BREAKING NEWS

ईरान में कोरोना संकट के बीच फंसे 275 भारतीयो को दिल्ली लाया गया ◾कोरोना वायरस से अमेरिका में संक्रमितों की संख्या 121,000 के पार हुई, अबतक 2000 अधिक से लोगों की मौत ◾कोरोना संकट : देश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1000 के पार, मौत का आंकड़ा पहुंचा 24◾कोरोना महामारी के बीच प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे मन की बात◾कोरोना : लॉकडाउन को देखते हुए अमित शाह ने स्थिति की समीक्षा की◾इटली में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, मरने वालों की संख्या बढ़कर 10,000 के पार, 92,472 लोग इससे संक्रमित◾स्पेन में कोरोना वायरस महामारी से पिछले 24 घंटों में 832 लोगों की मौत , 5,600 से इससे संक्रमित◾Covid -19 प्रकोप के मद्देनजर ITBP प्रमुख ने जवानों को सभी तरह के कार्य के लिए तैयार रहने को कहा◾विशेषज्ञों ने उम्मीद जताई - महामारी आगामी कुछ समय में अपने चरम पर पहुंच जाएगी◾कोविड-19 : राष्ट्रीय योजना के तहत 22 लाख से अधिक सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवा कर्मियों को मिलेगा 50 लाख रुपये का बीमा कवर◾कोविड-19 से लड़ने के लिए टाटा ट्रस्ट और टाटा संस देंगे 1,500 करोड़ रुपये◾लॉकडाउन : दिल्ली बॉर्डर पर हजारों लोग उमड़े, कर रहे बस-वाहनों का इंतजार◾देश में कोविड-19 संक्रमण के मरीजों की संख्या 918 हुई, अब तक 19 लोगों की मौत ◾कोरोना से निपटने के लिए PM मोदी ने देशवासियों से की प्रधानमंत्री राहत कोष में दान करने की अपील◾कोरोना के डर से पलायन न करें, दिल्ली सरकार की तैयारी पूरी : CM केजरीवाल◾Coronavirus : केंद्रीय राहत कोष में सभी BJP सांसद और विधायक एक माह का वेतन देंगे◾लोगों को बसों से भेजने के कदम को CM नीतीश ने बताया गलत, कहा- लॉकडाउन पूरी तरह असफल हो जाएगा◾गृह मंत्रालय का बड़ा ऐलान - लॉकडाउन के दौरान राज्य आपदा राहत कोष से मजदूरों को मिलेगी मदद◾वुहान से भारत लौटे कश्मीरी छात्र ने की PM मोदी से बात, साझा किया अनुभव◾लॉकडाउन को लेकर कपिल सिब्बल ने अमित शाह पर कसा तंज, कहा - चुप हैं गृहमंत्री◾

सीएसके 2021 में धोनी को बरकरार रखेगा : श्रीनिवासन

चेन्नई : बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी भारत के लिये दोबारा खेलें या नहीं, लेकिन 2021 में आईपीएल नीलामी के दौरान चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) द्वारा उन्हें टीम में ‘बरकरार रखा जायेगा’। बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंध में दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान को नहीं चुना गया जिससे पिछले कुछ दिनों में उनके संन्यास लेने को लेकर अफवाहें तेज हो गयी हैं। 

लेकिन भारतीय सीमेंट्स के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक श्रीनिवासन ने स्पष्ट किया कि धोनी अपनी फ्रेंचाइजी के लिये खेलना जारी रखेंगे। श्रीनिवासन ने इंडिया सीमेंट्स के कार्यक्रम में कहा कि लोग कहते रहते हैं कि वह कब संन्यास लेगा, वह कब तक खेलेगा, आदि। वह खेलेगा। मैं आपको आश्वासन दे सकता हूं। वह इस साल खेलेगा। अगले साल वह नीलामी में शामिल होगा और उसे रिटेन किया जायेगा। इसलिये किसी के मन में कोई संदेह नहीं है। 

धोनी 2008 में आईपीएल के उद्घाटन सत्र के बाद से सीएसके का हिस्सा रहे हैं और जब फ्रेंचाइजी को दो साल के लिये निलंबित कर दिया गया था तो ही वह उनके लिये नहीं खेले थे। इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने टीम का नेतृत्व करते हुए तीन बार आईपीएल खिताब भी दिलाया। बीसीसीआई ने गुरूवार को केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची से उन्हें बाहर कर दिया जिससे भारत के पूर्व कप्तान के भविष्य पर संदेह पैदा हो गया जो पिछले साल जुलाई में न्यूजीलैंड से विश्व कप सेमीफाइनल में मिली हार के बाद से नहीं खेले हैं। 

धोनी को हाल में झारखंड टीम के साथ नेट पर ट्रेनिंग और बल्लेबाजी करते हुए देखा गया। वह केंद्रीय अनुबंध में ए कैटेगरी में थे जिसमें एक खिलाड़ी को वार्षिक रिटेनरशिप के रूप में पांच करोड़ रुपये मिलते हैं। भारतीय क्रिकेट में सबसे बड़े नामों में से एक धोनी ने टीम का नेतृत्व करते हुए देश को दो विश्व खिताब दक्षिण अफ्रीका में 2007 विश्व टी20 और घरेलू मैदान में 2011 वनडे विश्व कप  दिलाये हैं। इस अनुभवी खिलाड़ी ने भारत के लिए 90 टेस्ट, 350 एकदिवसीय और 98 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और 17,000 से अधिक रन बनाए हैं। उन्होंने स्टंप के पीछे 829 शिकार किये हैं।