BREAKING NEWS

केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशन धारकों को दीपावली का तोहफा, महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत वृद्धि को मिली मंजूरी◾SC की सख्ती के बाद गाजीपुर बॉर्डर से किसान हटाने लगे टैंट, कहा- हमने कभी बन्द नहीं किया था रास्ता ◾नेहरू के जन्मदिन पर महंगाई के खिलाफ अभियान शुरू करेगी कांग्रेस, कहा- भारी राजस्व कमा रही है सरकार ◾ देश में टीकाकरण का आंकड़ा 100 करोड़ के पार, WHO प्रमुख ने PM मोदी और स्वास्थ्यकर्मियों को दी बधाई ◾आर्यन केस : शाहरुख के घर मन्नत में जांच के बाद निकली NCB टीम, अब अनन्या पांडे से होगी पूछताछ ◾जम्मू-कश्मीर में जारी है आतंकवादी गतिविधियां, बारामूला में टला बड़ा हादसा, आईईडी किया गया निष्क्रिय ◾SC की किसानों को फटकार- विरोध करना आपका अधिकार, लेकिन सड़कों को अवरुद्ध नहीं किया जा सकता◾100 करोड़ टीकाकरण पर थरूर बोले- 'आइए सरकार को श्रेय दें', पहले की विफलताओं के प्रति केंद्र जवाबदेह◾देश के पास महामारी के खिलाफ 100 करोड़ खुराक का ‘सुरक्षात्मक कवच’, आज का दिन ऐतिहासिक : PM मोदी◾ड्रग्स केस : बॉम्बे HC में आर्यन खान की जमानत याचिका पर 26 अक्टूबर को होगी सुनवाई◾MP : भिंड में वायुसेना का विमान क्रेश होकर खेत में गिरा, पायलट सुरक्षित बच निकलने में रहा सफल ◾आखिर क्यों बांग्लादेश में कट्टरपंथियों के निशाने पर है अल्पसंख्यक हिंदू, अमेरिका ने जताई चिंता ◾देश में फिर बढ़े कोरोना संक्रमण के केस, 18,454 नए मामलों की पुष्टि, 160 मरीजों की मौत◾महिलाओं को 40% टिकट देने के फैसले पर बोले राहुल-UP सिर्फ शुरुआत है◾Nationwide Vaccination : टीकाकरण अभियान में भारत ने बनाया रिकॉर्ड, पार किया 100 करोड़ का जादुई आंकड़ा◾लगातार जारी है प्रकृति का कहर, गृह मंत्री अमित शाह आज करेंगे उत्तराखंड में प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा ◾आगरा : अरुण वाल्मीकि के परिवार को 30 लाख की मदद देगी कांग्रेस, प्रियंका गांधी ने किया ऐलान◾क्रूज ड्रग्स पार्टी मामले में जेल में बंद आर्यन से मिलने पहुंचे सुपरस्टार शाहरुख खान ◾Petrol-Diesel Price : नहीं थम रही महंगाई, पेट्रोल-डीजल के दामों में आज फिर हुई 35 पैसे की बढ़ोतरी◾दुनियाभर में जारी है कोरोना महामारी का कहर, संक्रमितों का आंकड़ा 24.19 करोड़ से अधिक ◾

विंडीज दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की 18 सदस्यीय टीम का ऐलान, चोटिल स्मिथ और 6 अन्य खिलाड़ी हुए बाहर

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए बुधवार को 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की। दोनों दौरे अक्टूबर और नवंबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया की टी-20 टीम के लिए काफी अहम हैं। इन दौरों से टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ कोहनी की चोट के कारण हट गए हैं। जबकि 6 अन्य प्रमुख खिलाड़ियों के नाम पर अन्य कारणों की वजह से विचार नहीं किया गया है। इनमें पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल, डेविड वॉर्नर, मार्कस स्टोइनिस, झाय रिचर्डसन और केन रिचर्डसन का नाम शामिल है।

पैट कमिंस, ग्लैन मैक्सवेल, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, झाय रिचर्डसन और केन रिचर्डसन ने आगामी दौरों से हटने की पुष्टि की है। मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने एक बयान में कहा, हम स्वाभाविक रूप से निराश हैं कि इस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए सभी खिलाड़ी उपलब्ध नहीं हैं, हालांकि एनएसपी (राष्ट्रीय चयन पैनल) उन लोगों के फैसलों का सम्मान करता है जिन्होंने इस दौरे से बाहर रहने का विकल्प चुना है।

बता दें, जेसन बेहरेनडॉर्फ, मोइसेस हेनरिक्स और रिले मेरेडिथ आईपीएल 2021 के पहले चरण के दल का हिस्सा होने के बावजूद इन दौरों के लिए हामी भर दी है। दरअसल ये तीनों खिलाड़ी भी भारत में आईपीएल का 14 वां सीजन रद्द होने के बाद हाल ही में मालदीव के जरिए वापस घर लौटे हैं। जबकि कई प्रमुख खिलाड़ियों के हटने से टीम के हेड कोच जस्टिन लैंगर टी-20 विश्व कप से कुछ महीने पहले मुश्किल स्थिति में आ गए हैं।

सीए ने कहा कि स्मिथ ने कोहनी की चोट के कारण अपना नाम वापस ले लिया है जबकि छह अन्य लोगों ने विभिन्न कारणों से दौरे के लिए उनके नाम पर विचार नहीं करने का अनुरोध किया। वहीं, आलराउंडर कैमरन ग्रीन को टीम में नहीं चुना गया है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम कुछ इस प्रकार :-

एरॉन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, वेस एगर, जेसन बेहरेनडॉर्फ, एलेक्स केरी, डैन क्रिश्चियन, जोश हेजलवुड, मोइसेस हेनरिक्स, मिशेल मार्श, बेन मैकडरमोट, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन, एश्टन टर्नर, एंड्रयू टाय, मैथ्यू वेड, एडम जम्पा।