BREAKING NEWS

PMC बैंक घोटाला : 24 अक्टूबर तक बढ़ी आरोपी राकेश वधावन और सारंग वधावन की हिरासत◾सोशल मीडिया अकाउंट को आधार से जोड़ने के सभी मामले सुप्रीम कोर्ट में ट्रांसफर◾मोदी से मिले नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी, PM ने मुलाकात के बाद किया ये ट्वीट ◾J&K और लद्दाख के सरकारी कर्मचारियों को केंद्र का दिवाली तोहफा, 31 अक्टूबर से मिलेगा 7th पेय कमीशन का लाभ ◾राजनाथ सिंह बोले- नौसेना ने यह सुनिश्चित करने के लिए सतर्कता बरती कि 26/11 दोबारा न होने पाए◾राज्यपाल जगदीप धनखड़ का बयान, बोले-ऐसा लगता है कि पश्चिम बंगाल में किसी प्रकार की सेंसरशिप है◾भारतीय सेना ने पुंछ में LoC के पास मोर्टार के तीन गोलों को किया निष्क्रिय◾INX मीडिया भ्रष्टाचार मामले में पी.चिदंबरम को मिली जमानत◾गृहमंत्री अमित शाह का आज जन्मदिन, PM मोदी सहित कई नेताओं ने दी बधाई◾अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट करेगा तय, समझौता या फैसला !◾पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती◾Exit Poll : महाराष्ट्र और हरियाणा में भाजपा की प्रचंड जीत के आसार◾अनुच्छेद 370 हटाने के भारत के उद्देश्य का करते हैं समर्थन, पर कश्मीर में हालात पर हैं चिंतित : अमेरिका◾चुनाव के बाद एग्जिट पोल के नतीजे, भाजपा ने राहुल को मारा ताना ◾पकिस्तान द्वारा डाक मेल सेवा पर रोक लगाने के लिए रवि शंकर प्रसाद ने की आलोचना ◾सम्राट नारुहितो के राज्याभिषेक समारोह में शामिल होने जापान पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद ◾गृह मंत्री अमित शाह से मिले CM कमलनाथ, केंद्र से 6,600 करोड़ रुपये की सहायता मांगी ◾पाकिस्तान ने भारत के साथ डाक सेवा बंद की, भारत ने अंतरराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन बताया ◾सरकार ने सियाचिन को पर्यटकों के लिए खोलने का फैसला किया : राजनाथ सिंह ◾TOP 20 NEWS 21 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

खेल

तारीफ या आलोचना को गंभीरता से नहीं लेता

लीड्स : स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भारत के विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंचने का श्रेय टीम प्रयास को दिया और साथ की कहा कि वह तारीफ या आलोचना को गंभीरता से नहीं लेते। शनिवार को विश्व कप में श्रीलंका के खिलाफ भारत के अंतिम लीग मैच सलमी बल्लेबाज रोहित शर्मा और लोकेश राहुल के शतक से भारत की सात विकेट की जीत के बाद बुमराह ने कहा कि मैं तारीफ या आलोचना को गंभीरता से नहीं लेता।उन्होंने कहा कि मेरा सारा ध्यान इस बात पर होता है कि मेरी तैयारी कैसी होगी, मैं योजना को लागू कैसे करूंगा और मैं टीम के लिए क्या कर सकता हूं। 

हैडिंग्ले में 37 रन पर तीन विकेट चटकाने के बाद अहमदाबाद के 25 साल के बुमराह 17 विकेट चटकाकर मौजूदा विश्व कप के सबसे सफल गेंदबाजों में न्यूजीलैंड के लाकी फर्ग्युसन, पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर और इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं। उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ी काफी जिम्मेदारी ले रहे हैं इसलिए यह काफी अच्छा है। बुमराह ने कहा कि जब आपके ऊपर अतिरिक्त जिम्मेदारी होती है तो आप और कड़ी मेहनत करते हो और योजनाओं को अच्छी तरह लागू करते हो, इसलिए यह हमारे लिए अच्छा संकेत है। 

उन्होंने कहा कि विश्व कप में अधिकांश मैचों में हमारे पास गेंदबाजी के लिए सिर्फ पांच गेंदबाज थे और पूरे टूर्नामेंट के दौरान ऐसा ही हुआ। यहां सभी ने अच्छा प्रदर्शन किया। यह हमारे लिए अच्छा अभियान रहा, सभी ने विकेट चटकाए और बल्ले से भी अब तक सभी ने योगदान दिया जो काफी अच्छा रहा। साथी गेंदबाजों की तारीफ करते हुए बुमराह ने कहा कि आपने देखा कि हार्दिक पंड्या ने विकेट चटकाए, मोहम्मद शमी ने विकेट हासिल किए और मैंने भी विकेट हासिल किए, यह आगे बढ़ते हुए हमारे लिए सकारात्मक चीज है। उन्होंने कहा कि यहां सभी ने अच्छा प्रदर्शन किया। यह हमारे लिए अच्छा अभियान रहा, सभी ने विकेट हासिल किए और रन बनाए।