BREAKING NEWS

आज का राशिफल (08 फरवरी 2023)◾आत्मनिर्भर नए भारत में हिंसा और वामपंथी उग्रवादी विचार की कोई जगह नहीं है : अमित शाह◾जीवीके ने राहुल गांधी के दावों को खारिज किया, कहा : मुंबई एयरपोर्ट को बेचने का कोई दबाव नहीं था◾Shraddha Walker Murder Case : श्रद्धा के शरीर के 17 से ज्यादा टुकड़े किए, आफताब ने कबूला - चार्जशीट◾तुर्किये और सीरिया में आए भीषण भूकंप में 7000 से अधिक लोगों की मौत◾शिंदे ने मछुआरे समुदाय को नजरअंदाज करने के लिए ठाकरे परिवार पर निशाना साधा◾सुप्रीम कोर्ट में MCD मेयर चुनाव के लिए आप की याचिका पर बुधवार को होगी सुनवाई ◾युवा कांग्रेस ने अडाणी समूह के मामले को लेकर किया प्रदर्शन◾मनोज तिवारी : केजरीवाल मंदिर के पुजारियों के साथ अन्याय कर रहे हैं, इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा◾Bilkis Bano case: सुप्रीम कोर्ट ने दोषियों की सजा में छूट के खिलाफ याचिका पर जल्द सुनवाई का दिया आश्वासन◾अमित शाह बोले- नयी सहकारिता नीति बनने से देश में सहकारी आंदोलन मजबूत होगा◾'कांग्रेस की अडाणी से नजदीकी...', राहुल गांधी के बयानों पर भाजपा सांसद निशिकांत दुबे का पलटवार ◾ममता बनर्जी बोलीं- सिर्फ TMC ही ‘डबल इंजन’ सरकार को सत्ता से कर सकती है बाहर◾असम : बाल विवाह के खिलाफ कार्रवाई के बाद अब समय सीमा के अंदर आरोपपत्र दाखिल करने की बड़ी चुनौती ◾श्रद्धा वाकर हत्याकांड में अदालत ने चार्जशीट पर लिया संज्ञान, 21 को सुनवाई◾ UP Politics: राहुल गांधी का बड़ा आरोप, बोले- 'CM योगी धार्मिक नेता नहीं, बल्कि एक मामूली ठग, बीजेपी कर रही अधर्म'◾AgustaWestland Scam: सुप्रीम कोर्ट ने बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल को जमानत देने से इंकार किया◾CM हिमंत बोले- त्रिपुरा की क्षेत्रीय अखंडता से समझौता नहीं करेगी भाजपा◾झारखंड : मंडी शुल्क के खिलाफ अनाज व्यापारियों का आंदोलन, दुकानें और प्रतिष्ठान बंद रखने का निर्णय ◾गृह मंत्रालय का बड़ा ऐलान, 'देश के 31 जिलों में अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का प्रावधान'◾

विराट कोहली के बाद किसको बनना चाहिए RCB का कप्तान? आशीष नेहरा ने सुझाया इस युवा खिलाड़ी का नाम

आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रदर्शन अब तक भी काफी बेहतर चल रहा है। टीम प्लेऑफ में एंट्री कर चुकी है और पहले एलिमिनेटर में आरसीबी की भिड़ंत कोलकाता नाइट राइडर्स से होनी है। वहीं इस टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली पीछे दिनों ही साफ कर चुकें है कि इस सीजन के बाद वो बैंगलोर की कप्तानी से किनारा कर लेंगे और बतौर खिलाड़ी टीम का हिस्सा रहेंगे। 

ऐसे में सभी के मन में यह सवाल है कि विराट के बाद आरसीबी टीम की कमान कौन संभालेंगा? इस बीच भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का मानना है कि युवा सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल इस रोल को बखूबी निभाने का माद्दा रखते हैं।

अपनी हालिया बातचीत में आशीष नेहरा ये कहते हुए नजर आये, देवदत्त पडिक्कल के पास रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को लीड करने की काबिलियत मौजूद है। अगर टीम लंबे समय के लिए एक ऐसे खिलाड़ी की तलाश में है, जो कप्तान बना रह सके तो उनको पडीक्कल को कप्तानी सौंप देनी चाहिए।' पडीक्कल का प्रदर्शन आईपीएल 2021 में काफी शानदार रहा है और उन्होंने अबतक खेले 13 मैचों में 125.80 के औसत के साथ 390 रन कूटे हैं। 

वहीं इस सीजन तो पडीक्कल के बल्ले से एक शतक भी निकल चुका है साथ ही वो एक अर्धशतक भी जड़ चुके हैं। कर्नाटक के इस युवा बल्लेबाज के पास पारी को सफल बनने के साथ ही ताबड़तोड़ बैटिंग करने का भी हुनर है और यही वजह है कि वह लगभग ज्यादातर मैचों में बैंगलोर को अच्छी शुरुआत देने में पडीक्कल का अहम योगदान रहा है। 

गौरतलब है, विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14 वें सीजन में काफी शानदार खेल दिखाया है और टीम लगातार दूसरे साल प्लेऑफ में पहुंचने में सफल रही है। बैंगलोर की टीम ने 14 मैचों में से 9 में जीत दर्ज करते हुए अंतिम चार में अपनी जगह पक्की की। आखिरी मैच में आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से रौंदा था। अब 11 अक्टूबर को शारजाह में एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी का सामना केकेआर से होगा।