनशन पर बैठीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल हुईं बेहोश, LNJP अस्पताल में भर्ती◾CAB के खिलाफ प्रदर्शनों के बाद आज गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू में ढील◾झारखंड विधानसभा चुनाव: देवघर में प्रत्याशियों की आस्था दांव पर◾ममता ने नागरिकता कानून को लेकर बंगाल में तोड़फोड़ करने वालों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी ◾भाजपा ने आज तक जो भी वादे किए है वह पूरे भी किए गए हैं - राजनाथ◾असम में हालात काबू में, 85 लोगों को गिरफ्तार किया गया : असम DGP◾पीएम मोदी के सामने मंत्री देंगे प्रजेंटेशन, हो सकता है कैबिनेट विस्तार◾

खेल

भारतीय टीम के लिए वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मैच से पहले आयी खुशखबरी, भुवनेश्वर नेट्स में लौटे

 0

भारतीय टीम गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ लीग मैच का 6वां मैच खेलेगा। इस मैच से पहले भारतीय टीम के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ गई है। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने नेट में बीते मंगलवार गेंदबाजी की प्रैक्टिस की है। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में भुवी ने आयोजित इंडोर नेट्स में गेंदबाजी की है। 

पाकिस्तान के खिलाफ 16 जून को भुवी के पैर में हैमस्ट्रिंग की परेशानी हो गई थी। भुवी को जैसे ही यह परेशानी हुई वह मैदान से तुरंत ही बाहर चले गए थे। उसके बाद भुवी अफगानिस्तान के साथ बीते शनिवार को मैच में नहीं खेले थे। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से पहले भुवी ने नेट में किया अभ्यास 

बीसीसीआई ने दिल्ली के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को भुवनेश्वर की फिटनेस पर चिंता देखते हुए नेट गेंदबाजी के रूप में इंग्लैंड भेज दिया था। ऐसा अंदाजा लगाए गए कि अगर समय पर भुवी फिट नहीं हुए तो कवर के तौर पर टीम में नवदीप सैनी काे शामिल किया जाएगा। बीसीसीआई ने बीते मंगलवार को एक वीडियो शेयर किया जिसमें भुवी बिल्कुल फीट नजर आ रहे हैं और वह नेट में अपनी गेंदबाजी की प्रैक्टिस भी किया।      

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भुवनेश्वर कुमार 2.4 ओवर गेंदबाजी कर रहे थे और उनके पैर में दर्द उठ गया था। उसके बाद वह मैदान के बाहर चले गए। भुवी की जगह पर अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में खिलाया गया है। 

विश्व कप 2019 में मोहम्मद शमी ने अपने पहले मैच में ही इतिहास रच दिया था। उन्होंने विश्व कप 2019 में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने हैं तो वहीं भारत के दूसरे ऐसे गेंदबाज बने हैं जिन्होंने विश्व कप में हैट्रिक ली है। 

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में भुवी की कमी शमी ने नहीं खलने दी और भारत ने अफगान टीम को 11 रन से हराया था। अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में जसप्रीत बुमराह और शमी ने अंतिम ओवरों ने जबरदस्त गेंदबाजी की और भारत को मैच जीताया। 

विश्व कप 2019 में अब तक भारत और न्यूूजीलैंड ऐसी दो टीमें हैं जो अभी तक एक भी मैच नहीं हारी हैं। अब गुरुवार को भारतीय टीम वेस्टंडीज के साथ मैच खेलेगी और अपनी जीत के क्रम को बरकरार रखने की पूरी कोशिश करेगी।