BREAKING NEWS

आज का राशिफल ( 25 अक्टूबर 2020 )◾बिहार : शिवहर से चुनावी उम्मीदवार श्रीनारायण सिंह की गोली मारकर हत्या◾KXIP vs SRH ( IPL 2020 ) : किंग्स इलेवन पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रनों से हराया ◾बिहार चुनाव : केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बोली- कमल का बटन दबाने से घर आएंगी लक्ष्मी◾महबूबा ने किया तिरंगे का अपमान तो बोले रविशंकर प्रसाद- अनुच्छेद 370 बहाल नहीं होगा◾KKR vs DC : वरुण की फिरकी में फंसी दिल्ली, 59 रनों से जीतकर टॉप-4 में बरकरार कोलकाता ◾महबूबा मुफ्ती के घर गुपकार बैठक, फारूक बोले- हम भाजपा विरोधी हैं, देशविरोधी नहीं◾भाजपा पर कांग्रेस का पलटवार - राहुल, प्रियंका के हाथरस दौरे पर सवाल उठाकर पीड़िता का किया अपमान◾बिहार में बोले जेपी नड्डा- महागठबंधन विकास विरोधी, राजद के स्वभाव में ही अराजकता◾फारूक अब्दुल्ला ने 700 साल पुराने दुर्गा नाग मंदिर में शांति के लिए की प्रार्थना, दिया ये बयान◾नीतीश का तेजस्वी पर तंज - जंगलराज कायम करने वालों का नौकरी और विकास की बात करना मजाक ◾ जीडीपी में गिरावट को लेकर राहुल का PM मोदी पर हमला, कहा- वो देश को सच्चाई से भागना सिखा रहे है ◾बिहार में भ्रष्टाचार की सरकार, इस बार युवा को दें मौका : तेजस्वी यादव ◾महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस कोरोना पॉजिटिव , ट्वीट कर के दी जानकारी◾होशियारपुर रेप केस पर सीतारमण का सवाल, कहा- 'राहुल गांधी अब चुप रहेंगे, पिकनिक मनाने नहीं जाएंगे'◾भारतीय सेना ने LoC के पास मार गिराया चीन में बना पाकिस्तान का ड्रोन क्वाडकॉप्टर◾ IPL-13 : KKR vs DC , कोलकाता और दिल्ली होंगे आमने -सामने जानिए आज के मैच की दोनों संभावित टीमें ◾दिल्ली की वायु गुणवत्ता 'बेहद खराब' श्रेणी में बरकरार, प्रदूषण का स्तर 'गंभीर'◾पीएम मोदी,राम नाथ कोविंद और वेंकैया नायडू ने देशवासियों को दुर्गाष्टमी की शुभकामनाएं दी◾PM मोदी ने गुजरात में 3 अहम परियोजनाओं का किया उद्घाटन ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

डी विलियर्स का बल्लेबाजी क्रम बदलना एक नाकाम रणनीति साबित हुई : विराट कोहली

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (आरसीबी) का एबी डी विलियर्स को बल्लेबाजी क्रम में नीचे उतारने का फैसला गलत साबित हुआ लेकिन कप्तान विराट कोहली ने कहा कि यह सोची समझी रणनीति थी जो किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग में नहीं चल पाई। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 171 रन बनाए थे। पंजाब ने इसके जवाब में 2 विकेट पर 177 रन बनाकर जीत दर्ज की।

कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 33 गेंदों पर 73 रन बनाने वाले डी विलियर्स को चौथे नंबर के बजाय छठे नंबर पर भेजा गया। वाशिंगटन सुंदर और शिवम दुबे को उनसे पहले बल्लेबाजी के लिए उतारा गया। कोहली ने कहा कि यह रणनीति कारगर साबित नहीं हुई लेकिन गेंदबाजों को 171 रन का बचाव करना चाहिए था। कोहली ने कहा, हम ने इस बारे में बात की थी, हम चाहते थे कि बल्लेबाजी के दौरान दायें और बायें हाथ के बल्लेबाजों का संयोजन रहे क्योंकि 2 लेग स्पिनर गेंदबाजी कर रहे थे। कई बार चीजें आपके मुताबिक नहीं होती है। हम चाहते थे कि शिवम दुबे और वाशिंगटन सुंदर को बल्लेबाजी का मौका मिले।

उन्होंने इसके साथ ही हैरानी जतायी कि जिस मैच को 18वें ओवर में समाप्त हो जाना चाहिए था उसे पंजाब ने मैच की आखिरी गेंद पर जीता। कोहली ने मैच के बाद पुरस्कार समारोह में कहा, यह काफी हैरान करने वाला था। हमें लगा था कि मैच 18वें ओवर में खत्म हो सकता है। आखिरी ओवरों में थोडा सा दबाव आपको भ्रमित कर सकता है और ऐसे में कुछ भी संभव है। कोहली ने हालांकि किंग्स इलेवन पंजाब के अच्छे प्रदर्शन की तारीफ की और कहा कि उनकी टीम मैच में बेहतर स्थिति में नहीं थी।

मैच में 39 गेंद में 48 रन बनाने वाले इस बल्लेबाज ने कहा, किंग्स इलेवन पंजाब ने अच्छा प्रदर्शन किया। हम इस मुकाबले में बेहतर स्थिति में नहीं थे। मैच में नाबाद 61 रन की पारी खेलने वाले पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल मैन ऑफ द मैच रहे। उन्होंने उम्मीद जताई कि टीम इस लय को बरकरार रखेगी। उन्होंने कहा, हमें पता था कि हमें एक बार जीत दर्ज करनी होगी जिससे आत्मविश्वास बढ़ेगा। हम तालिका में सबसे निचले स्थान की टीम से कहीं बेहतर है। आखिरी के ओवरों में मैच करीबी हो गया लेकिन हमें लक्ष्य हासिल करने की खुशी है।

राहुल ने कहा, टीम के खिलाड़ियों के कौशल में कोई कमी नहीं है लेकिन हम दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले मुकाबले से अब तक मौकों को भुनाने में नाकाम रहे है। टूर्नामेंट में सत्र का पहला मैच खेल रहे क्रिस गेल ने पंजाब की जीत में अहम भूमिका निभाई। मैच में अर्धशतक जड़ने वाले इस अनुभवी खिलाड़ी ने कहा,  मैं नर्वस नहीं था। यह ‘यूनीवर्स बॉस’ की बल्लेबाजी है, मैं नर्वस कैसे हो सकता हूं। अमूमन पारी का आगाज करने वाले गेल इस मैच में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए। उन्होंने कहा, टीम ने मुझे ऐसा करने के लिए कहा और यह कोई मुद्दा नहीं था। सलामी बल्लेबाज हमें अच्छी शुरुआत दिला रहे हैं और उन्हें छेड़ना अच्छा नहीं है।