BREAKING NEWS

महाराष्ट्र में अमित शाह ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के लिए नेहरू को ठहराया जिम्मेदार◾राज बब्बर बोले-अन्य विपक्षी पार्टियां डरी हुई हैं केवल कांग्रेस ही बीजेपी को टक्कर दे सकती है◾अक्षरधाम मंदिर के पास पुलिस वाहन पर 4 अज्ञात बदमाशों ने की गोलीबारी◾मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर थरूर ने केंद्र पर उठाए सवाल, बोले-पिछले 6 वर्षों में क्या देखा◾बलोच, सिंधी और पख्तून समूहों को PM मोदी और डोनाल्ड ट्रंप से मदद की आस◾ह्यूस्टन में PM मोदी ने ऊर्जा कंपनियों के 17 सीईओ से की वार्ता, अमेरिका से LNG पर करार◾VIDEO : ह्यूस्टन में कश्मीरी पंडितों से मिले PM मोदी, बोले- जो आपने कष्ट झेला वो कम नहीं है◾ह्यूस्टन में PM मोदी ने पेश की स्वच्छता की मिसाल, गिरा हुआ फूल खुद उठा कर सबको चौंकाया, देखें VIDEO◾भारतीय अमेरिकी समुदाय ने कहा- PM नरेंद्र मोदी की यात्रा ह्यूस्टन के लिए बड़ी बात◾अयोध्या के विवादित ढांचा को ढहाए जाने के मामले में कल्याण सिह को समन जारी◾‘Howdy Modi’ के लिए ह्यूस्टन तैयार, 50 हजार टिकट बिके ◾‘Howdy Modi’ कार्यक्रम के लिए PM मोदी पहुंचे ह्यूस्टन◾प्रधानमंत्री का ह्यूस्टन दौरा : भारत, अमेरिका ऊर्जा सहयोग बढ़ाएंगे ◾क्या किसी प्रधानमंत्री को ऐसे बोलना चाहिए : पाक को लेकर मोदी के बयान पर पवार ने पूछा◾कश्मीर पर भारत की निंदा करने के लिये पाकिस्तान सबसे ‘अयोग्य’ : थरूर◾राजीव कुमार की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज ◾AAP ने अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने में देरी पर ‘धोखा दिवस’ मनाया ◾ शिवसेना, भाजपा को महाराष्ट्र चुनावों में 220 से ज्यादा सीटें जीतने का भरोसा◾आधारहीन है रिहाई के लिए मीरवाइज द्वारा बॉन्ड पर दस्तखत करने की रिपोर्ट : हुर्रियत ◾TOP 20 NEWS 21 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

खेल

WORLD CUP 2019, ENG VS AFG : इंग्लैंड ने अफगानिस्तान के खिलाफ रिकार्डों की झड़ी लगाई

मैनचेस्टर : इंग्लैंड ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप मुकाबले में आफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को यहां छह विकेट पर 397 रन के स्कोर के साथ कई नए रिकार्ड अपने नाम किए। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने इस पारी में 17 छक्के लगाकर एकदिवसीय क्रिकेट में नया रिकार्ड कायम किया। मोर्गन ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 71 गेंद में रिकार्ड 17 छक्कों और चार चौकों की बदौलत 148 रन बनाए। मौजूदा विश्व कप का यह सबसे बड़ा स्कोर है। 

मोर्गन एकदिवसीय क्रिकेट में पहले बल्लेबाज हैं जिन्होंने छक्कों से ही 100 से अधिक रन जुटाए। इससे पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में सर्वाधिक छक्कों का रिकार्ड भारत के रोहित शर्मा, वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के नाम था जिन्होंने 16-16 छक्के लगाये थे। रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में 2013 में 16 छक्के लगाते हुए 209 रन की पारी खेली थी। एबी डिविलियर्स ने वेस्टइंडीज जबकि गेल ने जिंबाब्वे के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की थी। 

मोर्गन ने अपनी इस पारी के दौरान 57 गेंद में विश्व कप का चौथा सबसे तेज शतक पूरा किया। इंग्लैंड के किसी बल्लेबाज का विश्व कप में यह सबसे तेज शतक है। विश्व कप में इससे तेज शतक आयरलैंड के केविन ओ ब्रायन (50 गेंद), आस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल (51 गेंद) और डिविलियर्स (52 गेंद) के नाम दर्ज हैं। 

इंग्लैंड की पारी में 25 छक्के लगे जो विश्व रिकार्ड है। इससे पहले इंग्लैंड ने ही वेस्टइंडीज के खिलाफ एक पारी में 24 छक्के मारे थे। अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान बेहद महंगे साबित हुए। उन्होंने नौ ओवर में 110 रन लुटाए जबकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। राशिद का यह प्रदर्शन विश्व कप मैच में किसी गेंदबाज का सबसे खराब प्रदर्शन है। वह अफगानिस्तान की ओर से किसी एकदिवसीय मैच में सबसे महंगे गेंदबाज भी साबित हुए। राशिद के खिलाफ 11 छक्के लगे जो विश्व कप मैच में रिकार्ड है।