BREAKING NEWS

कोरोना वायरस के 6.87 लाख मामलों के साथ रूस को पीछे छोड़ भारत तीसरे स्थान पर पहुंचा ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कोहराम जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 6,555 नए केस◾खालिस्तानी समर्थक संगठन SFJ पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, 40 वेबसाइट्स पर लगाया प्रतिबंध◾घाटे के चलते आने वाले दिनों में टेलीकॉम कंपनियां बढ़ा सकती है फ़ोन कॉल और इंटरनेट के रेट ◾तमिलनाडु में कोरोना वायरस के 4,150 नये मामले आये सामने , मृतकों की संख्या 1,510 पहुंची ◾राजधानी दिल्ली में कोरोना का विस्फोट जारी, बीते 24 घंटे में 2,244 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 99 हजार के पार◾गुजरात के कच्छ जिले में 4.2 तीव्रता का भूकंप आया, वहीं 4.6 तीव्रता के झटकों से फिर थर्राया मिजोरम ◾गाजियाबाद की अवैध पटाखा फैक्ट्री में धमाके से 7 की मौत, कई लोग घायल◾कानपुर एनकाउंटर : शक के दायरे में चौबेपुर थाना, IG बोले-सबूत मिले तो पुलिसवालों पर दर्ज होगा हत्या का केस◾TMC नेता कल्याण बनर्जी का विवादित बयान, वित्तमंत्री सीतारमण को बताया 'काली नागिन'◾राहुल गांधी का केंद्र पर तंज, कहा-सूर्य, चंद्रमा और सत्य ज्यादा देर छिप नहीं सकते◾रक्षा मंत्री राजनाथ के साथ अमित शाह ने सरदार पटेल कोविड-19 केयर सेंटर का किया दौरा ◾कानपुर घटनाक्रम के लिए ओवैसी ने CM योगी की 'ठोक देंगे' पॉलिसी को बताया जिम्मेदार◾देश में 24 घंटों के दौरान 25 हजार से अधिक कोरोना मामलों की पुष्टि,मरीजों की संख्या 6 लाख 73 हजार के पार ◾कानपुर : 8 पुलिसकर्मियों को जान से मारने वाले आरोपी विकास दुबे का साथी दयाशंकर गिरफ्तार◾कोरोना रिकवरी रेट बढ़ने पर बोले CM केजरीवाल- 2 करोड़ लोगों की मेहनत रंग ला रही◾J&K : पुलवामा में आतंकियों ने CRPF के काफिले को IED ब्लास्ट के जरिये बनाया निशाना,एक जवान घायल◾Coronavirus : दुनियाभर में वैश्विक महामारी का प्रकोप जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 11 लाख के पार ◾दिल्ली में रातभर चली तेज हवाओं और बारिश ने दिलाई गर्मी से राहत, मौसम हुआ सुहाना ◾ पूर्वी लद्दाख गतिरोध : चीन से लगी सीमा पर प्रमुख केंद्रों पर तैनाती बढ़ा रही है वायु सेना ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज आेवर्टन ने दिए आस्ट्रेलिया को शुरुआती झटके, स्मिथ ने संभाला

पर्थ: इंग्लैंड की टीम तीसरे एशेज टेस्ट में मिली लय को कायम नहीं रख सकी और स्टीव स्मिथ ने एक बार फिर संकटमोचक की भूमिका निभाते हुए दूसरे दिन आज आस्ट्रेलिया को शुरूआती झटकों से उबारा। इंग्लैंड ने जानी बेयरस्टा और डेविड मलान की रिकार्ड दोहरी शतकीय साझेदारी के दम पर पहली पारी में 403 रन बनाये। जवाब में आस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 203 रन बना लिये थे।

स्मिथ 92 और शान मार्श सात रन बनाकर खेल रहे थे और अभी भी आस्ट्रेलिया 200 रन पीछे है जबकि उसके सात विकेट बाकी है। इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने से ठीक पहले मार्श को आउट करने का मौका गंवा दिया जब गेंद उनके बल्ले से लगकर शार्ट लेग पर मार्क स्टोनमैन के पैर पर लगी और रिबाउंड पर भी वह कैच नहीं लपक सके। इससे पहले इंग्लैंड ने एक समय चार विकेट पर 368 रन बना लिये थे जब मलान और बेयरस्टा खेल रहे थे लेकिन आखिरी छह विकेट उसने 35 रन के भीतर गंवा दिये।

अपना दूसरा मैच खेल रहे क्रिस ओवरटन ने आस्ट्रेलिया के दोनों सलामी बल्लेबाजों डेविड वार्नर (22) और कैमरन बेनक्रोफ्ट (25) को आउट करके इंग्लैंड का शिकंजा कसने की कोशिश की लेकिन एक बार फिर स्मिथ ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया। स्मिथ और उस्मान ख्वाजा ने 124 रन जोड़े। अपनी 122 गेंद की पारी में स्मिथ ने 14 चौके और एक छक्का लगाया। ख्वाजा 50 रन बनाकर क्रिस वोक्स की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। इससे पहले मलान और बेयरस्टा के आउट होने के बाद इंग्लैंड ने आखिरी छह विकेट सिर्फ 35 रन के भीतर गंवा दिये।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।