BREAKING NEWS

मनमोहन ने की Modi सरकार की आलोचना, कहा - सरकार आर्थिक मंदी को स्वीकार नहीं कर रही है◾अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के मद्देनजर J&K में सुरक्षा बल सतर्क◾राम मंदिर का मॉडल वही रहेगा, थोड़ा बदलाव किया जाएगा : नृत्यगोपाल दास ◾मुंबई के कई बड़े होटलों को बम से उड़ाने की धमकी, ई-मेल भेजने वाला लश्कर-ए-तैयबा का सदस्य◾‘हिंदू आतंकवाद’ की साजिश वाली बात को मारिया ने 12 साल तक क्यों नहीं किया सार्वजनिक - कांग्रेस◾सरकार को अयोध्या में मस्जिद के लिए ट्रस्ट और धन उपलब्ध कराना चाहिए - शरद पवार◾संसदीय क्षेत्र वाराणसी में फलों फूलों की प्रदर्शनी देख PM मोदी हुए अभिभूत, साझा की तस्वीरें !◾दुनिया भर में कोरोना वायरस का प्रकोप, विश्व में अब तक 75,000 से अधिक लोग वायरस से संक्रमित◾आर्मी हेडक्वार्टर को साउथ ब्लॉक से दिल्ली कैंट ले जाया जाएगा : सूत्र◾INDO-US के बीच व्यापार समझौता ‘अटका’ नहीं है : डोनाल्ड ट्रंप ने कहा - जल्दबाजी में यह नहीं किया जाना चाहिये◾कन्हैया ने BJP पर साधा निशाना , कहा - CAA से गरीबों एवं कमजोर वर्गों की नागरिकता खत्म करना चाहती है Modi सरकार◾महंत नृत्य गोपाल दास बने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष , नृपेंद्र मिश्रा को निर्माण समिति की कमान◾पंजाब में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सिद्धू के AAP में जाने की अटकलें , भगवंत बोले- कोई वार्ता नहीं हुई◾पंजाब में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले नवजोत सिद्धू AAP में जाने की अटकलें , भगवंत बोले- कोई वार्ता नहीं हुई◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले माह जाएंगे बांग्लादेश दौरे पर◾विनायक दामोदर सावरकर पर बड़े विमर्श की तैयारी, अमित शाह संभालेंगे कमान◾अगले 5 साल में खोले जाएंगे 10,000 नए एफपीओ, मंत्रिमंडल ने दी योजना को मंजूरी◾केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में 22वें विधि आयोग के गठन को मंजूरी दी◾देश विरोधी नारों के मामले को लेकर केजरीवाल बोले - कन्हैया के चार्जशीट पर निर्णय के लिए विधि विभाग से कहेंगे◾प्रियंका गांधी राज्यसभा की सदस्य बननी चाहिए - अविनाश पांडे◾

डेनमार्क ने पेरू को हराकर पूरे अंक हासिल किए

सरांस्क : स्ट्राइकर यूसुफ युरारी पॉलसन के दूसरे हाफ में किये गये गोल और क्रिस्टियन कुएवा की पेनल्टी में चूक के सहारे डेनमार्क ने फीफा विश्व कप 2018 के ग्रुप सी के मैच में आज यहां पेरू को 1-0 से हराकर अपने अभियान का सकारात्मक आगाज किया। पेरू ने लगातार हमले किये लेकिन अंतिम क्षणों की चूक के कारण आखिर में उसे हार का सामना करना पड़ा। यही नहीं पहले हाफ के आखिरी क्षणों में कुएवा का पेनल्टी चूक जाने का भी 36 साल बाद विश्व कप में भाग ले रहे पेरू को नुकसान उठाना पड़ा। इस बीच पॉलसन ने 59वें मिनट में गोल करके डेनमार्क को बढ़त दिलायी जो आखिर में निर्णायक साबित हुई। यह गोल भले ही पॉलसन ने किया लेकिन इसमें डेनमार्क के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियन एरिक्सन की भूमिका अहम रही जो मैदान के बीच से गेंद लेकर आगे बढ़े थे।

उन्होंने बड़ी कुशलता से पेरू की रक्षापंक्ति में सेंध लगायी और फिर बड़ी खूबसूरती से उसे पॉलसन की तरफ बढ़ाया जिन्होंने दस गज की दूसरी से गोलकीपर पेड्रो गालिसे को छकाकर गोल किया। इससे पहले पेरू को 44वें मिनट में वीडियो सहायक रेफरी (वीएआर) की मदद से पेनल्टी मिली। यह विश्व कप में दूसरा अवसर था जबकि इस प्रणाली का उपयोग किया गया। तब डेनमार्क के पॉलसन ने कुएवा को बाक्स के अंदर गिरा दिया था। कुएवा पेनल्टी लेने के लिये आये लेकिन उनका शॉट हवा में लहराता हुआ क्रास बार के काफी ऊपर से बाहर चला गया। ये दोनों टीमें 2016 से लगातार 15 मैच तक अजेय रही है। डेनमार्क अपने इस रिकार्ड को बरकरार रखने में सफल रहा जबकि पेरू का अभियान थम गया। वैसे पेरू ने कई अच्छे प्रयास किये। उसने पहले 25 मिनट में डेनमार्क के दायें छोर से अच्छे मूव बनाये और इस बीच गोल पर भी शॉट जमाये।

डेनमार्क ने नवंबर में आयरलैंड के खिलाफ 5-1 की जीत के बाद कोई गोल नहीं गंवाया और उसने यह क्रम जारी रखा। पेरू ने हालांकि शुरू में उसके इस रिकार्ड को खतरे में डाल दिया था। पेरू के आंद्रे कैरिलो के पास शुरू में ही गोल करने का मौका था लेकिन डेनमार्क के गोलकीपर कास्पर स्माइकल ने उनका हमला नाकाम कर दिया। डेनमार्क को पहले हाफ में विलियम क्विस्ट के चोटिल होकर मैदान छोड़ने से भी झटका लगा। उनकी जगह लासे शोन मैदान पर उतरे। डेनमार्क के पास गोल करने का सुनहरा मौका 39वें मिनट में आाया लेकिन गोलकीपर गालिसे ने शानदार बचाव करके पेरू पर आया संकट टाला। डेनमार्क को तब बाक्स के पास फ्री किक मिली। एरिक्सन की फ्री किक पेरू के खिलाड़ियों से टकरा गयी लेकिन रिबाउंड से गेंद लासे शोन के पास पहुंची जिन्होंने गोल पर करारा शाट जमाया लेकिन गोलकीपर ने उसे बचा दिया।

24X7  नई खबरों से अवगत रहने के लिए यहाँ क्लिक करें।