BREAKING NEWS

ईरान में कोरोना संकट के बीच फंसे 275 भारतीयो को दिल्ली लाया गया ◾कोरोना वायरस से अमेरिका में संक्रमितों की संख्या 121,000 के पार हुई, अबतक 2000 अधिक से लोगों की मौत ◾कोरोना संकट : देश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1000 के पार, मौत का आंकड़ा पहुंचा 24◾कोरोना महामारी के बीच प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे मन की बात◾कोरोना : लॉकडाउन को देखते हुए अमित शाह ने स्थिति की समीक्षा की◾इटली में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, मरने वालों की संख्या बढ़कर 10,000 के पार, 92,472 लोग इससे संक्रमित◾स्पेन में कोरोना वायरस महामारी से पिछले 24 घंटों में 832 लोगों की मौत , 5,600 से इससे संक्रमित◾Covid -19 प्रकोप के मद्देनजर ITBP प्रमुख ने जवानों को सभी तरह के कार्य के लिए तैयार रहने को कहा◾विशेषज्ञों ने उम्मीद जताई - महामारी आगामी कुछ समय में अपने चरम पर पहुंच जाएगी◾कोविड-19 : राष्ट्रीय योजना के तहत 22 लाख से अधिक सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवा कर्मियों को मिलेगा 50 लाख रुपये का बीमा कवर◾कोविड-19 से लड़ने के लिए टाटा ट्रस्ट और टाटा संस देंगे 1,500 करोड़ रुपये◾लॉकडाउन : दिल्ली बॉर्डर पर हजारों लोग उमड़े, कर रहे बस-वाहनों का इंतजार◾देश में कोविड-19 संक्रमण के मरीजों की संख्या 918 हुई, अब तक 19 लोगों की मौत ◾कोरोना से निपटने के लिए PM मोदी ने देशवासियों से की प्रधानमंत्री राहत कोष में दान करने की अपील◾कोरोना के डर से पलायन न करें, दिल्ली सरकार की तैयारी पूरी : CM केजरीवाल◾Coronavirus : केंद्रीय राहत कोष में सभी BJP सांसद और विधायक एक माह का वेतन देंगे◾लोगों को बसों से भेजने के कदम को CM नीतीश ने बताया गलत, कहा- लॉकडाउन पूरी तरह असफल हो जाएगा◾गृह मंत्रालय का बड़ा ऐलान - लॉकडाउन के दौरान राज्य आपदा राहत कोष से मजदूरों को मिलेगी मदद◾वुहान से भारत लौटे कश्मीरी छात्र ने की PM मोदी से बात, साझा किया अनुभव◾लॉकडाउन को लेकर कपिल सिब्बल ने अमित शाह पर कसा तंज, कहा - चुप हैं गृहमंत्री◾

इस क्रिकेटर ने भारत को जीताया था पहला टी20 वर्ल्ड कप, अब ऐसे सड़कों पर उतरकर खाकी वर्दी में लड़ रहा है कोरोना वायरस से जंग

प्रधानमंत्री मोदी ने बीते मंगलवार को कोरोना वायरस का खतरा देखते हुए लॉकडाउन पूरे देश में 21 दिनों तक लगा दिया। इसका मतलब कि भारत देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लगा रहेगा। विश्व भर में दहशत का माहौल covid-19 कि वजह से हो गया है। भारत सरकार ने पूरे देश को लॉकडाउन इसको देखते हुए करने का फैसला किया। हालांकि क्रिकेट खिलाड़ी भी इस खतरनाक वायरस कि वजह से सेल्फ आइसोलेशन की प्रक्रिया का पालन अपने घरों में रह रहे हैं। इसके साथ ही घर में रहने की सलाह वह अपने फैंस को दे रहे हैं। इसी दौरान सोशल मीडिया पर एक ऐसी वायरल हो रही है जिसमें भारतीय टीम का एक पूर्व खिलाड़ी लोगों कि मदद इस मुसीबत कि घड़ी में करता नज़र आ रहा है। 

हम बात कर रहे हैं भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज़ जोगिंदर शर्मा कि जो अपनी ड्यूटी कोरोना वायरस के खतरे के बीच करते दिखाई दे रहे हैं। बता दें कि साल 2007 टी-20 वर्ल्डकप फाइनल में गेंदबाज जोगिंदर शर्मा ने शानदार गेंदबाज़ी आखिरी ओवर में करते हुए भारत को विश्व विजेता बनाया था। जोगिंदर शर्मा ने क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद हरियाणा पुलिस ज्वाइन कर ली और अब वह हरियाणा पुलिस में डीएससपी के पद पर हैं। ऐसे में ड्यूटी भी उनकी लगी हुई है और घरों से बाहर निकल रहे लोगों को सड़क पर रहकर वह वापस घर जाने को कहे रहे हैं।

ट्विटर पर पूर्व क्रिकेटर जोगिंदर शर्मा ने कुछ तस्वीरें शेयर की जिसमें ऐसा करते हुए वह नज़र आ रहे हैं। सभी लोगों को  जोगिंदर शर्मा ने तस्वीरें शेयर करते हुए सलाह दे रहे हैं साथ में कैप्शन लिखा, खुद का बचाव ही कोरोनावायरस से हमें बचा सकता है, साथ मिलकर इससे लड़े और घर में रहकर हमारी मदद करें'।

साल 2007 टी-20 वर्ल्डकप फाइनल भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया था जिसके आखिरी ओवर में जोगिंदर शर्मा ने मिस्बाह उल हक को आउट करके भारत को विश्व विजेता बनाया था। जोगिंदर शर्मा को जब धोनी ने अंतिम ओवर करने को कहा तो सारे लोग हैरान थे की धोनी ऐसा कैसे फैसला ले सकते हैं। लेकिन जोगिंदर शर्मा ने अंतिम ओवर में पाकिस्तान के हाथों से जीत छीन ली और  पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप भारत को जीता दिया।

जोगिंदर शर्मा के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने 4 वनडे और 4 टी-20 मैच खेले हैं। उन्होंने सिर्फ 5 विकेट ही इंटरनेशनल क्रिकेट में लिए हैं लेकिन  2007 टी-20 वर्ल्डकप में हमेशा उन्हें याद किया जाता है।