BREAKING NEWS

किसानों के भारत बंद के मद्देनजर दिल्ली में मेट्रो स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ी,पुलिस अलर्ट पर ◾भारत बंद : कृषि कानूनों के खिलाफ गाजीपुर बॉर्डर समेत दिल्ली-अमृतसर नेशनल हाइवे को किसानों ने किया जाम◾दस साल तक प्रदर्शन के लिए तैयार हैं, लेकिन कृषि कानूनों को लागू नहीं होने देंगे : राकेश टिकैत◾संयुक्त किसान मोर्चा की सोमवार को भारत बंद के दौरान शांति की अपील, कई राजनीतिक दलों ने दिया समर्थन◾मंत्रिमंडल विस्तार में भाजपा ने विधानसभा चुनाव को लक्ष्य कर जातीय और क्षेत्रीय समीकरण साधा◾दिग्विजय सिंह ने RSS संचालित सरस्वती शिशु मंदिर के खिलाफ दिया विवादित बयान◾PM मोदी ने नए संसद भवन के निर्माण स्थल का किया दौरा ◾RCB vs MI : पटेल की हैट्रिक और मैक्सवेल के शानदार प्रदर्शन से आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को 54 से हराया◾अर्थव्यवस्था की जरूरतों को पूरा करने के लिए भारत को ‘एसबीआई जैसे’ 4-5 बैंकों की जरूरत : सीतारमण◾आरएसएस से जुड़ी साप्ताहिक पत्रिका 'पांचजन्य' ने अमेजन को 'ईस्ट इंडिया कंपनी 2.0' बताया◾‘भारत बंद’ से पहले दिल्ली के सीमावर्ती इलाकों में पुलिस ने गश्त बढ़ायी, अतिरिक्त कर्मियों की तैनाती की◾गन्ना खरीद मूल्य 350 रुपये किए जाने पर प्रियंका का CM योगी पर तंज, कहा- किसानों के साथ किया धोखा◾पारंपरिक पोशाक पहनने वालों को प्रवेश नहीं देने वाले रेस्तरां के खिलाफ हो कार्रवाई : कांग्रेस◾बिहार : CM नीतीश कुमार बोले- राष्ट्र हित में है जातिगत जनगणना◾UP: योगी कैबिनेट में शामिल हुए 7 नए मंत्री, इन विधायकों ने ली शपथ◾पंजाब : चन्नी कैबिनेट में शामिल हुए 15 नए चेहरे, जाने किसको मिली जगह तो किसका कटा पत्ता ◾योगी सरकार का किसानो के लिए बड़ा फैसला, गन्ने का समर्थन मूल्य 325 रूपए से बढ़ाकर 350 किया ◾MP में एक व्यक्ति की अजीबोगरीब मांग, कहा- प्रधानमंत्री की मौजूदगी में ही लगवाउंगा वैक्सीन ◾स्वास्थ्य मंत्री ने AIIMS के डॉक्टरों का बड़े पैमाने पर तबादले वाली खबरों का बताया गलत, कही ये बात ◾पंजाब : मंत्रिमंडल विस्तार से पहले कांग्रेस नेताओं ने नवजोत सिंह सिद्धू को लिखा पत्र, जानिए क्या है मामला ◾

भारत-न्यूजीलैंड मैच से पहले ब्रेट ली बताया, किसका पलड़ा भारी और कौन जीतेगा फाइनल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच इसी महीने होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए कुछ दिन और शेष रह गए हैं। दोनों टीमों के बीच ये महामुकाबला 18 से 22 जून तक साउथैम्पटन में खेला जाएगा। इस दौरान कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी डब्ल्यूटीसी के फाइनल को लेकर भविष्यवाणी कर चुके हैं। इस लिस्ट में अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का नाम भी शामिल हो गया है। दरअसल ली का मानना है कि फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी रहने वाला है। इसके पीछे कारण  बताते हुए ली बोले कीवी टीम स्विंग गेंदबाजी के अनुकूल परिस्थितियों में खेलने की आदी है और इसका फायदा उनको मिल सकता है। 

ली ने आईसीसी की आधिकारिक वेबसाइट से कहा, 'मुझे लगता है कि दोनों टीमें एक जैसी हैं। मैं हालांकि न्यूजीलैंड के स्वदेश में इसी तरह की परिस्थितियों में खेलने के बारे में सोच रहा हूं।' उन्होंने कहा, 'परिस्थितियां तेज गेंदबाजों, स्विंग गेंदबाजों के अनुकूल हो सकती है। इसलिए यहां मुझे लगता है कि कीवी टीम को फायदा हो सकता है।' ली ने कहा, 'जहां तक बल्लेबाजी का सवाल है तो दोनों टीमों के पास ऐसे बल्लेबाज हैं जो स्विंग गेंदबाजी को खेल सकते हैं। लेकिन मुझे लगता है कि गेंदबाजों की भूमिका अहम होगी और जो भी टीम अच्छी गेंदबाजी करेगी वह फाइनल में विजेता बनेगी।' फाइनल में विराट कोहली और केन विलियमसन की भिन्न कप्तानी शैली के बीच भी मुकाबला होगा जिसे ली ने दिलचस्प करार दिया।

इस दिग्गज तेज गेंदबाज ने कहा, 'केन अधिक रूढ़िवादी कप्तान है। उसके पास क्रिकेट की अच्छी समझ है। मैं उसकी शांतचितता से प्रभावित हूं। वह रूढ़िवादी कप्तान है लेकिन जरूरत पड़ने पर आक्रमण भी करता है। वह धैर्य बनाकर रखता है और यह उसके और उसकी टीम के काम आता है। ' ली ने कहा, 'यदि आप कोहली को देखो तो वह आक्रामक कप्तान है। इन दोनों मामलों में कोई सही या गलत जवाब नहीं है क्योंकि मैं रूढ़िवादी और आक्रामक दोनों तरह के कप्तानों के साथ खेला हूं। उन्होंने कहा, 'यह देखना दिलचस्प होगा कि इन दोनों में कौन अव्वल रहता है क्योंकि उनकी शैली भिन्न है। 

बता दें, भारत और न्यूजीलैंड के बीच यह ऐतिहासिक मैच खेलने के लिए भारतीय टीम गुरुवार को इंग्लैंड पहुंची जबकि न्यूजीलैंड की टीम अभी मेजबान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेल रही है।