BREAKING NEWS

इंडिया गेट पर नहीं अब नेशनल वॉर मेमोरियल पर जलेगी अमर जवान ज्योति, कांग्रेस ने जताया विरोध◾PM मोदी सोमनाथ मंदिर के पास बने नए सर्किट हाउस का करेंगे उद्घाटन◾पीएम मोदी का दुनिया में भी बज रहा डंका, सबसे लोकप्रिय नेता बने, बाइडेन और बोरिस को छोड़ा पीछे◾India Corona Update : साढ़े 3 लाख से ज्यादा नए मामले, 703 मरीजों की मौत, 20 लाख के पार पहुंचे एक्टिव केस ◾World Corona update: कोविड संक्रमण के नए मामलों में इजाफा जारी, अब तक 34 करोड़ से ज्यादा लोग प्रभावित◾पश्चिम अफ्रीकी देश घाना में भीषण विस्फोट, 500 इमारतें हुई खाक, अब तक 17 लोगों की मौत◾देश के कई हिस्सों में शीतलहर का कहर जारी, दिल्ली सहित इन राज्यों में बारिश का अनुमान◾5 साल तक के बच्चों को मास्क पहनना चाहिए या नहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए नए दिशानिर्देश◾PM मोदी ने जगन्नाथ के साथ भारतीय सहयोग से मॉरीशस में बनी सामाजिक आवास परियोजना का किया उद्घाटन ◾गोवा चुनाव : कांग्रेस के उम्मीदवारों की नयी सूची में भाजपा, आप के पूर्व नेताओं के नाम शामिल ◾PM मोदी के साथ ‘परीक्षा पे चर्चा’ में भाग लेने की समय सीमा 27 जनवरी तक बढ़ाई गई ◾दिल्ली में घटे कोरोना टेस्ट के दाम, अब 500 की जगह इतने रुपये में करवा सकते हैं RT-PCR TEST ◾ इंडिया गेट पर बने अमर जवान ज्योति की मशाल अब हमेशा के लिए हो जाएगी बंद, जानिए क्या है पूरी खबर ◾IAS (कैडर) नियामवली में संशोधन पर केंद्र आगे नहीं बढ़े: ममता ने फिर प्रधानमंत्री से की अपील◾कल के मुकाबले कोरोना मामलों में आई कमी, 12306 केस के साथ 43 मौतों ने बढ़ाई चिंता◾बिहार में 6 फरवरी तक बढ़ाया गया नाइट कर्फ्यू , शैक्षणिक संस्थान रहेंगे बंद◾स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी, कोविड-19 की दूसरी लहर की तुलना में तीसरी में कम हुई मौतें ◾बेरोजगारी और महंगाई जैसे मुद्दों पर कांग्रेस ने किया केंद्र का घेराव, कहा- नौकरियां देने का वादा महज जुमला... ◾प्रधानमंत्री मोदी कल सोमनाथ में नए सर्किट हाउस का करेंगे उद्घाटन, PMO ने दी जानकारी ◾कोरोना को लेकर विशेषज्ञों का दावा - अन्य बीमारियों से ग्रसित मरीजों में संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा◾

यूरो 2020 : स्विटजरलैंड ने तुर्की को 3-1 से हराया, वेल्स को इटली के हाथों 1-0 से मिली शिकस्त

स्विटजरलैंड ने जेरदान शाकीरी के दो गोलों की बदौलत यूरो 2020 फुटबॉल टूर्नामेंट के ग्रुप ए मुकाबले में तुर्की को 3-1 से हराकर अंतिम-16 में पहुंचने की अपनी उम्मीदें कायम रखी है। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्विटजरलैंड और तुर्की को अपनी उम्मीदें बरकरार रखने के लिए इस मुकाबले में जीत हासिल करना जरूरी था। स्विटजरलैंड की ओर से हैरिस सेफेरोविक ने छठे मिनट में गोल कर टीम को शुरूआती बढ़त दिलाई। इसके बाद शाकीरी ने 26वें मिनट में गोल कर टीम की बढ़त 2-0 कर दी। 

स्विटजरलैंड ने पहले हॉफ तक इस बढ़त को बरकरार रखा और तुर्की को हावी होने के मौका नहीं दिया। दूसरे हॉफ में तुर्की की ओर से इरफान काहवेची ने 62वें मिनट में गोल कर इस बढ़त को कम किया। हालांकि, इसके छह मिनट बाद ही 68वें मिनट में शाकीरी ने एक और गोल कर टीम की बढ़त 3-1 कर दी। स्विटजरलैंड ने मैच खत्म होने तक इस बढ़त को बनाए रखा और मुकाबला जीत लिया। 

इसके साथ ही स्विटजरलैंड ने यूरो 2020 में अपनी पहली जीत दर्ज की जबकि तुर्की को तीसरे मैच में हार मिली और वह अंतिम-16 की दौड़ से बाहर हो गया। ग्रुप ए में इटली नौ अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं जबकि वेल्स और स्विटजरलैंड के चार-चार अंक हैं। 

वहीं इटली ने यूरो कप 2020 फुटबॉल टूर्नामेंट में वेल्स को 1-0 से हराकर ग्रुप ए के अपने तीन मुकाबले जीत लिए हैं। वेल्स इटली से मिली हार के बावजूद अंतिम-16 में जगह बनाने में कामयाब रहा है। दूसरी ओर ग्रुप चरण में अपने प्रदर्शन के आधार पर इटली ने इस साल यूरोपियन चैंपियनशिप के लिए अपनी दावेदारी पुख्ता कर ली है। 

इटली इस मुकाबले से पहले ही अंतिम-16 में जगह बना चुका था और उसके कोच रोबटरे मानचिनी ने मैच के लिए टीम में आठ बदलाव किए। इससे पहले, इटली ने शुरूआत से ही आक्रमक खेल का प्रदर्शन किया और मातेओ पेसिना ने 39वें मिनट में गोल कर टीम को शुरूआती बढ़त दिलाई। 

इटली ने पहला हॉफ खत्म होने तक इस बढ़त को बनाए रखा। दूसरे हॉफ में वेल्स को उस वक्त बड़ा झटका लगा जब 55वें मिनट में एथान अमपाडु को देर से चुनौती देने के लिए रेड कार्ड दिखाया गया। 

अमपाडु को रेड कार्ड मिलने से वेल्स ने शेष मुकाबला 10 खिलाड़ियों के साथ खेला। निर्धारित समय तक वेल्स बढ़त या बराबरी हासिल नहीं कर सका और उसे हार का सामना करना पड़ा।