BREAKING NEWS

दुखद और शर्मनाक है बिहार में चमकी बुखार से हुई बच्चों की मौत : PM मोदी ◾इंदौर: BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश ने नगर निगम अफसरों को बल्ले से पीटा◾कांग्रेस ने 2014 से देश की विकास यात्रा शुरू करने के दावे पर मोदी सरकार को लिया आड़े हाथ ◾SC ने राजीव सक्सेना को विदेश जाने की अनुमति देने वाले दिल्ली HC के फैसले पर लगाई रोक ◾अध्यक्ष पद छोड़ने के रुख पर कायम राहुल गांधी, कांग्रेस सांसदों ने नेतृत्व करते रहने का आग्रह किया◾जम्मू-कश्मीर: त्राल मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी किया ढेर◾अमेरिकी विदेश मंत्री पोम्पिओ ने की PM मोदी से मुलाकात, अहम सामरिक मुद्दों पर हुई चर्चा ◾उत्तर प्रदेश में जनता 'जंगल राज' से पीड़ित और योगी सरकार बेपरवाह : कांग्रेस◾पश्चिम बंगाल : नमाज के विरोध में बीजेपी ने रोड पर किया हनुमान चालीसा का पाठ◾पटना : तेज तफ्तार SUV ने फुटपाथ पर सो रहे 4 बच्चों को कुचला, 3 की मौत◾UP: बहुजन नेताओं की नजर में भाई-भतीजावाद से BSP को होगा नुकसान !◾पुलवामा के त्राल में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू◾आज अमरनाथ दर्शन के साथ जम्मू-कश्मीर का दौरा शुरू करेंगे अमित शाह ◾आंध्र प्रदेश के पूर्व CM चंद्रबाबू नायडू के घर पर चली JCB◾TDP के दर्जन से ज्यादा विधायक BJP के संपर्क में ◾अमरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ पहुंचे भारत, आज PM मोदी से करेंगे मुलाकात !◾World Cup 2019 AUS vs ENG : ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में, इंग्लैंड गहरे संकट में◾राम रहीम की पैरोल पर निर्णय डीसी, एसपी की रिपोर्ट के बाद : खट्टर ◾लकीर छोटी करने की बजाय अपनी लकीर लंबी करने में विश्वास करते हैं : PM मोदी ◾Modi का 5 साल का कार्यकाल ‘सुपर इमरजेंसी’ का : ममता◾

खेल

'रन मशीन' विराट का ये रिकॉर्ड तोड़ दिया Babar Azam ने, सबसे तेज 1000 रन बनाए

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का आज जन्मदिन है वह 30 साल के हो गए हैं। बता दें कि पाकिस्तान के बल्लेबाज Babar Azam ने विराट कोहली के जन्मदिन से एक दिन पहले उनका विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

\"\"

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में बाबर आजम ने 79 रनों की शानदार पारी खेलते हुए विराट कोहली का विश्व रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है और अपने नाम एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है।

\"\"

बाबर आजम की इस बेहतरी पारी की वजह से पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को तीसरे टी-20 मैच में 47 रनों से करारी हार देकर सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया है।

विराट कोहली का विश्व रिकॉर्ड तोड़ा Babar Azam ने

\"\"

न्यूजीलैंड के खिलाफ Babar Azam ने आखिरी टी-20 मैच में 58 गेंदों में 79 रन बनाए हैं। टी-20 रैंकिंग में विश्व के नंबर एक बल्लेबाज 24 साल के बाबर ने अपने इस शानदार पारी में सात चौके और दो छक्के भी जड़े हैं। बाबर आजम ने इस पारी के दौरान विराट कोहली के एक विश्व रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है।

\"\"

टी-20 क्रिकेट में विराट कोहली के नाम सबसे तेज 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड था जिसे बाबर आजम ने अपनी इस पारी के दौरान तोड़ते हुए एक नया कीर्तिमान बना दिया है। बाबर आजम ने अपनी इस पारी में 48वां रन बनाते ही टी-20 में 1000 रन पूरे किए हैं।

\"\"

उन्होंने यह उपलब्धि महज 26 पारियों में हासिल की और इस तरह से भारत के विराट कोहली का 27 पारियों का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। बाबर आजम अब टी-20 में सबसे कम पारियों में 1000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं।

https://twitter.com/ICC/status/1059134759341821954

 Babar Azam ने इस मैच से पहले विराट कोहली का रिकॉर्ड तोडऩे के लिए 48 रनों की ही जरूरत थी। कीवी टीम के खिलाफ तीसरे टी-20 में 48 वां रन बनाते ही उन्होंने कोहली को पीछे छोड़कर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम पर दर्ज करवा लिया है।

\"\"