BREAKING NEWS

LIVE : ताजमहल का दीदार करके बोले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प- ताज ने हमें प्रेरित और चकित किया◾जाफराबाद में CAA को लेकर पथराव, गाड़ियों में लगाई गई आग, एक पुलिसकर्मी की मौत◾मोटेरा स्टेडियम में दिखी ट्रंप और मोदी की दोस्ती, दोनों दिग्गज ने एक-दूसरे की तारीफ में पढ़ें कसीदे ◾दिल्ली के मौजपुर में लगातार दूसरे दिन CAA समर्थक एवं विरोधी समूहों के बीच झड़प ◾CM केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने दिल्ली विधानसभा की सदस्यता की शपथ ली◾ट्रम्प के स्वागत में अहमदाबाद तैयार, छाए भारत-अमेरिकी संबंधों वाले इश्तेहार◾दिल्ली और झारखंड में BJP विधानमंडल दल के नेता का आज होगा ऐलान ◾जाफराबाद में CAA को लेकर हुई पत्थरबाजी के बाद इलाके में तनाव, मेट्रो स्टेशन बंद◾Modi सरकार ने पद्म सम्मान के लिये ‘गुमनाम’ चेहरे खोजे : केंद्रीय मंत्री◾अब कुछ ही घंटो में भारत यात्रा के लिए अहमदाबाद पहुंचेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति Trump , मोदी को बताया दोस्त◾मेलानिया का स्वागत करके खुशी होती, हमने अमेरिकी दूतावास की चिंताओं का किया सम्मान : मनीष सिसोदिया◾Trump की भारत यात्रा से किसी महत्वपूर्ण परिणाम के सकारात्मक संकेत नहीं हैं : कांग्रेस◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.55 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद, जानिए ! पूरा कार्यक्रम◾अमेरिकी दूतावास की सफाई - स्कूल में मेलानिया के साथ CM केजरीवाल की मौजूदगी से कोई आपत्ति नहीं◾ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर PM मोदी बोले - अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत को लेकर हिंदुस्तान उत्सुक◾ट्रम्प की थाली में परोसे जाएंगे गुजराती व्यंजन, सूची में खमण भी शामिल ◾नमस्ते ट्रंप : एयर इंडिया ने जारी की एडवाइजरी - यात्रियों को अहमदाबाद हवाईअड्डा जल्द पहुंचने की जरूरत◾भारत 24वां देश जिसके दौरे पर आ रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾डिजिटल कंपनियों पर वैश्विक कर व्यवस्था समावेशी हो: सीतारमण ◾प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के खाते में भेजे गए 50850 करोड़ रुपये◾

'रन मशीन' विराट का ये रिकॉर्ड तोड़ दिया Babar Azam ने, सबसे तेज 1000 रन बनाए

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का आज जन्मदिन है वह 30 साल के हो गए हैं। बता दें कि पाकिस्तान के बल्लेबाज Babar Azam ने विराट कोहली के जन्मदिन से एक दिन पहले उनका विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

\"\"

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में बाबर आजम ने 79 रनों की शानदार पारी खेलते हुए विराट कोहली का विश्व रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है और अपने नाम एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है।

\"\"

बाबर आजम की इस बेहतरी पारी की वजह से पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को तीसरे टी-20 मैच में 47 रनों से करारी हार देकर सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया है।

विराट कोहली का विश्व रिकॉर्ड तोड़ा Babar Azam ने

\"\"

न्यूजीलैंड के खिलाफ Babar Azam ने आखिरी टी-20 मैच में 58 गेंदों में 79 रन बनाए हैं। टी-20 रैंकिंग में विश्व के नंबर एक बल्लेबाज 24 साल के बाबर ने अपने इस शानदार पारी में सात चौके और दो छक्के भी जड़े हैं। बाबर आजम ने इस पारी के दौरान विराट कोहली के एक विश्व रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है।

\"\"

टी-20 क्रिकेट में विराट कोहली के नाम सबसे तेज 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड था जिसे बाबर आजम ने अपनी इस पारी के दौरान तोड़ते हुए एक नया कीर्तिमान बना दिया है। बाबर आजम ने अपनी इस पारी में 48वां रन बनाते ही टी-20 में 1000 रन पूरे किए हैं।

\"\"

उन्होंने यह उपलब्धि महज 26 पारियों में हासिल की और इस तरह से भारत के विराट कोहली का 27 पारियों का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। बाबर आजम अब टी-20 में सबसे कम पारियों में 1000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं।

https://twitter.com/ICC/status/1059134759341821954

 Babar Azam ने इस मैच से पहले विराट कोहली का रिकॉर्ड तोडऩे के लिए 48 रनों की ही जरूरत थी। कीवी टीम के खिलाफ तीसरे टी-20 में 48 वां रन बनाते ही उन्होंने कोहली को पीछे छोड़कर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम पर दर्ज करवा लिया है।

\"\"