BREAKING NEWS

प्रकाश जावड़ेकर बोले- बीजिंग से कम समय में दिल्ली में प्रदूषण से निपट लेंगे◾CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान, बोले-पानी और सीवर के नए कनेक्शन पर देने होंगे 2,310 रुपये ◾NCP ने ली भाजपा की चुटकी, कहा- 'शरद पवार ने राजनीति के चाणक्य को दी मात'◾महाराष्ट्र : सरकार गठन को लेकर मुंबई में शाम 4 बजे होगी शिवसेना, NCP और कांग्रेस की बैठक◾संसद परिसर में कांग्रेस ने 'Electoral Bond' के खिलाफ किया प्रदर्शन◾गठबंधन पर संजय निरुपम तंज, कहा- 'तीन तिगाड़े काम बिगाड़े' वाली सरकार चलेगी कब तक?◾महाराष्ट्र में 5 साल के लिए शिवसेना का ही होगा मुख्यमंत्री : संजय राउत◾इजराइल के PM बेंजामिन नेतन्याहू पर भ्रष्टाचार, धोखाधड़ी और विश्वासघात मामले में आरोप तय◾सत्यपाल मलिक बोले- अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर में केवट-शबरी की भी हों मूर्तियां, ट्रस्ट को लिखूंगा चिट्ठी◾झारखंड चुनाव: भाजपा के 'बागी' सरयू राय के बहाने नीतीश ने 'तीर' से साधे कई निशाने◾अयोध्या विवाद पर आए फैसले पर दूसरे देशों से संवाद बहुत सफल रहा : विदेश मंत्रालय◾झारखंड विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण में 20 विधानसभा सीटों पर 260 प्रत्याशी आजमाएंगे किस्मत◾उद्धव ठाकरे और आदित्य ने मुंबई में शरद पवार से की मुलाकात ◾सोनिया ने शिवसेना संग गठबंधन के लिए सीडब्ल्यूसी का सुरक्षित रास्ता चुना ◾श्रीलंका की नई सरकार के साथ करीब से मिलकर काम करने को तैयार : भारत◾महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार के गठन के आसार बढे , शुक्रवार को हो सकती है इस बारे में घोषणा◾चुनावी बांड से चुनावी राजनीति में साफ धन आया : भाजपा ◾SPG सुरक्षा हटाए जाने पर बोलीं प्रियंका - यह राजनीति है ◾सेना ने मुख्यमंत्री पद के लिए नए नाम सुझाए, राकांपा ने उद्धव पर दिया जोर◾ED ने कश्मीर में आतंकवादियों से संबंधित छह संपत्तियां जब्त की ◾

खेल

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज आेवर्टन ने दिए आस्ट्रेलिया को शुरुआती झटके, स्मिथ ने संभाला

 smith

पर्थ: इंग्लैंड की टीम तीसरे एशेज टेस्ट में मिली लय को कायम नहीं रख सकी और स्टीव स्मिथ ने एक बार फिर संकटमोचक की भूमिका निभाते हुए दूसरे दिन आज आस्ट्रेलिया को शुरूआती झटकों से उबारा। इंग्लैंड ने जानी बेयरस्टा और डेविड मलान की रिकार्ड दोहरी शतकीय साझेदारी के दम पर पहली पारी में 403 रन बनाये। जवाब में आस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 203 रन बना लिये थे।

स्मिथ 92 और शान मार्श सात रन बनाकर खेल रहे थे और अभी भी आस्ट्रेलिया 200 रन पीछे है जबकि उसके सात विकेट बाकी है। इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने से ठीक पहले मार्श को आउट करने का मौका गंवा दिया जब गेंद उनके बल्ले से लगकर शार्ट लेग पर मार्क स्टोनमैन के पैर पर लगी और रिबाउंड पर भी वह कैच नहीं लपक सके। इससे पहले इंग्लैंड ने एक समय चार विकेट पर 368 रन बना लिये थे जब मलान और बेयरस्टा खेल रहे थे लेकिन आखिरी छह विकेट उसने 35 रन के भीतर गंवा दिये।

अपना दूसरा मैच खेल रहे क्रिस ओवरटन ने आस्ट्रेलिया के दोनों सलामी बल्लेबाजों डेविड वार्नर (22) और कैमरन बेनक्रोफ्ट (25) को आउट करके इंग्लैंड का शिकंजा कसने की कोशिश की लेकिन एक बार फिर स्मिथ ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया। स्मिथ और उस्मान ख्वाजा ने 124 रन जोड़े। अपनी 122 गेंद की पारी में स्मिथ ने 14 चौके और एक छक्का लगाया। ख्वाजा 50 रन बनाकर क्रिस वोक्स की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। इससे पहले मलान और बेयरस्टा के आउट होने के बाद इंग्लैंड ने आखिरी छह विकेट सिर्फ 35 रन के भीतर गंवा दिये।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।