BREAKING NEWS

LIVE: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी, दंगल गर्ल्स ने डाला वोट◾हरियाणा में मुकाबला सिर्फ BJP और कांग्रेस के बीच : भूपिंदर सिंह हुड्डा◾उपचुनाव LIVE : 18 राज्यों की 51 विधानसभा और 2 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी◾LIVE : महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी, गडकरी समेत कई दिग्गजों ने डाला वोट◾केजरीवाल ने BJP पर साधा निशाना - बिजली सब्सिडी खत्म कर देगी भाजपा◾पोस्ट पेमेंट बैंक ने चुनौतियों को अवसर में बदला : PM मोदी ◾प्याज के मुद्दे पर भाजपा का केजरीवाल पर हमला, मुख्यमंत्री आवास का होगा घेराव◾सीमा पार तीन आतंकी शिविर ध्वस्त किये गए, 6-10 पाक सैनिक ढेर : सेना प्रमुख ◾PoK में भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई : सेना ने LoC पार जैश, हिजबुल के 35 आतंकी मार गिराए◾30 अक्टूबर को जामिया के दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति कोविंद होंगे मुख्य अतिथि◾महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कल होगा मतदान, BJP लगातार दूसरे कार्यकाल की कोशिश में ◾वैश्विक आर्थिक जोखिमों के कारण बहुपक्षीय सहयोग को मजबूत करने की जरूरत : सीतारमण ◾मनमोहन सिंह करतारपुर गलियारे के औपचारिक उद्घाटन में नहीं होंगे शामिल : सूत्र◾TOP 20 NEWS 20 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भारत की तरफ से गोलीबारी में हमारे 4 जवान शहीद, हमने भारतीय सेना के 9 सैनिकों को मार गिराया : PAK◾कमलेश तिवारी हत्याकांड: योगी से मिले परिजन, पत्नी बोली- CM ने हर संभव कार्रवाई का दिया आश्‍वासन◾भारतीय सेना ने PoK में तबाह किए आतंकी कैंप, 5 पाकिस्तानी सैनिक ढेर◾अभिजीत बनर्जी को लेकर BJP पर राहुल ने साधा निशाना, कहा- ये बड़े लोग नफरत से अंधे हो गए है◾अभिजीत बनर्जी के नोबेल पुरस्कार को राजनीतिक चश्मे से न देखा जाए : मायावती◾क्रिप्टोकरेंसी को लेकर सतर्कता बरत रहे हैं देश : निर्मला सीतारमण◾

खेल

वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी ने 85 साल की उम्र में संन्यास लेने का किया फैसला, झटक चुके 7 हजार विकेट

अक्सर देखा गया है कि 35 सा 40 साल की उम्र तक एक क्रिकेटर पेशेवर क्रिकेट के रूप में खेलते हैं। वहीं तेज गेंदबाज की बात करें तो उनका क्रिकेट कैरियर बाकी खिलाड़ियों से कम ही होता है। लेकिन वेस्टइंडीज के एक तेज गेंदबाज ने 85 की उम्र में क्रिकेट को अलविदा कहा है। 

क्रिकेट से संन्यास लेने पर राइट ने कहा कि वह अगले दो सप्ताह में लेंगे। प्रथम श्रेणी मैच राइट ने जमैका की टीम में खेला है और इस दौरान उन्होंने सोबर्स और वेस हाल के खिलाफ क्रिकेट खेला है। राइट ने यह मैच साल 1958 में बारबडोस के खिलाफ खेला था। 

साल 1959 में राइट इंग्लैंड जाकर बस गए और वहीं पर ही सेंट्रल लंकासर लीग में क्रोमप्टॉन के लिए पेशेवर क्रिकेट खेलना शुरु किया। इसके साथ ही क्रिकेट के दिग्गज विवियन रिचर्ड्स और जोएल गार्नर के साथ भी राइट ने क्रिकेट खेला है। राइट का क्रिकेट कैरियर 60 सालों का है और इस दौरान उन्होंने सबसे ज्यादा 7000 विकेट अपने नाम किए हैं। अब क्रिकेट खेल को राइट ने अलविदा कहना चाहते हैं। 

एक अखबार को दिए इंटरव्यू में राइट ने कहा, काश मुझे पता होता कि मेरा कैरियर इतना लंबा कैसे खिंचा, मैं आपको इसका जवाब नहीं दे सकता। करीब 20 लाख मैच राइट ने खेले हुए हैं। लंकाशयर के पारंपरिक भोजन को राइट ने अपनी फिटनेस का श्रेय दिया है। राइट ने आगे कहा, ईमानदारी से कहूं तो मैं कुछ भी खा लेता हूं लेकिन मैं शराब का ज्यादा सेवन नहीं करता, कभी कभार बीयर ले लेता हूं। 

राइट ने कहा, मैं अपनी फिटनेस इसलिए भी बरकरार रख पाया क्योंकि मैंने कभी भी अपनी उम्र का बहाना नहीं बनाया। मैंने महसूस किया है कि खुद को सक्रिय रखने से दर्द से राहत मिलती हैं। मुझे टेलीविजन देखन पसंद नहीं, मैं टीवी की जगह पैदल घूमना पसंद करता हूं। आखिरी मैच राइट 7 सितंबर को खेलेंगे। पेन्निने लीग में स्प्रिंगहेड के खिलाफ अपरमिल के लिए राइट खेलेंगे।