BREAKING NEWS

Lok sabha election 2019 : देश के लोगों ने इस फ़कीर की झोली को भर दिया : पीएम मोदी ◾LIVE लोकसभा चुनाव 2019 : पंजाब - सन्नी देओल ने गुरदासपुर सीट जीती पर कांग्रेस जीती आठ सीटें ◾Lok sabha election 2019 : प्रधानमंत्री की विजयी बढ़त पर केजरीवाल ने मोदी को बधाई दी ◾LIVE लोकसभा चुनाव 2019 : महाराष्ट्र - पार्थ पवार हारे , भाजपा - शिवसेना 13 सीट जीते , 28 पर आगे ◾Lok sabha election 2019 : भाजपा की बढ़त बरकरार : रिकॉर्ड मतों से जीते प्रधानमंत्री मोदी ◾चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा ◾लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 : गौतम गंभीर का केजरीवाल पर निशाना◾LIVE : लोकसभा चुनाव नतीजे 2019, म.प्र. और छत्तीसगढ़ में भाजपा की बड़ी जीत, कांग्रेस का बुरा हाल◾लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 LIVE : देश के लोगों ने इस फकीर की झोली को भर दिया - PM मोदी◾मोदी ने पटनायक को दी ओडिशा में अच्छे प्रदर्शन की बधाई ◾LIVE लोकसभा चुनाव 2019 : बिहार की 40 में से 3 सीटों पर परिणाम घोषित, 2 पर BJP जीती◾लोकसभा चुनाव नतीजे LIVE : राजस्थान में बीजेपी का क्लीन स्वीप, कांग्रेस का बुरा हाल ◾LIVE लोकसभा चुनाव 2019 : कर्नाटक में पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा 13 हजार से अधिक मतों से चुनाव हार गए , अधिकतर पर BJP जीती◾चंद्रशेखर राव ने दी मोदी को बधाई ◾तेलंगाना में ओवैसी, टीआरएस के दो उम्मीदवार जीत की ओर ◾Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस को केरल में मिली दूसरी जीत, राम्या हरिदास जीते ◾ यह जनता की जीत है : जगनमोहन रेड्डी ◾LIVE: Lok Sabha Election 2019, रिकॉर्ड मतों से जीते प्रधानमंत्री मोदी, उत्तर प्रदेश की 11 सीटों पर बीजेपी का कब्ज़ा◾उम्मीद है, केंद्र की नयी सरकार जम्मू कश्मीर के साथ न्याय करेगी : फारूक अब्दुल्ला ◾देश ने भाजपा, राजग के विकल्प को किया खारिज : उमर अब्दुल्ला ◾

ESPN ने फेमस-100 प्लेयर की लिस्ट जारी की, जानिये क्या स्थान मिला विराट कोहली को

2019 की सबसे चर्चित लिस्ट में से एक की घोषणा कर दी गई है। ईएसपीएन की द मैगजीन में दुनिया के सबसे फेमस एथलीटों की रैंकिंग कर दी गई है। बता दें कि यह मैगजीन का चौथा वार्षिक है, जिसमें दुनिया भर के शीर्ष 100 सबसे देसिरबले और फेमस खिलाडिय़ों को जगह दी जाती है।

\"\"

द मैगजीन के रिसर्र्च डिपार्टमेंट के सीनियर लेखक पीटर कीटिंग ने ईएसपीएन के स्पोट्र्स एनालिटिक्स ग्रुप के साथ दुनिया भर की 78 देशों के 800 एथलीटों को इस लिस्ट में लिया गया है। बता दें कि एथलीटों को रैंकिंग देने के लिए तीन नियमों से गुजरना पड़ता है।

  \"\"

पूरी टीम ने एंडॉर्समेंट डॉलर, सोशल मीडिया फॉलाअर्स और गूगल ट्रेंड स्कोर के आधार पर प्रत्येक एथलेटिक के प्रसिद्धि कारक का विश्लेषण किया गया है। यह लिस्ट बताती है कि दुनिया भर के इन स्टार एथलीटों को उनकी मेहनत से दुनिया भर से प्यार मिलता है और फेम मिलता है।

ये हैं 2019 वर्ल्ड फेम रैंकिंग के शीर्ष 10 एथलीट की लिस्ट-

1. क्रिस्टियानो रोनाल्डो

\"\"

2. लेब्रोन जेम्स

\"\"

3. लियोनेल मेस्सी

\"\"

4. नेमार

\"\"  

5. कोनोर मैकग्रेगर

\"\"

6. रोजर फेडरर

\"\"

7. विराट कोहली

\"\"

8. राफेल नडाल

  \"\"

9. स्टीफन करी

\"\"

10. टाइगर वुड्स

\"\"

इन भारतीय क्रिकेटर्स को मिली है इस लिस्ट में जगह

सुरेश रैना (22), एमएस धोनी (13), युवराज सिंह (18), रोहित शर्मा (46), हरभजन सिंह (74), रवि अश्विन (42) और शिखर धवन (94) जैसे भारतीय एथलीट हैं जिन्हे 2019 वर्ल्ड फेम रैंकिंग में जगह मिली है।

\"\"

बतौर कप्तान विराट कोहली हमारी भारतीय क्रिकेट टीम का आईसीसी विश्व कप 2019 में नेतृत्व करेंगे, वह हालांकि 2018 में 11 वें स्थान पर थे।