BREAKING NEWS

उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत पर बोली प्रियंका गांधी- यह हम सबकी नाकामयाबी है हम उसे न्याय नहीं दिला पाए◾उन्नाव रेप केस: बुजुर्ग पिता की गुहार, बेटी के गुनहगारों को मिले मौत की सजा◾उन्नाव पीड़िता की मौत पर बोली स्वाति मालीवाल- सरकार बलात्कार पीड़िताओं के प्रति असंवेदनशील ◾उन्नाव रेप पीड़िता की दर्दनाक मौत अति-कष्टदायक : मायावती◾सीएम बनने के बाद PM मोदी से पहली बार मिले उद्धव ठाकरे, सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए मुम्बई रवाना हुए मोदी ◾झारखंड विधानसभा चुनाव : सिल्ली में जीत का 'चौका' लगा पाएंगे सुदेश महतो?◾झारखंड: विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 20 सीटों पर मतदान जारी, PM मोदी ने की लोगों से वोट डालने की अपील ◾जिंदगी की जंग हार गई उन्नाव रेप पीड़िता, सफदरजंग अस्पताल में हुई मौत◾महिलायें अपने हाथ में लें देश की बागडोर : प्रियंका गांधी वाड्रा◾हैदराबाद मुठभेड़ मामले में पुलिस ने आत्मरक्षा में गोली चलाई : येदियुरप्पा◾प्रियंका गांधी वाड्रा ने ताबड़तोड़ बैठकें कर जनमुद्दों पर सरकार को जगाने की रणनीति पर चर्चा की ◾TOP 20 NEWS 6 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भाजपा महाराष्ट्र में सरकार नहीं बना पाई, झारखंड में भी हारेगी : पी. चिदंबरम ◾हैदराबाद गैंगरेप : एनकाउंटर पर बोले पुलिस कमिश्नर-आरोपियों ने पिस्टल छीनकर की थी फायरिंग, 2 पुलिसकर्मी भी हुए घायल◾झारखंड में बोले चिदंबरम- नाकाबिल लोगों के हाथ में होने से भारी संकट में है भारत की अर्थव्यवस्था◾राष्ट्रपति को भेजी गई निर्भया गैंगरेप के दोषी की दया याचिका, गृह मंत्रालय ने की खारिज करने की मांग◾अधीर रंजन के बयान पर स्मृति का पलटवार, लोकसभा में बोलीं-रेप को राजनीतिक हथियार बनने वाले दे रहे भाषण ◾हैदराबाद गैंगरेप: आरोपियों के एनकाउंटर पर नेताओं ने दी यह प्रतिक्रिया, जाने किसने क्या कहा◾पड़ोसी देशों में उत्पीड़न के शिकार लोगों को भारतीय नागरिकता देने से बेहतर कल सुनिश्चित होगा : PM मोदी ◾हैदराबाद गैंगरेप : एनकाउंटर के बाद पुलिसवालों पर बरसाए गए फूल, महिलाओं ने राखी बांधकर किया धन्यवाद ◾

खेल

जोकोविच और सेरेना प्री क्वार्टर फाइनल में

 djokovic-1

मेलबर्न : सेरेना विलियम्स ने उक्रेन की किशोरी दयाना यास्त्रेमस्का को टेनिस का कड़ा सबक सिखाकर शनिवार को यहां आस्ट्रेलियाई ओपन महिला एकल के अंतिम-16 में जगह बनायी जबकि पुरूषों में शीर्ष वरीय नोवाक जोकोविच को आगे बढ़ने की राह में पहली बार सेट गंवाना पड़ा जिसके लिये उन्होंने ‘फ्लड लाइट’ को दोष दिया। मारग्रेट कोर्ट के रिकार्ड 24 ग्रैंडस्लैम एकल खिताब की बराबरी की कवायद में लगी सेरेना ने विश्व में 57वें नंबर की यास्त्रेमस्का को 6-2, 6-1 से हराया।

उनका अगला मुकाबला विश्व में नंबर एक सिमोना हालेप से होगा जिन्होंने सेरेना की बड़ी बहन वीनस को 6-2, 6-3 से शिकस्त दी। दो साल पहले दो महीने की गर्भवती होने के बावजूद यहां अपना 23वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाली सेरेना को इस बार 16वीं वरीयता दी गयी है लेकिन वह खिताब की प्रबल दावेदार हैं। सेरेना ने 1999 में जब अपना पहला खिताब जीता था तब उनकी प्रतिद्वंद्वी यास्त्रेमस्का का जन्म भी नहीं हुआ था।

पुरूष एकल में खिताब के प्रबल दावेदार जोकोविच ने कनाडा के डेनिस शापोवालोव को 6-3, 6-4, 4-6, 6-0 से हराया लेकिन इस बीच उन्होंने एक सेट भी गंवाया। रिकार्ड सातवें आस्ट्रेलियाई ओपन खिताब की कवायद में लगे जोकोविच तीसरे सेट में जब 3-0 से आगे चल रहे थे तो खिली धूप के बीच में रॉड लेवर एरेना पर दूधिया रोशनी भी चमक उठी। इससे जोकोविच की एकाग्रता टूट गयी और उन्होंने अगले सात में से छह गेम गंवा दिये।

उन्होंने फ्रेंच अंपायर डेमियन डुमुसोइस से भी पूछा कि रोशनी क्यों जलायी गयी। सर्बिया के 17 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन जोकोविच ने बाद में कहा कि मुझे लगता है कि तब दूधिया रोशनी करने का कोई मतलब नहीं था। तब पांच बज रहे थे और इसके बाद अगले चार घंटे तक प्रकाश रहता है। हालांकि इसके बाद जोकोविच अपनी लय में आ गये।