BREAKING NEWS

टीएमसी का दावा, दिलीप घोष को बंगाल से बाहर किया जा रहा है, भाजपा का पलटवार◾ मूडीज ने भारत की आर्थिक वृद्धि दर का अनुमान घटाया, आसमान छू रही महंगाई पर जताई चिंता◾ Tamil Nadu: चेन्नई पहुंचे PM मोदी ,हुआ जोरदार स्वागत, रोड शो में उमड़ी हजारों की भीड़◾तेलंगाना के CM चंद्रशेखर राव ने एच डी देवेगौड़ा से की मुलाकात, जानें- किन मुद्दों पर हुई चर्चा◾J&K News: सुंजवां हमले में शामिल एक आतंकवादी को NIA ने किया गिरफ्तार, जैश ए मोहम्मद से जुड़े थे तार◾Monkeypox Virus: कनाडा में मंकीपॉक्स ने दी दस्तक! यहां देखें- कितने मामले सामने आए◾यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा सुनाने के बाद फेंके थे पत्थर, लेकिन अब पुलिस के सामने पकड़े कान◾सुप्रीम कोर्ट ने वेश्यावृत्ति को माना प्रोफेशन, पुलिस को दी हिदायत... जारी हुए सख्त निर्देश, जानें क्या कहा ◾ गवर्नर की जगह अब CM होंगी स्टेट यूनिवर्सिटी की चांसलर, ममता बनर्जी कैबिनेट की बैठक में हुआ फैसला◾नवजोत सिंह सिद्धू का पटियाला जेल में बज गया बैंड, मिला क्लर्क का काम, जानें कितना होगा वेतन ◾ Gyanvapi Masjid: यहां जानें 2 घंटे चली वाराणसी जिला कोर्ट की बहस में क्या हुआ, अब सोमवार तक टली सुनवाई◾पाकिस्तान को 'मॉडर्न देश' बनाना चाहते हैं जरदारी! भारत और अन्य देशों से जारी संघर्षों पर कही यह बात ◾Bharat Biotech की कोवैक्सीन को जर्मनी ने दी मंजूरी, टूरिस्ट को मिली बड़ी राहत◾ US और चीन को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने दिया ये बयान, जानें मोदी सरकार को क्या दी नसीहत◾UP बजट 2022 : मायावती ने बताया घिसा-पिटा, अखिलेश बोले- कुछ बढ़ा नहीं, सब कुछ घटा है◾Navneet Rana News: सांसद नवनीत राणा ने दर्ज करवाई FIR, फोन पर मिल रही थी जान से मारने की धमकी ◾पूर्व मंत्री ने पूछा, क्या पाठ्यपुस्तकों में जिन्ना का पाठ किया जाए शामिल? हेडगेवार को लेकर कही यह बात ◾BJP के 8 वर्ष पुरे होने पर सुरजेवाला ने बोला हमला, कहा- अहंकारी सत्ता में डायन महंगाई बन गई है घर जमाई◾ तेलंगाना के हैदराबाद में पीएम मोदी की हुंकार ,बोले- युवाओं से मौके छीन लेता है परिवारवाद....◾केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही BJP, शिवसेना बोली- परब के खिलाफ ED की छापेमारी....◾

कैनबरा टी-20 : भारत ने आस्ट्रेलिया को जीत के लिए दिया 162 रनों का लक्ष्य

केएल राहुल ने टी20 क्रिकेट में शानदार फार्म बरकरार रखते हुए अर्धशतक जमाया लेकिन रविंद्र जडेजा की आक्रामक पारी भारत के लिये ‘संकटमोचक’ साबित हुई जिन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में भारत को सात विकेट पर 161 रन तक पहुंचाया । 

राहुल ने 40 गेंद में 51 रन बनाये लेकिन बीच के ओवरों में लेग स्पिनर एडम जाम्पा और हरफनमौला मोइजेस हेनरिक्स ने भारतीयों पर दबाव बनाये रखा । जाम्पा ने चार ओवर में 20 रन देकर एक विकेट लिया जबकि हेनरिक्स ने 22 रन देकर तीन विकेट चटकाये । 

दोनों ने 11वें से 15वें ओवर के बीच रन नहीं बनने दिये लेकिन बाद में जडेजा ने आखिरी ओवरों में जबर्दस्त बल्लेबाजी करते हुए 23 गेंद में नाबाद 44 रन बनाये । भारत ने 11वें से 15वें ओवर के बीच 22 रन बनाकर तीन विकेट गंवाये । संजू सैमसन 15 गेंद में 23 रन बनाकर आउट हुए । मनीष पांडे (आठ गेंद में दो रन) और राहुल भी इसी दौरान पवेलियन लौटे । हैमस्ट्रिंग खिंचाव के बावजूद डटकर बल्लेबाजी करने वाले जडेजा ने अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया । उन्होंने आखिरी दो ओवर में जोश हेजलवुड और मिशेल स्टार्क को नसीहत देते हुए 34 रन निकाले । इससे पहले राहुल ने अपनी पारी में पांच चौके ओर एक छक्का लगाया । वनडे श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करने वाले पंड्या और सैमसन पिच की उछाल पर चकमा खा गए । 

मिशेल स्टार्क ने 34 रन देकर दो विकेट लिये लेकिन डैथ ओवरों में महंगे साबित हुए । शुरूआत में उन्होंने 145 की गति से गेंदबाजी करते हुए शिखर धवन को बोल्ड किया । उधर राहुल ने हेजलवुड को थर्डमैन पर पहला चौका लगाया । इसके बाद जाम्पा को कवर ड्राइव पर चौका जड़ा । 

अनुभवहीन लेग स्पिनर मिशेल स्वेपसन ने लगातार शॉर्ट गेंदें डाली लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली (नौ) का कीमती विकेट भी लिया जो रिटर्न कैच देकर लौटे । राहुल और सैमसन ने हालांकि उनकी गेंद पर छक्के जड़े । राहुल ने 37 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया । हेनरिक्स ने सैमसन को आफ कटर पर स्वेपसन के हाथों लपकवाया ।