BREAKING NEWS

उत्तर प्रदेश : किसानों के मुद्दे पर सड़क पर उतरेगी कांग्रेस ◾कश्मीर मुद्दे पर विदेश मंत्रालय ने कहा-किसी तीसरे पक्ष की कोई भूमिका नहीं◾निर्भया मामले में आरोपियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी करने वाले जज का हुआ ट्रांसफर◾CM नीतीश की चेतावनी पर पवन वर्मा बोले- मुझे चिट्ठी का जवाब नहीं मिला◾भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले- देश हित में लिए प्रधानमंत्री के फैसलों से देश में नई ऊर्जा एवं उत्साह पैदा हुआ◾नेताजी ने हिंदू महासभा की विभाजनकारी राजनीति का विरोध किया था : ममता बनर्जी◾‘हिंदुत्व’ की राह पर निकले राज ठाकरे, MNS का नया झंडा लॉन्च किया◾CM नीतीश कुमार ने पवन वर्मा को लताड़ा, कहा- जिसको जहां जाना है, जाएं◾तिहाड़ जेल प्रशासन ने निर्भया के गुनहगारों से पूछी उनकी अंतिम इच्छा, 1 फरवरी को होगी फांसी◾JNU और जामिया में पश्चिमी यूपी के छात्रों को 10 फीसदी आरक्षण दे दो, सबका इलाज कर देंगे : संजीव बालियान◾PM मोदी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस और बाल ठाकरे को उनकी जयंती पर दी श्रद्धांजलि, ट्वीट कर कही ये बात◾चीन में कोरोना वायरस से 17 लोगों की मौत के बाद इमरजेंसी घोषित, शहर छोड़ने पर भी लगी रोक ◾उपराष्ट्रपति नायडू ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि अर्पित की, ट्वीट कर कही ये बात◾अनुपम खेर ने ट्विटर पर दिया नसीरुद्दीन शाह को जवाब, कहा - कुछ पदार्थों के सेवन का नतीजा है यह बयान◾अगले दस दिन में देश में 5,000 और शाहीन बाग होंगे : आजाद ◾पुरुष घर पर रजाई में सो रहे, महिलाएं चौराहे पर : सीएए विरोध पर बोले योगी आदित्यनाथ ◾मौत की सजा पाने वाले दोषियों को सात दिन में फांसी देने के लिये केन्द्र पहुंचा न्यायालय◾नेताजी जयंती को लेकर भाजपा में उत्साह नहीं, पोते चंद्र कुमार हैरान !◾गणतंत्र दिवस परेड में गुरु नानक के साथ जयपुर के परकोटा और गुजरात की बावड़ी की झलक◾राहुल 30 जनवरी को वायनाड में करेंगे सीएए विरोधी रैली◾

ये चाइल्ड आर्टिस्ट आज है Indian team का दिग्गज ऑलराउंडर

बॉलीवुड का सुनते ही बहुत से कलाकार हैं जिनके बारे में हमें ध्यान आ जाता है। हमारे देश में वैसे ही फिल्मों का बहुत ही क्रेज है। लोगों को जितना फिल्में देखना का  क्रेज है उतना ही उन्हें फिल्मों में एक्टर या एक्टरस बनने का शौक है।

\"bollywood\"

बहुत सी खबरें हैं जो बॉलावुड से आती रहती हैं। जैसे कि आजकल तो एक नया ही चलन बन गया है कि सोशल मीडिया पर बॉलीवुड के सुपरस्टार की तस्वीरें पोस्ट कर देते हैं और फिर बोलते हैं पहचानिए अपने सुपरस्टार को। बहुत सारे एक्टर की बचपन की तस्वार पोस्ट हुई थीं।

बॉलीवुड के कई सुपरस्टार ने किया है चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम

\"\"  

आज हम वैसे ही एक बच्चे के बचपन की तस्वीर से उसे पहचानने की कोशिश करेंगे। वैसे तो बहुत से एक्टर हैं जिन्होंने अपने बाल कलाकार के रूप में काम किया है। जैसे कि ऋतिक रोशन जिन्होंने बाल कलाकार के रूप में काम किया था। फिल्म भगवान दादा में ऋतिक ने काम किया था उस फिल्म में उनके पिता राकेश रोशन, रजनीकांत और श्री देवी थे।

\"\"  

आज हम जिसकी बात कर रहें हैं उसने बचपन में दो फिल्मों में जरूर काम किया था लेकिन वह बड़ा होकर कोई बड़ा एक्टर नहीं बना बल्कि वह एक क्रिकेटर बना है जो कि आज की टीम इंडिया में खेलता है। और बहुत ही अच्छी बल्लेबाजी करता है।

पहचान सकते हैं Indian team के अपने पंसदीदा क्रिकेटर को 

\"\"

यह और कोई नहीं Indian team कर बेहतरीन बेल्लबाज युवराज सिंह। आपको हैरानी होगी कि युवराज सिंह कैसे फिल्मों में बाल कलाकार का किरदार कर सकते हैं।

\"\"

हां उन्होंने दो पंजाबी फिल्मों में काम किया है फिल्म मेहंदी सगना दी और पुत सरदार इन फिल्मों में बाल कलाकार का किरदार निभाया था। आपको बता दें कि युवराज का जन्म पंजाब में हुआ था और उनके पिता भी क्रिकेटर हैं।

युवराज को क्रिकेटर बनाना चाहते थे पिता

\"\"

वह भी Indian team में खेल चुके हैं और उनके पिता ने भी पंजाबी फिल्मों में काम किया हुआ है। युवराज को बचपन से ही पंसदीदा खेल टेनिस और रोलर स्केटिंग बहुत पंसद थे। आपको बता दें कि युवराज ने रोलर स्केटिंग अंतरर्राष्ट्रीय अंडर 14 की चैंपियनशिप जीती हुई है।

\"\"

युवराज के पिता को सिर्फ क्रिकेट पंसद था और वह युवराज को एक क्रिकेटर बनाना चाहते थे। इसलिए उन्होंने युवराज को रोज सिर्फ क्रिकेट ही खेलने को कहा। और इसके लिए उनके पिता ने उनका रोज अभ्यास कारना शुरू कर दिया।

युवराज को विश्वकप के दौरान हुआ था कैंसर

\"\"

साल 2011 में युवराज को लंग्स कैंसर हो गया था जिसकी वजह से उन्हें इलाज के लिए विदेश जाना पड़ा था। और उनकी मां को हमेशा से यकीकन था कि युवराज बहुत जल्द ठीक हो जाएंगे और दुबारा से Indian team  में खेलेंगे।

\"\"

युवराज एक साल बाद पूरे अच्छे से विदेश से ठीक होकर लौटे और उन्होंने 2012 में भी टीम में वापसी भी की । युवराज ने 2012 में न्यूजीलैंद के खिलाफ सीरिज में वापसी की और इंडिया के लिए खेले। युवराज आज तक इंडिया के लिए खेलते हैं।

\"\"