BREAKING NEWS

सुशांत मामले में बोले शरद पवार-मुझे मुंबई पुलिस पर पूरा भरोसा, CBI जांच का नहीं करूंगा विरोध◾बेंगलुरू हिंसा को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा-क्या सो रही थी येदियुरप्पा सरकार◾NCP नेता माजिद मेमन का ट्वीट, सुशांत अपने जीवनकाल में उतने प्रसिद्ध नहीं थे, जितने मरने के बाद◾बेंगलुरु हिंसा के दौरान मुस्लिम युवाओं ने पेश की एकता की मिसाल, मानव श्रृंखला बनाकर उपद्रवियों से बचाया मंदिर◾सुशांत सिंह केस : माफी की मांग पर बोले राउत-मैंने जो कहा जानकारी के आधार पर कहा◾GDP को लेकर राहुल का केंद्र सरकार पर तंज- ‘मोदी है तो मुमकिन है’◾बेंगलुरु हिंसा : शहर में धारा 144 लागू, 110 लोग गिरफ्तार, CM येदियुरप्पा ने की शांति की अपील◾हम अपने सभी मतभेदों को दूर करके राज्य की सेवा के संकल्प को पूरा करेंगे : CM गहलोत◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटे में 60 हजार से अधिक नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 23 लाख के पार◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2 करोड़ 20 लाख के पार, अमेरिका में 51 लाख से अधिक मामले ◾US चुनाव में हुई भारत की एंट्री, भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस को चुना गया VP कैंडिडेट◾J&K में एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों ने एक आंतकवादी को मार गिराया, एक जवान भी हुआ शहीद ◾बेंगलुरु में कांग्रेसी विधायक के घर पर हमला, 2 की मौत, 60 पुलिसकर्मी घायल ◾ बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त फेफड़ों के कैंसर का इलाज के लिए जा सकते है अमेरिका ◾राजस्थान: कांग्रेस विधायक दल की बैठक, पायलट की वापसी पर गहलोत खेमे के कई विधायक खफा◾उत्तर प्रदेश : CM योगी ने प्रधानमंत्री से HFNC उपकरणों की खरीद में मदद करने का किया अनुरोध◾पर्यावरण सरंक्षण कानून के खिलाफ और भारत के भविष्य से समझौता है EIA का मसौदा : कांग्रेस◾दिल्ली में कोरोना का विस्फोट जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 1.47 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 1,257 नए केस ◾उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर जारी, बीते 24 घंटे में कोरोना के 5,130 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1.31 लाख के पार◾केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- कोरोना के रोजाना बढ़ते मामलों से राज्यों को अधिक चिंतित नहीं होना चाहिए◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

इस क्रिकेटर ने भारत को जीताया था पहला टी20 वर्ल्ड कप, अब ऐसे सड़कों पर उतरकर खाकी वर्दी में लड़ रहा है कोरोना वायरस से जंग

प्रधानमंत्री मोदी ने बीते मंगलवार को कोरोना वायरस का खतरा देखते हुए लॉकडाउन पूरे देश में 21 दिनों तक लगा दिया। इसका मतलब कि भारत देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लगा रहेगा। विश्व भर में दहशत का माहौल covid-19 कि वजह से हो गया है। भारत सरकार ने पूरे देश को लॉकडाउन इसको देखते हुए करने का फैसला किया। हालांकि क्रिकेट खिलाड़ी भी इस खतरनाक वायरस कि वजह से सेल्फ आइसोलेशन की प्रक्रिया का पालन अपने घरों में रह रहे हैं। इसके साथ ही घर में रहने की सलाह वह अपने फैंस को दे रहे हैं। इसी दौरान सोशल मीडिया पर एक ऐसी वायरल हो रही है जिसमें भारतीय टीम का एक पूर्व खिलाड़ी लोगों कि मदद इस मुसीबत कि घड़ी में करता नज़र आ रहा है। 

हम बात कर रहे हैं भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज़ जोगिंदर शर्मा कि जो अपनी ड्यूटी कोरोना वायरस के खतरे के बीच करते दिखाई दे रहे हैं। बता दें कि साल 2007 टी-20 वर्ल्डकप फाइनल में गेंदबाज जोगिंदर शर्मा ने शानदार गेंदबाज़ी आखिरी ओवर में करते हुए भारत को विश्व विजेता बनाया था। जोगिंदर शर्मा ने क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद हरियाणा पुलिस ज्वाइन कर ली और अब वह हरियाणा पुलिस में डीएससपी के पद पर हैं। ऐसे में ड्यूटी भी उनकी लगी हुई है और घरों से बाहर निकल रहे लोगों को सड़क पर रहकर वह वापस घर जाने को कहे रहे हैं।

ट्विटर पर पूर्व क्रिकेटर जोगिंदर शर्मा ने कुछ तस्वीरें शेयर की जिसमें ऐसा करते हुए वह नज़र आ रहे हैं। सभी लोगों को  जोगिंदर शर्मा ने तस्वीरें शेयर करते हुए सलाह दे रहे हैं साथ में कैप्शन लिखा, खुद का बचाव ही कोरोनावायरस से हमें बचा सकता है, साथ मिलकर इससे लड़े और घर में रहकर हमारी मदद करें'।

साल 2007 टी-20 वर्ल्डकप फाइनल भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया था जिसके आखिरी ओवर में जोगिंदर शर्मा ने मिस्बाह उल हक को आउट करके भारत को विश्व विजेता बनाया था। जोगिंदर शर्मा को जब धोनी ने अंतिम ओवर करने को कहा तो सारे लोग हैरान थे की धोनी ऐसा कैसे फैसला ले सकते हैं। लेकिन जोगिंदर शर्मा ने अंतिम ओवर में पाकिस्तान के हाथों से जीत छीन ली और  पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप भारत को जीता दिया।

जोगिंदर शर्मा के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने 4 वनडे और 4 टी-20 मैच खेले हैं। उन्होंने सिर्फ 5 विकेट ही इंटरनेशनल क्रिकेट में लिए हैं लेकिन  2007 टी-20 वर्ल्डकप में हमेशा उन्हें याद किया जाता है।