BREAKING NEWS

राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में पार्टी के सफाए से राहुल गांधी ज्यादा नाराज !◾अमेठी : सुरेंद्र सिंह के भाई ने बताया- राजनीतिक रंजिश में हुई हत्या◾शारदा घोटाला : सीबीआई ने जारी किया राजीव कुमार के खिलाफ लुकआउट नोटिस ◾ISIS की नौकाओं को लेकर खुफिया सूचना के बाद केरल के तटवर्ती इलाकों में हाई अलर्ट ◾मंत्री बनना चाहती हैं हेमा मालिनी◾मोदी की जीत पर विश्व नेताओं की बधाई का जारी है सिलसिला◾ये नए भारत का, नया उत्तर प्रदेश बनाने का जनादेश : योगी आदित्यनाथ◾नरेंद्र मोदी ने उपराष्ट्रपति नायडू से की मुलाकात, बताया शिष्टाचार भेंट◾बिहार : राजद को अब बदलनी होगी जातिवाद की रणनीति !◾प्रचंड जीत के बाद मां हीराबेन से मिलने जाएंगे मोदी, पटेल की मूर्ति पर करेंगे माल्यार्पण◾नरेंद्र मोदी की सांसदों को नसीहत, बोले- छपास एवं दिखास से बचिए, मिठास रखिए ◾केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के करीबी पूर्व ग्राम प्रधान सुरेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या◾भाजपा बंगाल में सांप्रदायिक जहर फैलाकर जीती : ममता◾मतदाताओं और कार्यकर्ता का धन्यवाद करने वायनाड जायेंगे राहुल◾केरल के तटों पर हाई अलर्ट, ISIS के 15 आतंकवादी भारत में घुसने की फिराक में - खुफिया रिपोर्ट◾ममता के इस्तीफे की पेशकश को बीजेपी ने बताया 'नाटक' ◾सोनिया गांधी ने जीत के लिए अपने संसदीय क्षेत्र की जनता एवँ सपा-बसपा के कार्यकर्ताओं का आभार किया व्यक्त◾राज्य के विशेष दर्जा को बरकरार रखने के लिए एनसी लड़ेगी लड़ाई : फारूक अब्दुल्ला◾2019 के जनादेश ने लोकतंत्र को परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टीकरण के नासूरों से निकाला : शाह◾जनता का आभार जताने सोमवार को वाराणसी जाएंगे मोदी◾

खेल

भारत को वर्ल्ड कप के इस स्टेडियम में हराना है बेहद मुश्किल, 6 साल से नहीं मिली हार

क्रिकेट का महाकुंभ विश्व कप 2019 इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू होना है। इस टूर्नामेंट के 9 मैच इंग्लैंड के 6 मैदानों पर खेले जाएंगे। बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर भी विश्व कप के मैच खेला जाएगा। एजबेस्टन मैदान में अब तक भारत ने 10 वनडे मैच खेले हैं और उसमें से 7 में जीत और सिर्फ 3 में हार मिली है।

\"\"

भारत ने 2013 से लेकर अब तक लगातार 5 मैचों में जीत हासिल की है। भारत ने इस मैदान पर आईसीसी चैंपियन्स ट्रॉफी 2013 और 2017 में पाकिस्तान को आठ विकेट और 124 रन से हराया है।

\"\"

इंग्लैंड में भारत का इतिहास यह कहता है...

इस विश्व कप में भारत एजबेस्टन मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ 30 जून को और बांग्लादेश के खिलाफ 2 जुलाई को खेलेगा। भारत ने इस मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ चार मैच खेले हैं और तीन में जीत हासिल की है। भारत ने 2017 में बांग्लादेश को इस मैदान पर 9 विकेट से करारी मात दी थी।

\"\"

16 जून को भारत ओल्ड ट्रैफई, मैनचेस्टर में पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलेगा। जहां पर 2007 से अब तक कोई भी मैच नहीं खेला है। इस मैदान में भारत ने आठ मैच खेले हैं और तीन में जीत हासिल की है बाकी पांच में हार मिली है। विश्व कप 1999 में भारत ने इस मैच पर पाकिस्तान को 47 रनों से हराया था।

\"\"

27 जून को भारत मैनचेस्टर में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच खेलेगा। विश्व कप 1983 के लीग चरण में वेस्टइंडीज को 34 रनों से मैच हराया था। इस मैच के बाद दोनों टीमों के बीच यहां पर कोई भी मैैच नहीं हुआ।

\"\"

विश्व कप 2019 में विराट कोहली एंड कंपनी 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोज बाउल, साउथम्पटन में अपने अभियान की शुरूआत करेगी। इस मैदान पर भारत ने तीन मैचों में से एक जीता है और दो में हार मिली है। 2004 में कीनिया के खिलाफ इस मैदान पर भारत ने मैच जीता था। भारत इस मैदान पर साउथ अफ्रीका के अलावा 22 जून को अफगानिस्तान के साथ मैच खेलेगी।

\"\"

भारतीय टीम विश्व कप 2019 में 9 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओवल में मैच खेलेगी। अस मैदान पर भारत 15 वनडे मैैच खेल चुकी है जिसमें उसे पांच में जीत मिली है और बाकी 9 में हार का सामना करना पड़ा है। 1 मैच का परिणाम नहीं निकला है। 1999 विश्व कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में मैच खेला गया था जिसमें भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 77 रनों से करारी मात दे दी थी।

\"\"

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत 13 जून को ट्रेंटब्रिज, नाटिंघम में मैच खेलेगी। वहीं श्रीलंका के खिलाफ 6 जून को हेडिंग्ले, लीड्स में मैच खेलेगी। भारत ने नाटिंघम मैदान पर सात मैच खेले हैं और उसमें से 3 में जीत और तीन में हार का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड में विश्व कप के दौरान भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैच खेले हैं और उन तीनों में हार का सामना किया है।

\"\"

विश्व कप 1999 के एक मैच इसी मैदान पर हुआ था। भारत 10वां मैच लीड्स में खेलेगी। इस मैदान पर भारत ने 9 मैच खेले हैं और उसमें से 3 में जीत मिली है। आखिरी जीत भारत को इस मैदान पर 2007 में मिली थी। लीड्स मैदान पर भारत और श्रीलंका पहली बार मैच खेलेंगे।

\"\"

Mumbai T20 League में अर्जुन तेंदुलकर ने गेंद और बल्ले दोनों से किया शानदार प्रदर्शन