BREAKING NEWS

PM मोदी प्रयागराज में 26,526 दिव्यांगों, बुजुर्गों को बांटेंगे उपकरण◾ओडिशा : 28 फरवरी को अमित शाह करेंगे CAA के समर्थन में रैली को संबोधित◾SP आजम खान के बेटे अब्दुल्ला की विधानसभा सदस्यता खत्म◾AAP पार्टी ने पार्षद ताहिर हुसैन को किया सस्पेंड, दिल्ली हिंसा में मृतक संख्या 38 पहुंची◾दिल्ली हिंसा : अंकित शर्मा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कई सनसनीखेज खुलासे, चाकू मारकर की गई थी हत्या◾दिल्ली हिंसा सोनिया समेत विपक्षी नेताओं के भड़काने का नतीजा : BJP ◾रॉ के पूर्व चीफ एएस दुलत ने फारूक अब्दुल्ला से की मुलाकात◾दिल्ली हिंसा : AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर को किया गया सील, SIT करेगी हिंसा की जांच◾दिल्ली HC में अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया के निर्वाचन को दी गई चुनौती◾दिल्ली हिंसा की निष्पक्ष जांच हो, दोषियों को मिले कड़ी से कड़ी सजा -पासवान◾CAA पर पीछे हटने का सवाल नहीं : रविशंकर प्रसाद◾बंगाल नगर निकाय चुनाव 2020 : राज्य निर्वाचन आयुक्त मिले पश्चिम बंगाल के गवर्नर से◾दिल्ली हिंसा : आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर से मिले पेट्रोल बम और एसिड, हिंसा भड़काने की थी पूरी तैयारी ◾TOP 20 NEWS 27 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, शान से पहुंची सेमीफाइनल में ◾पार्षद ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर बोले केजरीवाल : आप का कोई कार्यकर्ता दोषी है तो दुगनी सजा दो ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार को 10-10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार◾दिल्ली में हुई हिंसा का राजनीतिकरण कर रही है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी : प्रकाश जावड़ेकर ◾दिल्ली हिंसा : केंद्र ने कोर्ट से कहा-सामान्य स्थिति होने तक न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं ◾ताहिर हुसैन को ना जनता माफ करेगी, ना कानून और ना भगवान : गौतम गंभीर ◾

इन दिग्गज क्रिकेटर्स ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में धोनी-जाधव की धीमी बल्लेबाजी पर उठाये सवाल

बीते रविवार को आईसीसी के 38वें मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 338 रनों का पीछा करते हुए एक फिर से भारतीय टीम की धीमी बल्लेबाजी सामने आई। भारत के तीसरे ओवर में केएल राहुल का विकेट गिरने के बाद विराट आैर रोहित ने अपनी साझेदारी से संभाल लिया था। इंग्लैंड ने भारत को मैच जीतने के लिए बड़ा स्कोर दिया था और इसी को देखते हुए भारतीय टीम के बल्लेबाजों को तेजी से रन बनाने की जरूरत थी। 

हार्दिक पांड्या पारी के 44वें ओवर में आउट हुए और उस समय भारत को जीतने के लिए 31 गेंदों पर 71 रनों की आवश्यकता थी। उस समय क्रीज पर केदार जाधव और महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाजी कर रहे थे। धोनी और जाधव को उस समय ज्यादा आक्रामक बल्लेबाजी करनी थी लेकिन वह दोनों सिर्फ सिंगल्स ही बटोर रहे थे। मैच हारने के बाद धोनी और जाधव की धीमी बल्लेबाजी पर कई दिग्गजों ने सवाल उठाए हैं। 


सवाल उठाए सौरव गांगुली, नासिर हुसैन ने

धोनी और जाधव की धीमी बल्लेबाजी पर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने सवाल उठाते हुए कमेंट्री बॉक्स में कहा था कि, मैं पूरी तरह आश्चर्य चकित हूं। मुझे समझ नहीं आ रहा क्या हो रहा है। जरूरत से बिल्कुल उलट भारतीय टीम इस समय खेल रही है। रनों की टीम केे जरूरत है। यह विश्व कप का बड़ा मैच है। मैदान में बैठे फैन्स भी चाहते हैं कि धोनी और जाधव रिस्क लें और शॉट्स खेलें। 

सौरव गांगुली ने नासिर हुसैन के सवालों का जबाब देते हुए कहा था कि, आपके पास 5 विकेट हैं फिर भी आप जीत की कोशिश नहीं करते, ये सब माइंड सेट बताता है। इस स्टेज पर गेंद कहां गिर रही है इससे फर्क नहीं पड़ता, फिलहाल सिर्फ बाउंड्रीज चाहिए। 

धीमी बल्लेबाजी पर आकाश चोपड़ा ने भी सवाल उठाए

जब हार्दिक पांड्या आउट हो गए थे तो क्रीज पर केदार जाधव आए उस दौरान तेजी से रन बनाने की जरूरत थी। आकाश चोपड़ा ने भी कमेंट्री बॉक्स में कहा कि, ऐसा कहीं से नहीं लग रहा कि टीम जीतने के लिए खेल रही है। बल्लेबाजों को रिस्क लेने की जरूरत है। यहां सिगल्स से काम नहीं चलेगा। 

इतने रन बनाए धोनी और जाधव ने

महेंद्र सिंह धोनी ने इस मैच में नाबाद 42 रनों की पारी खेली और इस दौरान 31 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्का ही लगाया। केदार जाधव ने नाबाद 12 रनों की पारी 13 गेंदों में खेली और इस दौरान उन्होंने 1 चौका जड़ा। दिलचस्प बात तो यह है कि एक ही कुल छक्का भारत की पारी में लगा तो वहीं इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने 13 छक्के लगाए थे।