BREAKING NEWS

उपचुनाव LIVE : 18 राज्यों की 51 विधानसभा और 2 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी◾LIVE : महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी, गडकरी समेत कई दिग्गजों ने डाला वोट◾LIVE : हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 90 सीटों पर वोटिंग शुरू ◾केजरीवाल ने BJP पर साधा निशाना - बिजली सब्सिडी खत्म कर देगी भाजपा◾पोस्ट पेमेंट बैंक ने चुनौतियों को अवसर में बदला : PM मोदी ◾प्याज के मुद्दे पर भाजपा का केजरीवाल पर हमला, मुख्यमंत्री आवास का होगा घेराव◾सीमा पार तीन आतंकी शिविर ध्वस्त किये गए, 6-10 पाक सैनिक ढेर : सेना प्रमुख ◾PoK में भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई : सेना ने LoC पार जैश, हिजबुल के 35 आतंकी मार गिराए◾30 अक्टूबर को जामिया के दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति कोविंद होंगे मुख्य अतिथि◾महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कल होगा मतदान, BJP लगातार दूसरे कार्यकाल की कोशिश में ◾वैश्विक आर्थिक जोखिमों के कारण बहुपक्षीय सहयोग को मजबूत करने की जरूरत : सीतारमण ◾मनमोहन सिंह करतारपुर गलियारे के औपचारिक उद्घाटन में नहीं होंगे शामिल : सूत्र◾TOP 20 NEWS 20 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भारत की तरफ से गोलीबारी में हमारे 4 जवान शहीद, हमने भारतीय सेना के 9 सैनिकों को मार गिराया : PAK◾कमलेश तिवारी हत्याकांड: योगी से मिले परिजन, पत्नी बोली- CM ने हर संभव कार्रवाई का दिया आश्‍वासन◾भारतीय सेना ने PoK में तबाह किए आतंकी कैंप, 5 पाकिस्तानी सैनिक ढेर◾अभिजीत बनर्जी को लेकर BJP पर राहुल ने साधा निशाना, कहा- ये बड़े लोग नफरत से अंधे हो गए है◾अभिजीत बनर्जी के नोबेल पुरस्कार को राजनीतिक चश्मे से न देखा जाए : मायावती◾क्रिप्टोकरेंसी को लेकर सतर्कता बरत रहे हैं देश : निर्मला सीतारमण◾पाकिस्तान ने किया संषर्ष विराम का उल्लंघन, 2 सैनिक शहीद, 1 नागरिक की मौत◾

खेल

बर्न्स ने बढ़ाया आस्ट्रेलिया का सरदर्द

बर्मिंघम : सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स ने एक छोर संभाले रखकर इंग्लैंड को आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एशेज टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन चाय के विश्राम तक शुक्रवार को यहां दो विकेट पर 170 रन तक पहुंचाया। आस्ट्रेलिया ने स्टीवन स्मिथ की 144 रन की लाजवाब पारी की मदद से अपनी पहली पारी में 284 रन बनाये थे और इस तरह से इंग्लैंड अभी उससे 114 रन पीछे है। चाय के विश्राम के समय बर्न्स 82 और जो डेनली नौ रन पर खेल रहे थे। 

कप्तान जो रूट दूसरे सत्र में आउट होने वाले एकमात्र बल्लेबाज थे। उन्होंने 57 रन बनाये। बर्न्स और रूट ने दूसरे विकेट के लिये 132 रन की साझेदारी की। इंग्लैंड की टीम पिछले सप्ताह आयरलैंड के खिलाफ लार्ड्स में 85 रन पर सिमटने वाली टीम के लिये अभी तक स्थिति अच्छी कही जा सकती है। 

उसने सुबह के सत्र में भी केवल एक विकेट जैसन रॉय (10) का गंवाया। इंग्लैंड ने सुबह बिना किसी नुकसान के दस रन से आगे खेलना शुरू किया। अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे रॉय किसी भी समय आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों के सामने सहज नहीं दिखे।