BREAKING NEWS

केजरीवाल ने दी निजी अस्पतालों को चेतावनी, कहा- राजनितिक पार्टियों के दम पर मरीजों के इलाज से न करें आनाकानी◾ED ऑफिस तक पहुंचा कोरोना, 5 अधिकारी कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद 48 घंटो के लिए मुख्यालय सील ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत-चीन सैन्य अधिकारियों के बीच बैठक जारी◾राहुल गांधी का केंद्र पर वार- लोगों को नकद सहयोग नहीं देकर अर्थव्यवस्था बर्बाद कर रही है सरकार◾वंदे भारत मिशन -3 के तहत अब तक 22000 टिकटों की हो चुकी है बुकिंग◾अमरनाथ यात्रा 21 जुलाई से होगी शुरू,15 दिनों तक जारी रहेगी यात्रा, भक्तों के लिए होगा आरती का लाइव टेलिकास्ट◾World Corona : वैश्विक महामारी से दुनियाभर में हाहाकार, संक्रमितों की संख्या 67 लाख के पार◾CM अमरिंदर सिंह ने केंद्र पर साधा निशाना,कहा- कोरोना संकट के बीच राज्यों को मदद देने में विफल रही है सरकार◾UP में कोरोना संक्रमितों की संख्या में सबसे बड़ा उछाल, पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा दस हजार के करीब ◾कोरोना वायरस : देश में महामारी से संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 36 हजार के पार, अब तक 6642 लोगों की मौत ◾प्रियंका गांधी ने लॉकडाउन के दौरान यूपी में 44,000 से अधिक प्रवासियों को घर पहुंचने में मदद की ◾वैश्विक महामारी से निपटने में महत्त्वपूर्ण हो सकती है ‘आयुष्मान भारत’ योजना: डब्ल्यूएचओ ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत और चीन वार्ता के जरिये मतभेदों को दूर करने पर हुए सहमत◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 1330 नए मामले आए सामने , मौत का आंकड़ा 708 पहुंचा ◾हथिनी की मौत पर विवादित बयान देने पर केरल पुलिस ने मेनका गांधी के खिलाफ दर्ज की FIR◾दिल्ली हिंसा: पिंजरा तोड़ ग्रुप की सदस्य और JNU स्टूडेंट के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज◾राहुल गांधी ने लॉकडाउन को फिर बताया फेल, ट्विटर पर शेयर किया ग्राफ ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,436 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के पार◾लद्दाख तनाव : कल सुबह 9 बजे मालदो में होगी भारत और चीन के बीच ले. जनरल स्तरीय बातचीत ◾पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा : मुंह में गहरे घावों के कारण दो हफ्ते भूखी थी गर्भवती हथिनी, हुई दर्दनाक मौत◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

इम्युनिटी सिस्टम बढ़ाने के लिए विराट कोहली- अनुष्का शर्मा ने बताए ये घरेलू नुस्खे, आप भी इनको अपनी डाइट में करें शामिल

विश्वभर में कोरोना वायरस महामारी का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। इस जानलेवा महामारी की किसी भी देश में वैक्सीन नहीं बन सकी है। जिन लोगों का इम्युनिटी सिस्टम मजबूत होता है। वही इस वायरस के खिलाफ लड़ाई में विजय प्राप्त कर सकते हैं। 

कोविड- 19 को लेकर पहले खबरें आ रहीं थी कि उम्रदराज लोगों के लिए यह खतरा है लेकिन हाल ही में पैदा बच्चों से लेकर युवाओं की भी मौत इसके संक्रमण से हुई है। हम और आपको इस वायरस से बचने के लिए इम्युनिटी को मजबूत रखना होगा। इसी बीच विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा ने रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए टिप्स दिए हैं। वह अपनी और विराट की इम्युनिटी इससे मजबूत कर रही हैं। 

अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर अनुष्का ने तस्वीर शेयर करते हुए बताया की कोरोना से बचने के लिए वह अपना और विराट का कैसे ख्याल रख रही हैं। बता दें की इस तरह  के जूस से अनुष्का अपनी सुबह की शुरुआत करती हैं। डेली वह सुबह लेमन जूस पीती हैं। आप भी इस जूस को सुबह पी सकते हैं बस इसमें काला नमक ऐड कर दें। 

एक तस्वीर के जरिए अपने फैंस को अनुष्का ने बताया कि इम्युनिटी सिस्टम को आप लेमन वाटर, एल्कलाइन वाटर और हल्दी वाला जूस पीकर बूस्ट कर सकते हैं। 

हल्दी का जूस और हल्दी का दूध अनुष्का का तीसरा नुस्खा है। आप अपनी इम्युनिटी सिस्टम को हल्दी का दूध सुबह और शाम को बढ़ा सकते हैं। करक्यूमिन नाम का एक तत्व हल्दी में होता है, एंटी-इंफ्लेमेटरी, एंटीसेप्टिक और एंटी-बैक्टीरियल गुण इसमें भरपूर होता है। गर्म दूध में एक चुटकी हल्दी डाल कर खाना बनाते समय या रात को सोने से पहले इसे पी लें, दरअसल हल्दी के ये गुण काफी लाभकारी होते हैं। 

इन दिनों अपने घर में विराट पत्नी अनुष्का के साथ समय बीता रहे हैं और अनुष्का के हाथ के खाने का लुफ्त उठा रहे हैं। दरअसल पूरे देश में लॉकडाउन हुआ है जिसकी वजह से सारी मेड छुटी पर हैं। 

हालांकि इन दिनों विराट का खास ख्याल अनुष्का भी रख रही हैं। क्योंकि दोनों बहुत ही कम समय एक दूसरे के साथ बिताते हैं। दोनों ही अपने करियर में बिजी रहते हैं।