BREAKING NEWS

मोदी सरकार द्वारा किसानों पर किए जा रहे अत्याचार के खिलाफ साथ मिलकर उठाएं आवाज : राहुल गांधी ◾देश में एक दिन की वृद्धि के बाद फिर घटे कोरोना के एक्टिव केस, संक्रमितों का आंकड़ा 59 लाख के पार ◾बॉलीवुड से जुड़े ड्रग केस की जांच के लिए तैयार NCB, दीपिका पादुकोण एजेंसी के सामने हुईं पेश ◾दुनियाभर में कोरोना केस 3 करोड़ 24 लाख के पार, 9 लाख 87 हजार से अधिक की मौत◾पाकिस्तान ने फिर अलापा कश्मीर राग, भारत ने दिया करारा जवाब ◾ अर्थशास्त्री मनमोहन सिंह के जन्मदिन पर जानिये उनसे जुड़ी ख़ास बातें ◾पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के जन्मदिन पर बोले राहुल- उनके जैसे गंभीर प्रधानमंत्री की कमी महसूस कर रहा है देश ◾ अमेरिका में वैश्विक महामारी का प्रकोप जारी, कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 70 लाख के पार ◾ बिहार के 'रोबिनहुड' ने नीतीश की जमकर तारीफ की, NDA में हो सकते हैं शामिल ◾संयुक्त राष्ट्र महासभा में बोले पोप फ्रांसिस- कोरोना महामारी बदलाव के लिए अवसर है ◾आज का राशिफल (26 सितम्बर 2020)◾बिहार चुनाव में NDA को जीत का अनुमान : सर्वे ◾बिहार विधानसभा चुनाव में NDA ने सेट किया तीन चौथाई बहुमत का टारगेट◾UN में भाषण के दौरान पाक PM इमरान खान ने RSS और कश्मीर का मुद्दा उठाया, भारत ने किया बायकॉट◾CSK vs DC (IPL 2020) : दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 44 रन से हराया◾UP में विधानसभा उपचुनाव के लिये राजनीतिक दलों ने कसी कमर◾नहीं थम रहा महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट, संक्रमितों का आंकड़ा 13 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 17,794 नए केस◾IPL-13: पृथ्वी शॉ का तूफानी अर्धशतक, दिल्ली ने चेन्नई के सामने रखा 176 रनों का लक्ष्य◾कोविड-19 : हर्षवर्धन ने बोले- देश की स्वास्थ्य सेवा से मृत्यु दर न्यूनतम और ठीक होने की दर अधिकतम रही◾राहुल गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- सरकार पर रत्ती भर भी भरोसा नहीं ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

डेनमार्क ने पेरू को हराकर पूरे अंक हासिल किए

सरांस्क : स्ट्राइकर यूसुफ युरारी पॉलसन के दूसरे हाफ में किये गये गोल और क्रिस्टियन कुएवा की पेनल्टी में चूक के सहारे डेनमार्क ने फीफा विश्व कप 2018 के ग्रुप सी के मैच में आज यहां पेरू को 1-0 से हराकर अपने अभियान का सकारात्मक आगाज किया। पेरू ने लगातार हमले किये लेकिन अंतिम क्षणों की चूक के कारण आखिर में उसे हार का सामना करना पड़ा। यही नहीं पहले हाफ के आखिरी क्षणों में कुएवा का पेनल्टी चूक जाने का भी 36 साल बाद विश्व कप में भाग ले रहे पेरू को नुकसान उठाना पड़ा। इस बीच पॉलसन ने 59वें मिनट में गोल करके डेनमार्क को बढ़त दिलायी जो आखिर में निर्णायक साबित हुई। यह गोल भले ही पॉलसन ने किया लेकिन इसमें डेनमार्क के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियन एरिक्सन की भूमिका अहम रही जो मैदान के बीच से गेंद लेकर आगे बढ़े थे।

उन्होंने बड़ी कुशलता से पेरू की रक्षापंक्ति में सेंध लगायी और फिर बड़ी खूबसूरती से उसे पॉलसन की तरफ बढ़ाया जिन्होंने दस गज की दूसरी से गोलकीपर पेड्रो गालिसे को छकाकर गोल किया। इससे पहले पेरू को 44वें मिनट में वीडियो सहायक रेफरी (वीएआर) की मदद से पेनल्टी मिली। यह विश्व कप में दूसरा अवसर था जबकि इस प्रणाली का उपयोग किया गया। तब डेनमार्क के पॉलसन ने कुएवा को बाक्स के अंदर गिरा दिया था। कुएवा पेनल्टी लेने के लिये आये लेकिन उनका शॉट हवा में लहराता हुआ क्रास बार के काफी ऊपर से बाहर चला गया। ये दोनों टीमें 2016 से लगातार 15 मैच तक अजेय रही है। डेनमार्क अपने इस रिकार्ड को बरकरार रखने में सफल रहा जबकि पेरू का अभियान थम गया। वैसे पेरू ने कई अच्छे प्रयास किये। उसने पहले 25 मिनट में डेनमार्क के दायें छोर से अच्छे मूव बनाये और इस बीच गोल पर भी शॉट जमाये।

डेनमार्क ने नवंबर में आयरलैंड के खिलाफ 5-1 की जीत के बाद कोई गोल नहीं गंवाया और उसने यह क्रम जारी रखा। पेरू ने हालांकि शुरू में उसके इस रिकार्ड को खतरे में डाल दिया था। पेरू के आंद्रे कैरिलो के पास शुरू में ही गोल करने का मौका था लेकिन डेनमार्क के गोलकीपर कास्पर स्माइकल ने उनका हमला नाकाम कर दिया। डेनमार्क को पहले हाफ में विलियम क्विस्ट के चोटिल होकर मैदान छोड़ने से भी झटका लगा। उनकी जगह लासे शोन मैदान पर उतरे। डेनमार्क के पास गोल करने का सुनहरा मौका 39वें मिनट में आाया लेकिन गोलकीपर गालिसे ने शानदार बचाव करके पेरू पर आया संकट टाला। डेनमार्क को तब बाक्स के पास फ्री किक मिली। एरिक्सन की फ्री किक पेरू के खिलाड़ियों से टकरा गयी लेकिन रिबाउंड से गेंद लासे शोन के पास पहुंची जिन्होंने गोल पर करारा शाट जमाया लेकिन गोलकीपर ने उसे बचा दिया।

24X7  नई खबरों से अवगत रहने के लिए यहाँ क्लिक करें।